लाइव न्यूज़ :

Delhi-Mumbai Expressway: इंदौर से वाया गोधरा-मुंबई की यात्रा होगी आसान, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे कॉरिडोर से 2 जगह जुड़ेगा इंदौर, यहां मैप से जानें सबकुछ

By मुकेश मिश्रा | Published: August 11, 2023 7:05 PM

Delhi-Mumbai Expressway: इंदौर में आउटर रिंग रोड यानी नया बाइपास बनाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएएचआई) के अधिकारियों ने 140 किलोमीटर के नए मार्ग का प्रस्ताव भेजा है।

Open in App
ठळक मुद्देसांसद लालवानी ने नितिन गडकरी से जल्द ही निर्णय लेने का अनुरोध किया है।अगर मंजूरी मिलती है तो यह देश का दूसरा सबसे बड़ा बाइपास होगा। इंदौर को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर वाया गरोठ के पास जोड़ने की तैयारी हो चुकी है।

Delhi-Mumbai Expressway: इंदौर में नए बायपास पर जल्द ही निर्णय होगा। सांसद शंकर लालवानी ने राजमार्ग परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर इस पर जल्द निर्णय लेने का अनुरोध किया है। साथ ही, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर इंदौर की कनेक्टिविटी दो जगह से होगी। 

 

इंदौर में आउटर रिंग रोड यानी नया बाइपास बनाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएएचआई) के अधिकारियों ने 140 किलोमीटर के नए मार्ग का प्रस्ताव भेजा है। जिस पर सांसद लालवानी ने नितिन गडकरी से जल्द ही निर्णय लेने का अनुरोध किया है। इस बाइपास को अगर मंजूरी मिलती है तो यह देश का दूसरा सबसे बड़ा बाइपास होगा। 

इसके अलावा इंदौर को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर वाया गरोठ के पास जोड़ने की तैयारी हो चुकी है। साथ ही एक और नया रास्ता बनाया जाएगा जो सीधे गोधरा के पास इंदौर को जोड़ेगा यानी अगर इंदौर से दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पकड़कर दिल्ली तक पहुंचना है तो वाया गरोठ जाना होगा।

सूरत, वडोदरा होते हुए मुंबई जाने के लिए वाया गोधरा एक नया रास्ता बनाया जाएगा। सांसद  लालवानी ने बताया कि  गडकरी जी आउटर बायपास पर उन्होंने जल्द फैसला लेने का आश्वासन दिया है। साथ ही, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे से गोधरा के पास इंदौर को एक और कनेक्टिविटी मिलेगी।

टॅग्स :इंदौरमध्य प्रदेशनितिन गडकरीNHAI
Open in App

संबंधित खबरें

भारतHarda Factory Blast: Spot पर पहुंचे Jitu Patwari को आया गुस्सा, सबके सामने अधिकारियों को हड़काया

भारतएक बार फिर पटाखा फेक्ट्री ने कई जिंदगियां की तबाह... हरदा का हत्यारा कौन

कारोबारLok Sabha Elections 2024: आचार संहिता लागू होने से पहले पथकर की जगह इस प्रणाली को लागू किया जाएगा, जानें क्या होगा फायदा और कैसे करेगा काम

भारतMadhya Pradesh: पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 12 की मौत और 200 घायल, मृतकों को 2 लाख, घायलों को 50 हजार मुआवजे का ऐलान

भारतLokmat Parliamentary Awards 2023: आठ अलग-अलग श्रेणियों में पुरस्कार, यहां देखें विजेताओं की सूची

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारटीसीएस ने कर्मचारियों को दिया अल्टीमेटम, अब नहीं ऑफिस आए तो..

कारोबारLIC पर आया पीएम मोदी का बयान, आसमान पर पहुंचा पीएसयू का शेयर

कारोबारAndhra Pradesh Interim Budget 2024-25: 2.86 लाख करोड़ रुपये का अंतरिम बजट पेश, जानें मुख्य बातें

कारोबारवेज थाली का रेट हुआ 28 रुपए, नॉन-वेज थाली का दाम घटकर 52 रुपए पहुंचा: क्रिसिल रिपोर्ट

कारोबारBharat Rice: लोकसभा चुनाव से पहले चुनावी दांव, 29 रुपये प्रति किग्रा पर मिलेगा चावल, जानें कैसे उठाएं फायदा