सुशांत सिंह राजपूत के पटना वाले घर पहुंचे केंद्रीय मंत्री रविशंकर, कहा- 'उन्हें और ऊंचाइयों को छूना था...और आगे जाना था'

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: June 20, 2020 05:36 AM2020-06-20T05:36:29+5:302020-06-20T08:49:14+5:30

रविवार (14 जून) को 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। मुंबई पुलिस ने दावा किया है कि उनकी मौत दम घुटने से हुई है। पुलिस इसे अभी एक कथित सुसाइट मानकर जांच कर रही है। 

Union Minister Ravi Shankar Visits Sushant Singh Rajput's Patna Residence | सुशांत सिंह राजपूत के पटना वाले घर पहुंचे केंद्रीय मंत्री रविशंकर, कहा- 'उन्हें और ऊंचाइयों को छूना था...और आगे जाना था'

भिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (तस्वीर स्त्रोत- रविशंकर प्रसाद ट्विटर)

Highlightsलॉकडाउन के बाद पहली बार गुरुवार (18 जून) को पटना पहुंचे रविशंकर प्रसाद अपने लोकसभा क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2013 में फिल्म काइ पो चे से लीड एक्टर के तौर पर बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

पटना: केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने शुक्रवार (19 जून) को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पटना स्थित आवास पर जा कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। रवि शंकर प्रसाद ने राजीव नगर स्थित आवास में सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह और अन्य परिजनों से मुलाकात की। मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने मई 2019 में राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सुशांत सिंह राजपूत के साथ हुई मुलाकात की यादें ताजा की। रवि शंकर प्रसाद  ने ट्वीट किया, ''बेहद प्रतिभाशाली अभिनेता का दुर्भाग्यपूर्ण देहांत हुआ। उनके निधन से फिल्मों में रचनात्मक अभिनय की कमी महसूस की जाएगी। उन्हें और ऊंचाइयों को छूना था। उन्हें और आगे जाना था।''

लॉकडाउन के बाद पहली बार गुरुवार (18 जून) को पटना पहुंचे रविशंकर प्रसाद अपने लोकसभा क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं। 

सुशांत सिंह राजपूत का शव रविवार को उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में मिला

34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव पुलिस को रविवार (14 जून) को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट में मिला। पश्चिमी क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनोज शर्मा ने ''पीटीआई-भाषा'' से बात करते हुए कहा था, ''उनका (सुशांत सिंह राजपूत) शव रविवार बांद्रा स्थित उनके आवास पर फंदे से लटका मिला। हम जांच कर रहे हैं।'' मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (फाइल फोटो)
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (फाइल फोटो)

मुंबई पुलिस को जांच के दौरान पता चला था कि सुशांत डिप्रेशन की दवा लिया करते थे। मुंबई में पवन हंस शवदाह गृह में अभिनेता का अंतिम संस्कार परिवार के सदस्यों और फिल्म एवं टीवी उद्योग के करीबी दोस्तों की मौजूदगी में किया गया था। 

सुशांत सिंह राजपूत का परिचय और फिल्मी सफर 

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को बिहार के पटना में हुआ था, उन्होंने 14 जून 2020 को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत ने टीवी इंडस्ट्री से एक्टिंग की शुरुआत करने के बाद बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई थी। उन्होंने सबसे पहले 'किस देश में है मेरा दिल' नाम के सीरियल से डेब्यू किया था और एकता कपूर के सीरियर पवित्र रिश्ता से उन्हें पहचान मिली थी।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (फाइल फोटो)
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (फाइल फोटो)

इसके बाद अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2013 में फिल्म काइ पो चे से लीड एक्टर के तौर पर बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद वो शुद्ध देसी रोमांस में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ दिखे थे। हालांकि उन्होंने सबसे ज्यादा चर्चा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की लाइफ पर बनी फिल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से बटोरी थी। ये सुशांत के करियर की पहली फिल्म थी, जिसने सौ करोड़ का कलेक्शन किया था। सुशांत इसके अलावा फिल्म सोनचिड़िया और केदारनाथ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके थे। उनकी आखिरी फिल्म छिछोरे थी, जिसमें वह श्रद्धा कपूर के साथ नजर आए थे।

Web Title: Union Minister Ravi Shankar Visits Sushant Singh Rajput's Patna Residence

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे