'और कितनी फिल्में कर ली...', जब अनुपम श्याम से ऐसी बात बोल गांववाले मारते थे ताना

By अनिल शर्मा | Published: August 9, 2021 09:34 AM2021-08-09T09:34:22+5:302021-08-09T10:17:23+5:30

श्याम अनुपम ने फिल्मों तो खूब की लेकिन उनको असल पहचान टीवी सीरियल प्रतिज्ञा से मिली। यह टीवी धारावाहिक साल 2009 में स्टार प्लस पर प्रसारित होता था। इसी साल इसके दूसरे सीजन को भी लॉन्च किया गया है जिसमें अनुपम श्याम सज्जन सिंह के रोल में ही मौजूद थे।

when villagers used to taunt Anupam Shyam for saying such a thing aur kitni filmein ker li | 'और कितनी फिल्में कर ली...', जब अनुपम श्याम से ऐसी बात बोल गांववाले मारते थे ताना

'और कितनी फिल्में कर ली...', जब अनुपम श्याम से ऐसी बात बोल गांववाले मारते थे ताना

Highlightsश्याम अनुपम ने फिल्मों तो खूब की लेकिन उनको असल पहचान टीवी सीरियल प्रतिज्ञा से मिली अनुपम श्याम ने बर्नार्डो बर्टोलुक की लिटिल बुद्धा से फिल्मों में डेब्यू किया थाअनुपम श्याम इरफान खान के साथ फिल्म वॉरियर में नजर आए थे

अभिनेता अनुपम श्याम (63) का रविवार रात कई अंग फेल हो जाने के कारण निधन हो गया। अनुपम श्याम को लोग टीवी धारावाहिक प्रतिज्ञा से जानते हैं लेकिन वे एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रहे। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में जन्में अनुपम श्याम ने अपनी स्कूली पढ़ाई प्रतापगढ़ में ही पूरी की इसके बाद उन्होंने लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी से थिएटर की पढ़ाई की। इसके बाद दिल्ली के श्रीराम सेंटर रंगमंडल में काम किया। और बाद के दिनों में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रॉमा से जुड़े जहां उन्होंने चर्चित नाटककारों के साथ काम किया।

दिल्ली प्रवास के दौरान ही अनुपम श्याम को फिल्मों में काम का प्रस्ताव मिला। अनुपम श्याम ने शेखर कपूर की बैंडिट क्वीन से बॉलीवुड में डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने बाबा घनश्याम का रोल निभाया था। हालांकि इससे पहले वे बर्नार्डो बर्टोलुक की लिटिल बुद्धा से फिल्मों में डेब्यू  कर चुके थे। यह फिल्म साल 1993 में रिलीज हुई थी। इसके बाद उन्हें मनोज बाजपेयी की फिल्म दस्तम भी काम करने का मौका मिला। 

फिल्म क्रिटिक कोमल नहाटा को साल 2015 में दिए साक्षात्कार में अनुपम में अपने करियर के बारे में बात करते हुए उपर्युक्त फिल्मों का नाम लेते हुए कहा था कि बंबई (मुंबई) में कुछ खास परेशानी नहीं हुई। काम मिलता गया और मैं करता गया। महेश भट्ट का नाम लेते हुए उन्होंने कहा था कि उनका सिर पर हाथ हमेशा रहता था। इस मुकाम तक पहुंचने को लेकर श्याम ने कहा था कि शुरुआत में तो गांववाले कहा करते थे कि और कितनी फिल्में कर लीं। फिल्मों में आने के फैसले पर गांव के लोग उनका मजाक उड़ाया करते कि तुम्हें कितनी फिल्में मिल गईं।

प्रतिज्ञा के दौरान फिल्म इंडस्ट्री से कट गए थे अनुपम श्याम

श्याम अनुपम ने फिल्मों तो खूब की लेकिन उनको असल पहचान टीवी सीरियल प्रतिज्ञा से मिली। यह टीवी धारावाहिक साल 2009 में स्टार प्लस पर प्रसारित होता था। इसी साल इसके दूसरे सीजन को भी लॉन्च किया गया है जिसमें अनुपम श्याम सज्जन सिंह के रोल में ही मौजूद थे। अनुपम श्याम के मुताबिक इस शो के दौरान वह फिल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह से कट गए थे। उन्होंने कहा था कि सभी त्योहार प्रतिज्ञा के सेट पर ही मनाने पड़ते थे।

 

Web Title: when villagers used to taunt Anupam Shyam for saying such a thing aur kitni filmein ker li

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे