Year Ender 2020: सुशांत की मौत पर नेपोटिज्म के आरोप से किसान आंदोलन तक, कंगना रनौत से जुड़े साल के 5 बड़े विवाद

By विनीत कुमार | Published: December 24, 2020 02:48 PM2020-12-24T14:48:55+5:302020-12-24T14:58:07+5:30

Year Ender 2020: कोरोना महामारी के कारण बॉलीवुड का बाजार भले ही 2020 में ठंडा रहा लेकिन कंगना रनौत हमेशा सुर्खियों में बनी रहीं। उनके कई ऐसे ट्वीट और बयान आते रहे जिसने खूब सुर्खियां बटोरी।

Year Ender 2020: Kangana Ranaut top 5 controversies from nepotism allegation to Farmers protest | Year Ender 2020: सुशांत की मौत पर नेपोटिज्म के आरोप से किसान आंदोलन तक, कंगना रनौत से जुड़े साल के 5 बड़े विवाद

साल 2020 के कंगना रनौत से जुड़े पांच विवाद

Highlightsसुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कंगना रनौत ने नोटोटिज्म का आरोप लगाकर कई बड़े नामों को विवाद में घसीटाबॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन पर भी कंगना रनौत ने कई ऐसे ट्वीट किए जो विवादों में रहेकंगना ने आरोप लगाया कि बॉलीवुड के कई बड़े चेहरे ड्रग्स का सेवन करते हैं, किसान आंदोलन पर दिलजीत दोसांझ से भिड़ गईं कंगना

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत वैसे तो पहले भी कई बार विवादों और चर्चा में रही हैं लेकिन इस साल कई ऐसे घटनाक्रम रहे जिस पर उनके बयान सुर्खियों में रहे।

फिर चाहे सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर उनका मत रहा हो या फिर फिल्मी दुनिया में ड्रग्स सहित महाराष्ट्र सरकार से उनकी भिड़ंत, कंगना रनौत इस कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के बीच गुजरे साल में हेडलाइंस में बनी रहीं। गुजर रहे साल 2020 में कंगना कौन से पांच बड़े विवादों से जुड़ी, आइए जानते हैं।

बॉलीवुड में नेपोटिज्म पर कंगना का वार

इसी साल 14 जून को जैसे ही सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर सामने आई, पूरा देश हिल गया। इसके कुछ देर बाद ही कंगना रनौत सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो डाला जिससे हंगामा मच गया। 

कंगना रनौत ने बॉलीवुड में नेपटिज्म को सुशांत की मौत का जिम्मेदार ठहराया। इस वीडियो में उन्होंने करण जौहर से लेकर आलिया भट्ट, सोनम कपूर, वरुण धवन और संजय दत्त का भी नाम लिया। इसके बाद एक बहस छिड़ गई और कई अन्य लोगों ने नेपोटिज्म को लेकर बॉलीवुड के नामी-गिरामी एक्टर्स की आलोचना की।

जब कंगना ने कहा- सुशांत को मालूम थे बॉलीवुड के कुछ गंदे सीक्रेट्स

सुशांत की मौत पर नेपोटिज्म का विवाद जारी ही था कि ड्रग्स मामला भी सामने आ गया। कंगना रनौत ने एक ट्वीट कर इस विवाद को और बढ़ा दिया वे ड्रग्स मामले में नाकोटिक्स विभाग की मदद करना चाहती हैं। 

कंगना यहीं नहीं रूकी बल्कि ये भी कहा कि बहुत संभव है कि सुशांत सिंह राजपूत को भी बॉलीवुड के कुछ गंदे राज मालूम थे और इसलिए उनकी हत्या की गई हो। कंगना ने कहा कि उन्हें भी सुरक्षा की जरूरत है। सुशांत की हत्या हुई थी या वो आत्महत्या थी, इसे लेकर जांच अभी भी जारी है लेकिन कंगना ने ड्रग्स माफिया से सुशांत की मौत को जोड़ नया विवाद शुरू कर दिया था।

कंगना ने जब की बॉलीवुड सितारों के ब्लड टेस्ट की मांग

सुशांत के मामले की जांच सीबीआई द्वारा अपने हाथ में लेने के बाद ईडी और एनसीबी भी इस मामले में एक्टिव हो चुकी थी। रिया चक्रवर्ती के फोन में ड्रग्स से संबंधित चैट सामने आई और फिर कुछ और एक्ट्रेस के भी नाम सामने आए।

इस बीच कंगना रनौत ने दावा कर दिया कि बॉलीवुड के कई बड़े नाम ड्रग्स का सेवन करते हैं। उन्होंने रणबीर सिंह से लेकर रणबीर कपूर, अयान मुखर्जी और विक्की कौशिक तक को ब्लड टेस्ट कराने की चुनौती दी और इशारों-इशारों में ये भी कहा कि ये सभी कोकीन का सेवन करते हैं।

कंगना ने जब मुंबई की तुलना PoK से कर दी

सुशांत और ड्रग्स मामले की आंच अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि कंगना महाराष्ट्र सरकार और सीएम उद्धव ठाकरे से भिड़ गईं। संजय राउत की ओर से कंगना के मुंबई लौटने की चुनौती देने के बाद कंगना ने कहा कि ऐसी धमकी के बाद मुंबई अब उन्हें पीओके की तरह लग रहा है।

किसान आंदोलन पर कंगना का ट्वीट दिलजीत दोसांझ से भिड़ंत

कंगना ने किसान आंदोलन को लेकर भी ट्वीट किया और फिर दलजीत दोसांझ से ट्विटर पर भिड़ गईं। कंगना ने पहले महिंदर कौर की तस्वीर को शाहीन बाग की बिलकिस बानो का बताया। बाद में कंगना को जब सच्चाई पता चली तो उन्होंने ट्वीट हटा लिया। 

हालांकि इस बीच दिलजीत दोसांझ से उनकी ट्विटर पर भिडंत हो गई। इस भिड़ंत में कंगना ने दिलजीत को करण जौहर का पालतू कहकर बुलाया तो 'उड़ता पंजाब' गायक ने भी जवाब दिया और तू-तू-मैं-मैं लंबी चली।

 

Web Title: Year Ender 2020: Kangana Ranaut top 5 controversies from nepotism allegation to Farmers protest

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे