OCCRP Report: अडाणी समूह द्वारा ओसीसीआरपी रिपोर्ट खारिज करने के एक दिन बाद शेयरों में बढ़त

By रुस्तम राणा | Published: September 1, 2023 02:35 PM2023-09-01T14:35:52+5:302023-09-01T14:35:52+5:30

रिपोर्ट खारिज करने के बाद आज अडाणी ग्रुप की प्रमुख कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयरों में 1.5 फीसदी से ज्यादा का उछाल देखा गया; अदानी पोर्ट्स के शेयरों में भी 1.5 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखी गई।

Day After Adani Group Rejects OCCRP Report, Shares Gain | OCCRP Report: अडाणी समूह द्वारा ओसीसीआरपी रिपोर्ट खारिज करने के एक दिन बाद शेयरों में बढ़त

OCCRP Report: अडाणी समूह द्वारा ओसीसीआरपी रिपोर्ट खारिज करने के एक दिन बाद शेयरों में बढ़त

Highlightsरिपोर्ट खारिज करने के एक दिन बाद अडाणी समूह के शेयर इंट्राडे लो से उबर गए और हरे रंग में कारोबार कियाअडाणी ग्रुप की प्रमुख कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयरों में 1.5 फीसदी से ज्यादा का उछाल देखा गयाअडाणी पोर्ट्स के शेयरों में भी 1.5 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखी गई

नई दिल्ली: अडाणी समूह द्वारा ओसीसीआरपी (संगठित अपराध और भ्रष्टाचार रिपोर्टिंग परियोजना) रिपोर्ट को खारिज करने के एक दिन बाद, अडाणी समूह के शेयर इंट्राडे लो से उबर गए और हरे रंग में कारोबार किया। अडाणी ग्रुप की प्रमुख कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयरों में 1.5 फीसदी से ज्यादा का उछाल देखा गया; अडाणी पोर्ट्स के शेयरों में भी 1.5 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखी गई।

अडाणी समूह के अधिकांश दिग्गज शेयरों ने हिंडनबर्ग रिपोर्ट के नतीजों के दौरान देखे गए निचले स्तर से कम से कम 50 प्रतिशत की रिकवरी की है। वास्तव में, भारत में GQG (एक प्रमुख वैश्विक फंड) के लिए बड़ा दांव अभी भी अदानी समूह के शेयरों पर है। मार्च 2023 से, हिंडनबर्ग गाथा के बाद, GQG ने अदानी समूह की कंपनियों में निवेश किया है।

ओसीसीआरपी रिपोर्ट को खारिज करते हुए, अडाणी समूह ने एक बयान में कहा, "हमने इन पुनर्नवीनीकरण आरोपों को स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया है। ये समाचार रिपोर्टें योग्यताहीन हिंडनबर्ग रिपोर्ट को पुनर्जीवित करने के लिए विदेशी मीडिया के एक वर्ग द्वारा समर्थित सोरोस-वित्त पोषित हितों द्वारा एक और ठोस प्रयास प्रतीत होती हैं।

अडाणी समूह ने यह भी कहा है कि "इन प्रयासों का उद्देश्य समूह के स्टॉक की कीमतों को कम करके मुनाफा कमाना है और इन लघु विक्रेताओं की विभिन्न अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है"। बयान में आगे कहा गया, "सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त विशेषज्ञ समिति के अनुसार न्यूनतम सार्वजनिक शेयरधारिता आवश्यकताओं के उल्लंघन या स्टॉक की कीमतों में हेरफेर का कोई सबूत नहीं है।"

Web Title: Day After Adani Group Rejects OCCRP Report, Shares Gain

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे