विवादों में घिरी पाताल लोक, जातिसूचक शब्दों को लेकर अनुष्का शर्मा को मिला लीगल नोटिस

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 21, 2020 08:03 AM2020-05-21T08:03:57+5:302020-05-21T08:03:57+5:30

लॉयर गिल्ड मेंबर वीरेन सिंह गुरुंग ने सीरीज की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस भेजा है और अनुष्का शर्मा ने माफी मांगने को कहा है।

paatal lok producer anushka sharma got legal notice | विवादों में घिरी पाताल लोक, जातिसूचक शब्दों को लेकर अनुष्का शर्मा को मिला लीगल नोटिस

अनुष्का शर्मा को मिला नोटिस (फाइल फोटो)

Highlightsलॉकडाउन के कारण आजकल ऑडियंस OTT प्लेटफॉर्म्स पर फिल्म या वेब सीरीज देखकर अपना समय बिता रहे हैंअनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस में बनी पाताल लोक वेब सीरीज में जबरदस्त क्राइम के साथ बेजोड़ थ्रिलर है

कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के कारण आजकल ऑडियंस OTT प्लेटफॉर्म्स पर फिल्म या वेब सीरीज देखकर अपना समय बिता रहे हैं। हालांकि अभी तक  इस साल कोई ऐसी वेब सीरीज नहीं आई जिसने मिर्ज़ापुर या सेक्रेड गेम्स की तरह तहलका मचा दिया हो। लेकिन अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस में बनी पाताल लोक वेब सीरीज में जबरदस्त क्राइम के साथ बेजोड़ थ्रिलर है जो आपको पूरी तरह से बांधकर रखती है।

फिल्म की कहानी और किरदारों को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं। लेकिन अब ये वेब सीरीज विवादों में फंसती नजर आ रही है। लॉयर गिल्ड मेंबर वीरेन सिंह गुरुंग ने सीरीज की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस भेजा है और अनुष्का शर्मा ने माफी मांगने को कहा है।

18 मई को ये नोटिस भेजा गया है। भेजे गए इस नोटिस में वीरेन सिंह गुरुंग ने  कहा है कि इस वेब सीरीज में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल हुआ है, जिससे पूरे नेपाली समुदाय का अपमान हुआ है। उन्होंने कहा है कि सीजन एक के एपिसोड दो में 3 मिनट और 41 सेकेंड पर पूछताछ के दौरान शो में महिला पुलिस नेपाली किरदार पर जातिवादी गाली का इस्तेमाल करती है।

इतना ही नहीं वीरेन के मुताबिक उन्हें नेपाली शब्द के इस्तेमाल से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन इसके बाद का जो शब्द कहा गया है उस पर उन्हें आपत्ति है। नेपाली 22 अनुसूचित भाषा में से एक है और भारत में डेढ़ करोड़ लोग हैं जो नेपाली को आम भाषा में बोलते हैं। गोरखा समुदाय सबसे बड़ा नेपाली भाषी समुदाय है और यह समुदाय का सीधा अपमान है।


वीरेन ने  एक ऑनलाइन पिटीशन भी शुरू की है। इसमें उन्होंने कहा कि रचनात्मक स्वतंत्रता के नाम पर नस्लवादी हमले को स्वीकार कर सकते हैं। इसलिए, हम इस मामले में सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय के हस्तक्षेप का अनुरोध करेंगे। इसके साथ ही वीरेन ने अमेजन और प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा से माफी मांगने को भी कहा है।

क्या है वेबसीरीज की कहानी

ये कहानी एक पुलिस वाले हाथीराम चौधरी की है जिनकी वाट्सअप यूनिवर्सिटी के मुताबिक,  दुनिया में तीन लोक हैं। स्वर्ग लोक- जहां बड़े लोग रहते हैं। धरती लोक- जहां वह रहता है। पाताल लोक- जहां उसकी पोस्टिंग है। हाथीराम चौधरी का किरदार जयदीप अहलावत निभा रहे हैं। एक बड़े टीवी पत्रकार की कथित तौर पर हत्या कर निकले चार अपराधी स्पेशल सेल के निशाने पर होते हैं।  दिल्ली पुलिस की  स्पेशल सेल इन चारो क्रिमिनल हथौड़ा त्यागी, टोप सिंह, चीनी और कबीर एम को गिरिफ्तार कर लेती हैं। इन पर मीडिया टाईकून संजीव मेहरा  की हत्या की साजिश का आरोप है। यह केस हाथीराम को सौंपा जाता है। केस में कई पहलू हैं, जिसे हाथीराम को सुलझना है। अब हाथीराम ये केस सुलझा पाते है या नहीं इसकें लिए आपको ये वेब सीरीज देखनी पड़ेगी। 

Web Title: paatal lok producer anushka sharma got legal notice

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे