एबीबी ने शिमला में पानी की पाइपलाइन के नुकसान को कम करने में मदद की

By भाषा | Published: March 19, 2021 01:50 PM2021-03-19T13:50:16+5:302021-03-19T13:50:16+5:30

ABB helped reduce the loss of water pipeline in Shimla | एबीबी ने शिमला में पानी की पाइपलाइन के नुकसान को कम करने में मदद की

एबीबी ने शिमला में पानी की पाइपलाइन के नुकसान को कम करने में मदद की

नयी दिल्ली, 19 मार्च एबीबी ने कहा है कि उसने शिमला में पाइपलाइन को होने वाले नुकसान को घटाकर 50 प्रतिशत करने में मदद की है जिससे वहां बिना किसी बाधा के जलापूर्ति सुनिश्चित हो सकी है।

एबीबी ने शुक्रवार को बयान में कहा, ‘‘शिमला ने एबीबी के सॉफ्टस्टाटर्स का इस्तेमाल कर पाइपलाइन के नुकसान में 50 प्रतिशत कमी की है। इससे बांध से हजारों फुट नीचे से पानी निकालने में मदद मिली है और लाखों लोगों की प्यास बुझाई जा सकी है।

कंपनी ने कहा कि शिमला देश के सबसे लोकप्रिय पर्यटक स्थलों में है। शिमला की लोकप्रियता बढ़ने के साथ वहां जल संकट भी बढ़ा है।

कंपनी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सिंचाई और लोक स्वास्थ्य विभाग ने मौजूदा जलापूर्ति को आधुनिक बनाने की योजना बनाई है। सतलज नदी पर कोल बांध से पानी उठाने को पुराने पंपों का अद्यतन किया गया है।

कंपनी ने कहा कि इसका मकसद वहां के लोगों को सुरक्षित और साफ पेयजल उपलब्ध कराना और पानी की बर्बादी तथा पर्यावरण के नुकसान को कम से कम करना है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: ABB helped reduce the loss of water pipeline in Shimla

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे