एलन मस्क ने अपने यहूदी विरोधी ट्वीट के लिए मांगी माफी, विज्ञापनदाताओं पर दी तीखी प्रतिक्रिया, बोले- "बकवास..."

By अंजली चौहान | Published: November 30, 2023 09:45 AM2023-11-30T09:45:27+5:302023-11-30T10:54:20+5:30

इस महीने मस्क द्वारा श्वेत वर्चस्ववादियों द्वारा समर्थित यहूदी विरोधी साजिश सिद्धांत को सार्वजनिक रूप से अपनाने के बाद कई प्रमुख ब्रांडों ने एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर अपने विज्ञापन रोक दिए।

Elon Musk apologized for his anti-Semitic tweet gave a sharp reaction to advertisers, said - "Nonsense..." | एलन मस्क ने अपने यहूदी विरोधी ट्वीट के लिए मांगी माफी, विज्ञापनदाताओं पर दी तीखी प्रतिक्रिया, बोले- "बकवास..."

एलन मस्क ने अपने यहूदी विरोधी ट्वीट के लिए मांगी माफी, विज्ञापनदाताओं पर दी तीखी प्रतिक्रिया, बोले- "बकवास..."

न्यूयॉर्क: टेक दिग्गज एलन मस्क ने इसी महीने की शुरुआत में एक्स पर अपने यहूदी विरोधी पोस्ट के बाद मुख्यधारा मीडिया के साथ अपने पहले साक्षात्कार में एलन मस्क ने अपने "बेवकूफी" वाले सोशल मीडिया पोस्ट के लिए माफी मांगी। हालांकि, माफी मांगते हुए उन्होंने विज्ञापनदाताओं की कड़ी आलोचना की। 

विज्ञापनदाताओं के बहिष्कार पर एलोन मस्क की प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "अगर कोई मुझे पैसों के लिए ब्लैकमेल करने की कोशिश करेगा...तो खुद ही बकवास करो।"

न्यूयॉर्क में न्यूयॉर्क टाइम्स डीलबुक समिट में उन्होंने कहा, "मैं नहीं चाहता कि वे विज्ञापन करें अगर कोई विज्ञापन या पैसे के जरिए मुझे ब्लैकमेल करने वाला है तो खुद ही धोखा खाओ, अब समझ आया।"

मस्क ने डिज्नी के सीईओ बॉब इगर का जिक्र करते हुए कहा, "हे बॉब, अगर आप दर्शकों में हैं, तो मुझे ऐसा ही लगता है।”

मस्क ने यह टिप्पणी तब की जब एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो दर्शकों के बीच बैठी थीं। बड़े नाम वाले विज्ञापनदाताओं को वापस लुभाने के लिए याकारिनो को कंपनी में लाया गया था।

एक घंटे से अधिक समय तक चली लंबी बातचीत में मस्क ने यह भी कहा कि उन्हें नफरत होने पर कोई समस्या नहीं है। 

गौरतलब है कि मस्क ने बुधवार को कहा कि उनकी इजराइल यात्रा माफी मांगने वाली यात्रा नहीं थी और यह उस सब के जवाब में नहीं थी। मस्क ने कहा कि वह एक अच्छे इंसान हैं लेकिन वह लोगों को यह दिखाने के लिए "टैप डांस" नहीं करने जा रहे हैं।

सोमवार को मस्क ने हाल के हमलों के बारे में नेतन्याहू से कहा कि जो लोग हत्या करने का इरादा रखते हैं उन्हें निष्प्रभावी किया जाना चाहिए; तब वह प्रचार बंद होना चाहिए जो लोगों को भविष्य में हत्यारा बनने के लिए प्रशिक्षित कर रहा है और फिर गाजा को समृद्ध बनाना। अगर ऐसा होता है तो मुझे लगता है कि यह एक अच्छा भविष्य होगा... मुझे मदद करना अच्छा लगेगा।

Web Title: Elon Musk apologized for his anti-Semitic tweet gave a sharp reaction to advertisers, said - "Nonsense..."

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे