मुक्काबाज में निगेटिव रोल में होंगे जिम्मी शेरगिल, जानिए मोहब्बतें के करण का फिल्मी सफर

By भारती द्विवेदी | Published: December 14, 2017 04:39 PM2017-12-14T16:39:15+5:302017-12-16T12:52:33+5:30

अगले साल 12 जनवरी को जिम्मी की नई फिल्म 'मुक्काबाज' आ रही है। इस फिल्म में भी जिम्मी निगेटिव रोल में दिखेंगे।

See Jimmy Shergill you'll understand the meaning of manhood | मुक्काबाज में निगेटिव रोल में होंगे जिम्मी शेरगिल, जानिए मोहब्बतें के करण का फिल्मी सफर

मुक्काबाज में निगेटिव रोल में होंगे जिम्मी शेरगिल, जानिए मोहब्बतें के करण का फिल्मी सफर

Highlightsजिम्मी बॉलीवुड के अलावा पंजाबी फिल्मों भी काम करते हैंमशहूर पेंटर अमृता शेरगिल जिम्मी की चाची लगती थीं

'मोहब्बतें' का करण चौधरी याद है? नहीं याद! कोई बात नहीं। 'साहब बीवी और गैंगस्टर' का आदित्य प्रताप सिंह और 'तनु वेड्स मनु' का राजा अवस्थी तो पक्का याद होगा। असली नाम जिम्मी सिंह गिल लेकिन हम सबके लिए सिर्फ जिम्मी शेरगिल। वैसे तो बॉलीवुड में इनके करियर की शुरुआत तो 1996 में मल्टीस्टारर फिल्म 'माचिस' के साथ हो गई थी लेकिन लोगों ने दिल में जगह 'मोहब्बतें' के बाद दी। फिर तो ये लोगों के दिलो-दिमाग में चढ़ते ही गए। जिम्मी ने अपने करियर में अधिकांश फिल्में मल्टीस्टारर की या तो बतौर साइड हीरो किया है। ऐसा नहीं है कि इन्हें बतौर हीरो फिल्में नहीं मिली। 2003 में आई फिल्म 'हासिल' में जिम्मी हीरो ही बने थे। अन्नी के रोल में लोगों ने जिम्मी को सराहा लेकिन दर्शकों की तालियां इरफान खान और अशुतोष राणा के हिस्से आईं।

2011 में रिलीज हुई फिल्म 'साहब बीवी और गैंगस्टर' में जिम्मी ने एंटी हीरो का किरादर किया था। जिम्मी के एंटी हीरो वाले रोल को लोगों ने जमकर सराहा। मतलब हीरो के रोल में ये ठीक लगे लेकिन अपनी अभिनय का लोहा इन्होंने साइड हीरो का रोल निभा कर ही मनवाया है। बॉलीवुड में बहुत कम ऐसे हीरो हैं जिनके अंदर मैनहुड वाली बात है। जिम्मी इसका बेहतरीन उदाहरण हैं। दर्शक भी जिम्मी को लवी-डवी वाले किरदार से ज्यादा अखक्ड़, दबंग वाले किरदार में देखना पसंद करते हैं। जो मूंछों पर ताव देता है, जो मंहगी गाड़ियों से चलता है, जो दबंग तो है लेकिन छिछोरा नहीं है। 

फिल्म से बाहर असल जिंदगी की बात करें तो जिम्मी का जन्म 3 दिसंबर 1970 को यूपी में हुआ था। जिम्मी पंजाबी हैं लेकिन जिंदगी के कुछ अहम साल इन्होंने यूपी में ही बिताए हैं। लखनऊ के सेंट फ्रांसिस कॉलेज से पढ़ाई की। इनकी फिल्मी किरदारों में जो अखक्ड़पन है वो शायद यूपी में रहने की वजह से ही है। 1985 में इनकी फैमिली पंजाब चली गई। वहां पढ़ाई पूरी करने के बाद इन्होंने अभिनय सीखा फिर मुंबई चले गए। तब से मस्त एक्टिंग किए जा रहे हैं। जिम्मी हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी फिल्में भी करते हैं। 2018 में इनकी दो फिल्में आने वाली हैं। "हैप्पी भाग जाएगी 2" और "गन पे डन।" किरदार के अलावा जिम्मी के फिल्मों के डायलॉग भी बहुत फेमस हैं। तो आइए एक नजर उन डायलॉग पर जिस जिम्मी ने अपने अभिनय से बेहतर बना दिया।

1.तनु वेड्स मनु रिटर्न्स-

2. फिल्म-साहब बीवी और गैंगस्टर

3.फिल्म-साहब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स

4.फिल्म- मेरे यार की शादी है

5.फिल्म-साहब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स

6.फिल्म- युवा

7.फिल्म दिल-विल प्यार-व्यार

8.फिल्म-साहब बीवी और गैंगस्टर

9.तनु वेड्स मनु रिटर्न्स-

10.फिल्म-साहब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स

Web Title: See Jimmy Shergill you'll understand the meaning of manhood

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे