‘आर्थिक आपातकाल’ अब शुरू हुआ है, ब्रिटेन के वित्त मंत्री सुनक ने किया आगाह

By भाषा | Published: November 25, 2020 09:17 PM2020-11-25T21:17:50+5:302020-11-25T21:17:50+5:30

'Economic Emergency' has now begun, UK Finance Minister Sunak warns | ‘आर्थिक आपातकाल’ अब शुरू हुआ है, ब्रिटेन के वित्त मंत्री सुनक ने किया आगाह

‘आर्थिक आपातकाल’ अब शुरू हुआ है, ब्रिटेन के वित्त मंत्री सुनक ने किया आगाह

लंदन, 25 नवंबर ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने बुधवार को सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों के वेतन को ‘फ्रीज’ करने (न बढ़ाने) और विदेशी मदद में कटौती की घोषणा की। उन्होंने आगाह किया है कि कोविड-19 महामारी की वजह से ‘आर्थिक आपातकाल’ अब शुरू हुआ है।

इस समय ब्रिटेन कर्ज के बढ़ते बोझ और बढ़ती बेरोजगारी से जूझ रहा है।

हाउस ऑफ कॉमंस में अगले साल के लिए व्यय की समीक्षा करते हुए वित्त मंत्री ने सांसदों को बताया कि बजट दायित्व कार्यालय (ओबीआर) का अनुमान है कि अगले साल बेरोजगार लोगों की संख्या 26 लाख के उच्चस्तर पर पहुंच जाएगी। ओबीआर का अनुमान है कि चालू साल में ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था में 11.3 प्रतिशत की गिरावट आएगी। यह 300 से अधिक वर्षों में सबसे बड़ी गिरावट होगी।

सुनक ने कहा कि स्वास्थ्य को लेकर हमारी आपात स्थिति अभी दूर नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि आर्थिक आपातकाल अब शुरू हुआ है। ऐसे में हमारी प्राथमिकता लोगों का जीवन और आजीविका बचाना है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 'Economic Emergency' has now begun, UK Finance Minister Sunak warns

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे