Year Ender 2018: एक्टर्स को मात देकर इन अभिनेत्रियों ने इस साल पर्दे पर मचाई धूम, जानिए कौन है लिस्ट में शामिल

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: December 29, 2018 12:12 PM2018-12-29T12:12:51+5:302018-12-29T15:43:41+5:30

इस साल भी बड़े पर्दे पर महिला प्रधान फिल्में रिलीज हुईं, जिनमें हीरो से ज्यादा हीरोइनों को जगह मिली है। साल के अंत में ऐसी फिल्में की एक झलक।

year ender 2018: these bollywood actresses are the superstar of the year 2018 | Year Ender 2018: एक्टर्स को मात देकर इन अभिनेत्रियों ने इस साल पर्दे पर मचाई धूम, जानिए कौन है लिस्ट में शामिल

फाइल फोटो

यह साल बॉलीवुड के लिए कई मायनों में ना भूलने वाला रहा है। साल 2018 अविश्वसनीय फिल्मों के साथ-साथ बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के नाम रहा है। पुरुषों की इस भीड़ में अभिनेत्रियां अपनी जगह बनाने में सफल रही है।  इस साल बॉलीवुड गलियारों में कई फिल्मों, गानों, एक्टर और एक्ट्रेस की चर्चा सुनने को मिली है। हर साल की तरह इस साल भी हिंदी फिल्मों में अभिनेत्रियों का अहम योगदान देखने का मिला है। जी हां इस साल भी बड़े पर्दे पर महिला प्रधान फिल्में रिलीज हुईं, जिनमें हीरो से ज्यादा हीरोइनों को जगह मिली है। साल के अंत में ऐसी फिल्में की एक झलक।

दीपिका पादुकोण

इस साल फिल्म "पद्मावत" में रानी पद्मिनी की भूमिका में दीपिका पादुकोण ने अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीत लिया था। फिल्म में दो दमदार अभिनेताओं के बाद भी फैंस के बीच अपने शानदार अभिनय की छाप छोड़ी। दर्शकों के दिलो में जगह बनाते हुए पद्मावत बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा पार करने में सफल रही। इसी के साथ, महिला नेतृत्व में बनी इस फिल्म के साथ 300 करोड़ क्लब में प्रवेश करने वाली दीपिका बॉलीवुड की एकमात्र अभिनेत्री है और इस उपलब्धि ने उन्हें बॉलीवुड की रानी बना दिया है।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का भी इसी लिस्ट में शामिल अभिनेत्री हैं। फिल्म परी एक हॉरर फिल्म थी। यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल तो नहीं कर सकी, लेकिन परी में अनुष्का शर्मा का चुड़ैल वाला किरदार काफी चर्चा में रहा। इस फिल्म में उन्होंने चुड़ैल के किरदार को अच्छे से निभाया था। फिल्म में ऐसे तो कोई बड़ा स्टार नहीं था लेकिन अनुष्का का अभिनय हर किसी को भा गया।

श्रद्धा कपूर

शानदार कहानी से सजी स्त्री अभी भी फैंस को पसंद आ रही है। इस फिल्म में श्रृद्धा के अभिनय को बिल्कुल नहीं भूला जा सकता है।  श्रद्धा ने पहली बार रोचक शैली में अपने हाथ आजमाया,श्रद्धा कपूर एक अंडरडॉग फिल्म के साथ दर्शकों का दिल जीतने में सफल रही हैं जिसकी गवाही बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बयान कर रहा था।

रानी मुखर्जी

अलग ही तरह की फिल्में करने वाली रानी ने एक बार फिर से इस साल अपने अभिनय का जादू बिखेरा था। बॉलीवुड की मशहूर अदाकार रानी मुखर्जी की फिल्म 'हिचकी' 23 मार्च को भारतीय बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। रिलीज होते ही इस फिल्म ने न केवल काफी तारीफ बटोरी बल्कि 'हिचकी' ने धमाकेदार कमाई भी की। 

आलिया भट्ट

राजी जब पर्दे पर रिलीज हुई तो हर कोई एक ही बात कह रहा था आलिया जैसा कोई नहीं। फिल्म में आलिया के अभिनय को खूब सरहाया गया और यह फ़िल्म साल की बेहतरीन फ़िल्मो में शुमार है जिसे अपनी दमदार कहानी और अभिनय के लिए कई वक़्त तक याद रखा जाएगा। महिला शशक्तिकरण के साथ यह साल इन सभी अभिनेत्रियों के साथ एक शानदार साल रहा है।

करीना कपूर एंड गैंग

एकता कूपर द्वारा प्रोड्यूस की गई वीरे दी वेडिंग 1 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस करीना कपूर, सोनम कपूर,स्वारा भास्क और शिखा मुख्य भूमिका में थे। इन अभिनेत्रियों के अलावा फिल्म को कोई भी बड़ा एक्टर मुख्य भूमिका में नहीं था। फिल्म में गैंग पावर को बखूबी पेश किया गया था। जिसको फैंस ने जमकर पसंद किया था।

English summary :
Best Bollywood movies in Year 2018: Many bollywood movies performed well and received applause from audiences. These bollywood movies of 2018 did well in terms of box office collections. Among these successful movies there were also some good movies which received applause due to actress impressive performance and performed well at the box office. Here is the list of bollywood actresses of 2018 who won the hearts of audiences through their impressive and fabulous performances. From Deepika Padukone, Rani Mukerji to Alia Bhatt, top bollywood actresses of 2018.


Web Title: year ender 2018: these bollywood actresses are the superstar of the year 2018

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे