सोमवार का चक्रव्यूह पार, पद्मावत की कमाई 129 करोड़, विदेशों में भी हड़कंप

By खबरीलाल जनार्दन | Published: January 30, 2018 06:00 PM2018-01-30T18:00:04+5:302018-01-30T18:04:02+5:30

तमाम झंझावतों के बाद रिलीज हो पाई पद्मावत ने सोमवार को भी जबर्दस्त कमाई करके जाहिर कर दिया है कि वह एक रिकॉर्ड बनाने की ओर अग्रसर है।

Padmaavat monday collection, crossed 129 cr in domestic box office | सोमवार का चक्रव्यूह पार, पद्मावत की कमाई 129 करोड़, विदेशों में भी हड़कंप

सोमवार का चक्रव्यूह पार, पद्मावत की कमाई 129 करोड़, विदेशों में भी हड़कंप

पद्मावत ने सोमवार को 15 करोड़ की कमाई की। राजस्‍थान, मध्य प्रदेश, गुजरात जैसे बड़े राज्यों में रिलीज को लेकर उहापोह की हालत झेल रही पद्मावत की यह कमाई उल्लेखनीय है। बॉक्स ऑफिस पर सोमवार की कमाई नाजुक मानी जाती है। क्योंकि सोमवार से छु‌ट्टियां खत्म हो जाती हैं। पद्मावत के मामले में यह और ज्यादा नाजुक हो गया था। क्योंकि 26 जनवरी की छुट्टियों को देखते हुए फिल्म गुरुवार (25 जनवरी) को ही रिलीज कर दी गई थी। ऐसे में चार दिन का वीकेंड, बल्कि बुधवार को भी प्रीव्यू शो में अच्छे खासे लोगों ने पद्मावत देख ली थी, यानी के पांच दिन के बाद माना जा रहा था कि सोमवार को पद्मावत की कमाई गिर जाएगी। लेकिन इस चक्रव्यूह से पद्मावत बहुत सफाई से बाहर निकल गई है।

पद्मावत ने बुधवार (प्रीव्यू शो) को 5 करोड़, गुरुवार को 19 करोड़, शुक्रवार को 32 करोड़, शनिवार को 27 करोड़, रविवार को 31 करोड़ और सोमवार 15 को करोड़ की कमाई की। कुल मिलाकर घरेलू बॉक्स ऑफिस से पद्मावत की कमाई 129 करोड़ करोड़ हो गई है। जब‌कि विदेशों में हिन्दी फिल्मों की कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है।


पद्मावत सिंगापुर में महज 20 स्क्रीन पर रिलीज हो पाई थी। वहां से फिल्म ने पहले वीकेंड में 1.55 करोड़ की कमाई कर गई। दूसरी ओर उत्तरी अमेरिका में पद्मावत ने अब तक किसी हिन्दी फिल्म की कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। फिल्म अब तक केवल उत्तरी अमेरिका से 31.71 करोड़ की कमाई कर चुकी है। तरण आदर्श के मुताबिक यह कमाई पीके, दंगल, सुल्तान, बजरंगी भाईजान, धूम 3 जैसी फिल्मों से ज्यादा है।



इसे भी पढ़ेंः लाख हो-हल्ला के बीच पद्मावत के पहले वीकेंड की कमाई 114 करोड़, कमाई की पूरी रिपोर्ट ये रही
इसे भी पढ़ेंः पद्मावत विवाद vs सच्चाई: पद्मावत फिल्म में रानी पद्मावती का चरित्र-चित्रण

एक ओर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन कर रही है तो दूसरी ओर पूरी फिल्म फर्टिनिटी फिल्म पर संजयलीला भंसाली के साथ आ रही है। एक-एक कर के सारे बड़े नाम फिल्म देखने पहुंच रहे हैं और ज्यादातर उनकी प्रस्तुति की सरहना की है। बीती रात इंडस्ट्री के बड़े लेखक-निर्देशकों ने उनकी फिल्म देखी। ऐसा पहली बार देखने को मिला जब राजकुमार हिरानी, इम्तियाज अली, आनंद एल राय, नितेश तिवारी, रोहित शेट्टी, संजयलीला भंसाली, अश्वीनी अय्यर, महावीर जैन आदि एक तस्वीर में नजर आए। 


इसे भी पढ़ेंः 'पद्मावत' के ये 7 सीन देखने के बाद करणी सेना बेहद शर्मिंदा होगी!
इसे भी पढ़ेंः पद्मावत समीक्षाः विवाद जीत गए, पर पद्मावत के निर्देशन में चूक गए भंसाली

पद्मावत का बजट

फिल्मों के बजट को लेकर विश्वसनीय आंकड़े रखने वाले वेब पोर्टल बॉलीमूवीरिव्यूज डॉट कॉम के मुताबिक पद्मावत का कुल बजट 200 करोड़ रुपये है। इसमें 180 करोड़ फिल्म बनाने में खर्च हुए हैं। जबकि इसके प्रिंट और विज्ञापन में 20 करोड़ की लागत लगी हुई है।

पद्मावट हिट या फ्लॉप

बॉक्स ऑफिस ऑफ इंडिया पर मिले आंकड़ों और फिल्म व्यापार पंडितों के अनुसार पद्मावत अगर सिनेमाघरों की टिकट खिड़कियों से 200 करोड़ कमाती है तो यह हिट की श्रेणी में रखी जाएगी।

राइट्स बेचकर 150 करोड़ कमा चुकी है पद्मावत

पद्मावत ने अमेजन प्राइम पर अपने डिजिटल राइट बेचकर 25 करोड़ जुटा लिए थे। सेटेलाइट राइट्स से पद्मावत को 75 करोड़ मिल चुके हैं। जबकि फिल्म ने ओवरसीज राइट्स का 50 करोड़ में करार किया था। इस लिहाज से देखें तो फिल्म ने रिलीज से पहले ही 150 करोड़ कमा लिए थे। लेकिन फिल्म के हिट और फ्लॉप होने की कसौटी उसकी सिनेमाघरों से हुई कमाई को ही माना जाता है।

Web Title: Padmaavat monday collection, crossed 129 cr in domestic box office

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे