Pran Pratishtha Ceremony: अभिनेता रणदीप हुडा को राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने का मिला निमंत्रण

By रुस्तम राणा | Published: January 8, 2024 06:23 PM2024-01-08T18:23:55+5:302024-01-08T19:04:18+5:30

राम मंदिर के इस भव्य कार्यक्रम के तहत अन्य फिल्म जगत की अन्य हस्तियों को भी न्यौता दिया गया है। इन हस्तियों में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, अक्षय कुमार, रजनीकांत जैसे बड़े कलाकारों का नाम हैं। 

Pran Pratishtha Ceremony: Actor Randeep Hooda received invitation to attend the 'Pran Pratishtha' ceremony of Ram Temple | Pran Pratishtha Ceremony: अभिनेता रणदीप हुडा को राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने का मिला निमंत्रण

Pran Pratishtha Ceremony: अभिनेता रणदीप हुडा को राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने का मिला निमंत्रण

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुडा को 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। राम मंदिर के इस भव्य कार्यक्रम के तहत अन्य फिल्म जगत की अन्य हस्तियों को भी न्यौता दिया गया है। इन हस्तियों में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, अक्षय कुमार, रजनीकांत जैसे बड़े कलाकारों का नाम हैं। रविवार को रणबीर और उनकी पत्नी आलिया ने आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील अंबेकर, आरएसएस कोंकण के प्रांत प्रचार प्रमुख अजय मुडपे और निर्माता महावीर जैन से मुलाकात की। उन्हें गुलदस्ते और राम जन्मभूमि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण दिया गया।

राम मंदिर की 'प्राण प्रतिष्ठा' के लिए 22 जनवरी को अयोध्या में एक लाख से अधिक भक्तों के आने की उम्मीद है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने पहले कहा था कि पारंपरिक नागर शैली में निर्मित राम मंदिर परिसर की लंबाई (पूर्व-पश्चिम दिशा) 380 फीट, चौड़ाई 250 फीट और ऊंचाई 161 फीट है। मंदिर की प्रत्येक मंजिल 20 फीट ऊंची है और इसमें कुल 392 स्तंभ और 44 द्वार हैं।

फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर में स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर का किरदार निभाने के लिए तैयार रणदीप ने पिछले हफ्ते पुणे की यरवदा सेंट्रल जेल से स्वातंत्र्यवीर सावरकर मुक्ति शताब्दी यात्रा को हरी झंडी दिखाई। 6 जनवरी, 1924 को विनायक दामोदर सावरकर को जेल से रिहा कर दिया गया।

उत्कर्ष नैथानी के साथ रणदीप द्वारा निर्देशित और सह-लिखित, स्वातंत्र्य वीर सावरकर का निर्माण आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स और रणदीप हुडा फिल्म्स के साथ लीजेंड स्टूडियो और अवाक फिल्म्स द्वारा किया गया है। फिल्म में रणदीप के साथ पवित्र रिश्ता-फेम अंकिता लोखंडे नजर आएंगी।

Web Title: Pran Pratishtha Ceremony: Actor Randeep Hooda received invitation to attend the 'Pran Pratishtha' ceremony of Ram Temple

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे