जम्मू कश्मीर में खत्म हुई धारा 370, चेतन भगत ने ट्वीट करके लिखा- आखिरकार कश्मीर आजाद हो गया

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 5, 2019 03:23 PM2019-08-05T15:23:24+5:302019-08-05T15:33:27+5:30

Chetan Bhagat Social Reaction For Article 370: जम्मू कश्मीर भी केंद्र शासित राज्य बनेगा। ऐसे में लेखक चेतन भगत ने सरकार के इस फैसले की तारीफ की है।

writer chetan bhagat tweet on jammu and kashmir article 370 | जम्मू कश्मीर में खत्म हुई धारा 370, चेतन भगत ने ट्वीट करके लिखा- आखिरकार कश्मीर आजाद हो गया

जम्मू कश्मीर में खत्म हुई धारा 370, चेतन भगत ने ट्वीट करके लिखा- आखिरकार कश्मीर आजाद हो गया

Highlightsराज्यसभा में आज गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर ने अनुच्छेद 370 को हटाने ऐलान किया है। अब जम्मू कश्मीर को मिला विशेष राज्य का दर्जा खत्म हो गया है।


राज्यसभा  में आज गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर ने अनुच्छेद 370 को हटाने ऐलान किया है। अब जम्मू कश्मीर को मिला विशेष राज्य का दर्जा खत्म हो गया है। अब जम्मू कश्मीर भी केंद्र शासित राज्य बनेगा। ऐसे में लेखक चेतन भगत ने सरकार के इस फैसले की तारीफ की है।

इससे पहले कश्मीर में तनाव की स्थिति कुछ दिनों से देखने को मिल रही थी। सैनिकों की संख्या बढ़ा दी गई थी, साथ ही पूरे कश्मीर में इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई है। इतना ही नहीं देर रात से कई बड़े नेताओं को नजरबंद भी कर दिया गया था।ऐसे में चेतन भगत ने ट्वीट करके लिखा है कि आखिरकार कश्मीर आजाद हो गया है।

5 अगस्त, 2019. कश्मीर आखिरकार आजाद हुआ। बढ़ने के लिए स्वतंत्र, भविष्य बनाने के लिए स्वतंत्र। # Article370 जाता है। #OneCountryOneSystem




चेतन ने एक और ट्वीट किया और लिखा कि # Article370 को हटाने का उपयोग करने वाला कोई भी व्यक्ति शांति भंग करने और हिंसा भड़काने के बहाने के रूप में राज्य का दुश्मन है। देश को शांति से चलाने दें। ऐसा कुछ भी न करें जिससे आपको पछतावा हो




माहिरा खान ने किया ट्वीट

एक्ट्रेस माहिरा ने ट्वीट करके लिखा है कि जिस पर हम चर्चा नहीं करना चाहते हैं, उस पर हमें बहुत ही आसानी से खामोश कर दिया गया है, ये रेत पर लकीर खींचने की तरह है...जन्नत जल रही है और हम खामोशी से आंसू बहा रहे हैं।#Istandwithkashmir  #kashmirbleedsउनके इस ट्वीट पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं। लोग माहिरा के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। माहिरा के अलावा वीना मलिक ने ट्वीट करके भारत की सेना पर कमेंट किया है।

English summary :
In Rajya Sabha Today, Home Minister Amit Shah has announced the removal of Article 370 in Jammu and Kashmir. Now the status of special state from Jammu and Kashmir has got over. Now Jammu and Kashmir will also become a Union Territory. In such a situation, the writer Chetan Bhagat has praised this decision of the government.


Web Title: writer chetan bhagat tweet on jammu and kashmir article 370

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे