कैप्टन ट्रैक्टर्स ने लॉन्च की 280 4WD लायन सीरीज, जानिए इसके मुख्य आकर्षण

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 27, 2024 11:59 AM2024-03-27T11:59:56+5:302024-03-27T12:04:20+5:30

कैप्टन ट्रैक्टर्स ने महाराष्ट्र के नासिक में कैप्टन 280 4WD लायन सीरीज को लॉन्च किया है।

Captain Tractors launches 280 4WD Lion Series, know its main attractions | कैप्टन ट्रैक्टर्स ने लॉन्च की 280 4WD लायन सीरीज, जानिए इसके मुख्य आकर्षण

कैप्टन ट्रैक्टर्स ने लॉन्च की 280 4WD लायन सीरीज, जानिए इसके मुख्य आकर्षण

Highlightsकैप्टन ट्रैक्टर्स ने महाराष्ट्र के नासिक में कैप्टन 280 4WD लायन सीरीज को लॉन्च किया हैकैप्टन ट्रैक्टर्स ने 15 मार्च को अपनी यात्रा में एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन स्थापित किया हैकैप्टन 280 4WD लायन सीरीज ट्रैक्टर में आरामदायक सीटों को प्राथमिकता दी गई है

नासिक: कैप्टन ट्रैक्टर्स ने 15 मार्च को अपनी यात्रा में एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन स्थापित किया है। कैप्टन ट्रैक्टर्स ने महाराष्ट्र के नासिक में कैप्टन 280 4WD लायन सीरीज को लॉन्च किया। कैप्टन ट्रैक्टर्स ने खेती के अनुभव को बढ़ाने के लिए अपने डिज़ाइन में आराम और स्टाइल में प्रीमियम सुविधाओं के साथ उल्लेखनीय विशेषताओं की एक श्रृंखला शुरू की है।

इस कैप्टन ट्रैक्टर प्रोजेक्टर हेड लैंप्स लगे होने से किसानों को अब रात में भी काम करने में आसानी होगी। इस कैप्टन 280 4WD लायन सीरीज ट्रैक्टर में आरामदायक सीटों को प्राथमिकता दी गई है ताकि किसान बिना थकान के लंबे समय तक काम कर सकें। वहीं इसके मजबूत आयल इमर्सेड ब्रेक आपातकालीन स्थिति तुरंत रुकने की क्षमता प्रदान करती है।

इसके अतिरिक्त ट्रैक्टर का साइड-शिफ्टिंग स्लाइड मेश ट्रांसमिशन ऑपरेशन में बाधा डाले बिना बेरोक गियर परिवर्तन की अनुमति देता है। हाइड्रोस्टैटिक स्टीयरिंग सिस्टम कम गति के दौरान ड्राइवर के प्रयास को कम कर देता है। एक लिंकेज सिस्टम का समावेश प्रभावी ढंग से वजन और प्रतिरोध को उपकरण से ट्रैक्टर के ड्राइव पहियों तक स्थानांतरित करता है। ट्विन सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित यह ट्रैक्टर कम कंपन के साथ सुचारू संचालन प्रदान करता है और इसमें रखरखाव की न्यूनतम आवश्यकता होती है। इसके अतिरिक्त इंजन ठंडा चलता है और बढ़ी हुई दक्षता के लिए ईंधन क्लीनर जलाता है।

नई स्टाइलिंग, एलईडी लाइट्स, आंतरिक बैटरी प्लेसमेंट और रबर मैट और पैडल के साथ चौड़े फुट फ्लोर जैसी प्रीमियम सुविधाओं से भरपूर यह ट्रैक्टर कृषि उद्योग में आराम, दक्षता और स्थायित्व के लिए एक नया मानक स्थापित करता है। किसानों के लिए इस ट्रैक्टर की रखरखाव काफी कम है, जिससे इसकी कार्यक्षमता बढ़ती है। इसके साथ ही इस कैप्टन लायन ट्रैक्टर की ताकत इस रेंज में उपलब्ध अन्य ट्रैक्टरों से कई गुना ज्यादा है।

लॉन्च कार्यक्रम में 800 से अधिक किसानों और 2500 से अधिक ऑनलाइन दर्शक ने भाग लिया। "लायन ऑफ फार्म" के अनावरण में भारी उत्साह का माहौल था। कार्यक्रम में आकर्षक मनोरंजन से लेकर जानकारीपूर्ण सत्रों तक कृषि और नवाचार के दिशा में यह बेहद महत्वपूर्ण कदम था। 

कंपनी के मेनेजिंग डायरेक्टर राजेशभाई मोवलिया कैप्टन ट्रैक्टर्स के उत्कृष्ट उत्पादन 280 लायन सिरीज़ को ग्राहकों तक पहुंचाने में गर्व महसूस कर रहे हैं। इतना ही नहीं कैप्टन ट्रैक्टर ने अपने ग्राहकों की सराहना के प्रतीक के रूप में एक रोमांचक लकी ड्रा प्रतियोगिता का भी आयोजन किया। कैप्टन 280 4WD ट्रैक्टर खरीदने वाले 25 ग्राहकों में से किसी एक को बिल्कुल नई मोटरसाइकिल जीतने का मौका मिला।

कैप्टन ट्रैक्टर्स नवाचार और ग्राहक-केंद्रितता के माध्यम से कृषि क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाने में विश्वास करता है। उनके ट्रैक्टर इस विश्वास का प्रमाण है कि वे अपने मूल्यवान ग्राहकों को आराम, स्टाइल और सामर्थ्य प्रदान करते हैं। केप्टन ट्रैक्टर्स का मानना है कि हम मिलकर कृषि उद्योग में सफलता और समृद्धि हासिल करना जारी रखेंगे।

Web Title: Captain Tractors launches 280 4WD Lion Series, know its main attractions

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे