अक्षय तृतीया पर बढ़ सकता है सोने का बिजनेस, दुकानदार दे रहे हैं भारी डिस्काउंट

By भाषा | Published: May 6, 2019 07:57 AM2019-05-06T07:57:55+5:302019-05-06T07:57:55+5:30

Akshaya Tritiya Gold sales: इंडिया बुलियन एंड ज्वेलरी एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौरभ गाडगिल को अक्षय तृतीय के मौके पर मांग में 15-20 प्रतिशत तक की तेजी का अनुमान है।

Akshaya Tritiya Gold sales: Expect 10-30% increase in sales during | अक्षय तृतीया पर बढ़ सकता है सोने का बिजनेस, दुकानदार दे रहे हैं भारी डिस्काउंट

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsस्नैपडील ने भी सोने के सिक्के या सोने के बिस्कूट पर 40 प्रतिशत तक की तथा चांदी के सिक्के एवं बिस्कूट पर 70 प्रतिशत तक की छूट की पेशकश की है।कई ब्रांडों और कंपनियों ने अक्षय तृतीया के मौके पर विशेष छूट की पेशकश की है।

उपभोक्ताओं की सकारात्मक धारणा तथा स्थिर कीमत के कारण उद्योग जगत को इस बार अक्षय तृतीया के मौके पर 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि का अनुमान है। इस बीच कई ब्रांडों ने इस अवसर पर ग्राहकों को लुभाने की कई योजनाएं पेश की हे।

ऑल इंडिया जेम्स एंड ज्वेलरी डोमेस्टिक कौंसिल के चेयरमैन अनंत पद्मनाभन ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘गुड़ी पड़वा के बाद से उपभोक्ताओं की धारणा में सुधार होने तथा पिछले कुछ महीनों में कीमतों में स्थिरता आने से हमें इस साल अक्षय तृतीया के मौके पर सोने और सोने के आभूषणों की मजबूत मांग की उम्मीद है। अभी के माहौल को देखते हुए हमें इस मौके पर कम से कम 10 प्रतिशत की दर से वृद्धि का अनुमान है।’’ विश्व स्वर्ण परिषद के प्रबंध निदेशक सोमासुंदरम पीआर ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी जैसे नीतिगत बदलावों के बाद बाजार अब संभल चुका है और इस बार अक्षय तृतीया को लेकर पिछले कुछ वर्षों की तुलना में उम्मीदें बेहतर हैं।

इंडिया बुलियन एंड ज्वेलरी एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौरभ गाडगिल को अक्षय तृतीय के मौके पर मांग में 15-20 प्रतिशत तक की तेजी का अनुमान है। कल्याण ज्वेलर्स के चेयरमैन टीएस कल्याणरामन ने कहा कि उन्हें पिछले दो महीने के नियोजित प्रयासों के दम पर मांग में 25 प्रतिशत की दर से वृद्धि का अनुमान है। इस बीच कई ब्रांडों और कंपनियों ने अक्षय तृतीया के मौके पर विशेष छूट की पेशकश की है। पुरानी कारें बेचने वाले ऑनलाइन मार्केटप्लेस ‘गाड़ी’ ने वाहन बेचने पर 11 हजार रुपये तक के बोनस या 11 हजार रुपये के ब्ल्यूस्टोन गोल्ड वाउचर की पेशकश की है।

स्नैपडील ने भी सोने के सिक्के या सोने के बिस्कूट पर 40 प्रतिशत तक की तथा चांदी के सिक्के एवं बिस्कूट पर 70 प्रतिशत तक की छूट की पेशकश की है। हालांकि देश के कुछ हिस्सों में चुनाव जारी होने के कारण मांग पर कुछ असर पड़ सकता है। उत्तरी और पूर्वी राज्यों में अभी मतदान बाकी है। सोने की खुदरा कीमत फरवरी मध्य के करीब 33,700 रुपये के स्तर से उतरकर करीब 31,500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गयी है। 

Web Title: Akshaya Tritiya Gold sales: Expect 10-30% increase in sales during

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे