सलमान खान माफी मांगे नहीं तो उन्हें मार दिया जाएगा, काले हिरण मामले में लॉरेंस बिश्नोई ने दिल्ली पुलिस से कहा

By अनिल शर्मा | Published: July 11, 2022 09:42 AM2022-07-11T09:42:39+5:302022-07-11T10:08:44+5:30

मूसेवाला हत्याकांड के बाद बिश्नोई गिरोह ने सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को जान से मारने की धमकी दी गई थी। वहीं कुछ हफ्ते पहले काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान के वकील हस्तीमल सारस्वत को बिश्नोई गिरोह ने एक पत्र में जान से मारने की धमकी दी थी।

Salman Khan will be killed if he doesn't apologize over blackbuck case Lawrence Bishnoi tells Delhi Police | सलमान खान माफी मांगे नहीं तो उन्हें मार दिया जाएगा, काले हिरण मामले में लॉरेंस बिश्नोई ने दिल्ली पुलिस से कहा

सलमान खान माफी मांगे नहीं तो उन्हें मार दिया जाएगा, काले हिरण मामले में लॉरेंस बिश्नोई ने दिल्ली पुलिस से कहा

Highlightsविशेष आयुक्त धालीवाल ने कहा कि बिश्नोई चाहता है कि सलमान और उनके पिता जंबाजी मंदिर में सार्वजनिक रूप से माफी मांगेलॉरेंस खान की हत्या करके 1998 के काले हिरण के शिकार का बदला लेना चाहता है

नई दिल्लीः जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई फिल्म अभिनेता सलमान खान को माफ करना नहीं चाहता है।  दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने रविवार कहा कि बिश्नोई सलमान खान को तब तक माफ नहीं करेगा जब तक वह बिश्नोई समुदाय द्वारा पवित्र माने जाने वाले काले हिरण के लिए सार्वजनिक माफी नहीं मांगते।

गौरतलब है कि मूसेवाला हत्याकांड के बाद बिश्नोई गिरोह ने सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को जान से मारने की धमकी दी गई थी। वहीं कुछ हफ्ते पहले काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान के वकील हस्तीमल सारस्वत को बिश्नोई गिरोह ने एक पत्र में जान से मारने की धमकी दी थी। पत्र में वकील के धमकी देते हुए कहा गया था कि तुम्हारा भी हाल मूसेवाला जैसा कर देंगे।

एचजीएस धालीवाल ने कहा, "पूछताछ के दौरान उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि चूंकि बिश्नोई काले हिरण को अपने धार्मिक गुरु का पुनर्जन्म मानते हैं, भगवान जाम्बेश्वर को जांबाजी के रूप में भी जाना जाता है, अदालत से बरी होना या सजा उनके लिए अंतिम फैसला नहीं होगा।  विशेष आयुक्त ने कहा कि अभिनेता और उनके पिता या तो जंबाजी मंदिर में सार्वजनिक रूप से माफी मांगे नहीं तो बिश्नोई उन्हें मार देंगे।

सलमान खान की हत्या करके बिश्नोई काले हिरण के शिकार का बदला लेना चाहता है

कई मौकों पर गैंगस्टर से पूछताछ कर चुके पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) प्रमोद कुशवाहा ने कहा कि पंजाब के फिरोजपुर जिले के धतरंवाली की नींद वाली बस्ती में एक संपन्न किसान के परिवार में जन्मे बिश्नोई ने पहली बार तब सुर्खियां बटोरी जब उसके गिरोह  ने पुलिस को बताया कि लॉरेंस खान की हत्या करके 1998 के काले हिरण के शिकार का बदला लेना चाहता था।

काले हिरण को बिश्नोई समाज पवित्र मानता है

प्रमोद कुशवाहा ने कहा, जब बिश्नोई गिरोह के एक प्रमुख सदस्य संपत नेहरा को जून 2018 में बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था, तो उसने भी सलमान खान को खत्म करने की गिरोह की योजना के बारे में खुलासा किया था। काला हिरण मामले में सलमान खान को अदालत ने 2018 में पांच साल जेल की सजा सुनाई गई थी। कुशवाहा ने कहा, “लॉरेंस बिश्नोई समुदाय से संबंधित हैं, जिनके लिए वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 के तहत संरक्षित प्रजाति ब्लैकबक्स पवित्र हैं। हैरानी की बात यह है कि लॉरेंस बिश्नोई के कोर ग्रुप से जुड़े ज्यादातर गैंगस्टर कट्टर धार्मिक हैं।

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सभी सदस्य कट्टर हैं

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सभी सदस्य कट्टर हैं। वे हर मंगलवार को उपवास रखते हैं। डीसीपी ने कहा, "बिश्नोई ने अपनी सभी पूछताछ के दौरान स्पष्ट रूप से स्वीकार किया कि उनके समुदाय के सदस्य सलमान खान को तब तक माफ नहीं करेंगे जब तक कि वह काले हिरण को मारने के लिए माफी नहीं मांगते।"

इस बीच, सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को धमकी भरे पत्र के संबंध में बिश्नोई से पूछताछ करने वाले मुंबई पुलिस अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने पत्र देने में शामिल लोगों की पहचान कर ली है। अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी सिद्धेश हीरामन कांबले उर्फ महाकाल से पूछताछ के दौरान पता चला कि बिश्नोई का सहयोगी विक्रम बराड़ पत्र सलीम खान को ले गया था। उसके गिरोह के तीन लोग राजस्थान के जालोर से मुंबई में पत्र छोड़ने आए थे और महाकाल से मिले थे।

Web Title: Salman Khan will be killed if he doesn't apologize over blackbuck case Lawrence Bishnoi tells Delhi Police

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे