Pathaan Box Office Collection: पठान की बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन जबरदस्त कमाई, KGF2 को दी कड़ी टक्कर, दूसरे दिन के एडवांस बुकिंग में कमाए 17 करोड़ से ज्यादा

By अनिल शर्मा | Published: January 25, 2023 03:15 PM2023-01-25T15:15:48+5:302023-01-25T15:51:03+5:30

Pathaan Box Office Collection Day 1: पठान का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है जबकि यश राज फिल्म्स के बैनर तले आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित है। पठान में शाहरुख खान, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण प्रमुख भूमिकाओं में हैं। वहीं सलमान खान की भी फिल्म में संक्षिप्त मौजूदगी है।

Pathaan earned beyond 50 crores on the first day earns more than 17 cr in advance booking on republic day | Pathaan Box Office Collection: पठान की बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन जबरदस्त कमाई, KGF2 को दी कड़ी टक्कर, दूसरे दिन के एडवांस बुकिंग में कमाए 17 करोड़ से ज्यादा

Pathaan Box Office Collection: पठान की बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन जबरदस्त कमाई, KGF2 को दी कड़ी टक्कर, दूसरे दिन के एडवांस बुकिंग में कमाए 17 करोड़ से ज्यादा

Next
Highlights पठान कुल ₹ 250 करोड़ के बजट में तैयार हुई है। दुनियाभर में 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है। भारत में जहां 5300 स्क्रीन मिले हैं वहीं विदेशों में इसे 2700 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। 

Pathaan Box Office Collection Day 1: शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की पठान ने बड़े पर्दे पर जबरदस्त तरीके से दस्तक दी है। फिल्म को काफी सकारात्मक टिप्पणियां मिल रही हैं। शाहरुख खान की लंबे समय बाद आई इस फिल्म में सलमान खान ने भी अपनी एंट्री से तड़का लगाया है। 

एडवांस बुकिंग में रिकॉर्ड कायम कर चुकी पठान की अब बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट सामने आ रही हैं। आंकड़ों के मुताबिक पठान पहले दिन बहुत बड़ी ओपनिंग साबित होने वाली है। बॉलीवुड (उद्योग)  पर नजर रखने वाली वेबसाइट सैकनिल्क की मानें तो फिल्म पहले ही दिन 50 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर सकती है जो शाहरुख की हैप्पी न्यू ईयर की पहले दिन की कमाई को पीछे छोड़ सकती है। हैप्पी न्यू ईयर ने पहले दिन 44 करोड़ की कमाई की थी। वहीं  केजीएफ चैप्टर 2 (हिंदी) 53.9 करोड़ रुपये, ऋतिक की वॉर (53.3 करोड़ रुपये) को टक्कर दे सकती है। 

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने पठान की काफी तारीफ की है। उन्होंने इसे साढ़े चार स्टार दिए हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर काफी बज बना हुआ है। फिल्म को थिएटर में देखने काफी लोग पहुंच रहे हैं। पठान का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है जबकि यश राज फिल्म्स के बैनर तले आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित है। पठान में शाहरुख खान, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण प्रमुख भूमिकाओं में हैं। वहीं सलमान खान की भी फिल्म में संक्षिप्त मौजूदगी है।

गौरतलब है कि फिल्म पठान कुल ₹ 250 करोड़ के बजट में तैयार हुई है। दुनियाभर में 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है। भारत में जहां 5300 स्क्रीन मिले हैं वहीं विदेशों में इसे 2700 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। 

Pathaan Second Day Advance Booking Gross

पठान ने रिलीज से पहले 32 करोड़ रुपये के टिकट बेचे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, पठान की दूसरे दिन यानी गणतंत्र दिवस के दिन की एडवांस बुकिंग में हिंदी, तेलुगु, तमिल को मिलाकर कुल 610616 टिकट की बिक्री हुई है। यानी कुल 17.81 करोड़ रुपए के टिकट बेचे जा चुके हैं। 

 

Web Title: Pathaan earned beyond 50 crores on the first day earns more than 17 cr in advance booking on republic day

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे