आदित्य बिड़ला समूह की सेल्यूलोस इकाई को संयुक्त राष्ट्र से पुरस्कार

By भाषा | Published: April 15, 2021 11:45 PM2021-04-15T23:45:24+5:302021-04-15T23:45:24+5:30

Aditya Birla Group's Cellulose Unit Award from United Nations | आदित्य बिड़ला समूह की सेल्यूलोस इकाई को संयुक्त राष्ट्र से पुरस्कार

आदित्य बिड़ला समूह की सेल्यूलोस इकाई को संयुक्त राष्ट्र से पुरस्कार

मुंबई, 15 अप्रैल आदित्य बिड़ला समूह की इकाई बिड़ला सेल्यूलोस ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसे नवोन्मेष और टिकाऊ आपूर्ति श्रृंखला के लिये संयुक्त राष्ट्र से पुरस्कार मिला है।

कंपनी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है ‘‘संयुक्त राष्ट्र वैश्विक कम्पैक्ट नेटवर्क इंडिया द्वारा आयोजित ‘‘राष्ट्रीय नवोन्मेष एवं टिकाऊ आपूर्ति श्रृंखला पुरस्कार’’ के पहले संस्करण में सेल्यूलोस फाइबर का उत्पादन करने वाले इकाई विजेता बनकर उभरी है।

बयान में कहा गया है कि कंपनी के अध्ययन में कपड़ा क्षेत्र में बढ़ते अपशिष्ट की चुनौती का समाधान ढू़ढा गया है।

ग्रसिम इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक दिलीप गौर ने कहा, ‘‘यह प्रयास हमारे संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) के साथ प्राथिमकता के साथ जुड़ने के तहत किये गये हैं। ये प्रयास चक्रीय व्यवसायिक तौर-तरीके बनाने के लिये समर्पित हैं। यह प्रयास भागीदारी पर आधारित हैं जो कि सभी पक्षों के लिये मूल्यवर्धन करते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Aditya Birla Group's Cellulose Unit Award from United Nations

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे