एलन मस्क संघीय जांच के दायरे में, कोर्ट फाइलिंग में ट्विटर ने दी जानकारी

By मनाली रस्तोगी | Published: October 14, 2022 10:22 AM2022-10-14T10:22:13+5:302022-10-14T10:23:29+5:30

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क 44 अरब डॉलर के ट्विटर सौदे के संबंध में संघीय जांच के दायरे में हैं।

Elon Musk under federal investigation reveals latest Twitter court filing | एलन मस्क संघीय जांच के दायरे में, कोर्ट फाइलिंग में ट्विटर ने दी जानकारी

एलन मस्क संघीय जांच के दायरे में, कोर्ट फाइलिंग में ट्विटर ने दी जानकारी

Highlights44 अरब डॉलर के ट्विटर सौदे के संबंध में एलन मस्क संघीय जांच के दायरे में हैं।कोर्ट फाइलिंग में ट्विटर ने यह जानकारी दी।जुलाई में मस्क ने ट्विटर सौदे को समाप्त कर दिया था।

वॉशिंगटन: ट्विटर द्वारा एक अदालती फाइलिंग का हवाला देते हुए मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की 44 अरब डॉलर के ट्विटर सौदे के संबंध में अमेरिकी संघीय अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है। हालांकि, सीएनएन ने बताया कि गुरुवार को ट्विटर कोर्ट की फाइलिंग चल रही जांच के विवरण में नहीं गई कि अधिकारियों द्वारा बिजनेस मैग्नेट द्वारा की गई कार्रवाई की क्या जांच की जा रही है।

कोर्ट फाइलिंग में ट्विटर ने मामले के ब्योरे में ढील दिए बिना बस इतना कहा कि वे सौदे से जुड़े मस्क के "आचरण" की जांच कर रहे हैं। मुख्य जांच मस्क की कानूनी टीम पर लगती है। ट्विटर ने मस्क की कानूनी टीम पर प्रतिभूति और विनिमय आयोग के साथ मसौदा संचार और संघीय व्यापार आयोग के लिए एक स्लाइड प्रस्तुति का उत्पादन करने में विफल रहने का आरोप लगाया।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, यह दोनों पक्षों की चल रही मुकदमेबाजी का हिस्सा है कि क्या मस्क सौदे से दूर जा सकते हैं। ट्विटर फाइलिंग पर प्रतिक्रिया देते हुए मस्क के वकील एलेक्स स्पिरो ने कहा कि फाइलिंग का उद्देश्य केवल अपने स्वयं के कानूनी मुद्दों से हटना है जो व्हिसलब्लोअर प्रकटीकरण द्वारा सतह पर आए थे। 

पूर्व ट्विटर सुरक्षा प्रमुख पीटर जटको ने पिछले महीने ट्विटर पर "ट्विटर की ट्रैकिंग और उपयोगकर्ता जुड़ाव की माप" सहित गलत कामों के आरोप लगाए थे। स्पिरो ने सीएनएन को दिए एक बयान में कहा, "ट्विटर के अधिकारी संघीय जांच के दायरे में हैं। यह गलत दिशा ट्विटर द्वारा भेजी गई थी ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनके किस मिश्रित कदाचार की जांच चल रही है।"

जुलाई में मस्क ने ट्विटर सौदे को समाप्त कर दिया था। उन्होंने यह आरोप लगाकर ऐसा किया कि ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर स्पैम और नकली बॉट खातों की संख्या को गलत तरीके से प्रस्तुत करके उनके आपसी खरीद समझौते का उल्लंघन किया। मस्क द्वारा सौदे की समाप्ति की घोषणा के बाद बाजार में तेज गिरावट देखी गई। 

बाद में ट्विटर ने मस्क पर एक सौदे से बाहर निकलने के बहाने बॉट्स का उपयोग करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया। वहीं, फिर से पिछले हफ्ते टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने पुष्टि की कि वह प्रति शेयर 54।20 अमेरिकी डॉलर की मूल रूप से सहमत कीमत पर ट्विटर खरीद के साथ आगे बढ़ेंगे। हालांकि, विवाद की देखरेख कर रहे एक न्यायाधीश ने 28 अक्टूबर तक ट्विटर सौदे की कानूनी कार्यवाही पर रोक लगा दी।

Web Title: Elon Musk under federal investigation reveals latest Twitter court filing

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे