'आदिपुरुष' देख ओम राउत पर भड़के मुकेश खन्ना, बोले- "इससे ​​बड़ा भयानक तमाशा नहीं हो सकता"

By अंजली चौहान | Published: June 19, 2023 04:32 PM2023-06-19T16:32:06+5:302023-06-19T16:35:12+5:30

मुकेश खन्ना आदिपुरुष को लेकर अपने विचार साझा किए और फिल्म के निर्माताओं की जमकर फटकार लगाई है।

Mukesh Khanna got angry at Om Raut after watching Adipurush said There can be no more terrible spectacle than this | 'आदिपुरुष' देख ओम राउत पर भड़के मुकेश खन्ना, बोले- "इससे ​​बड़ा भयानक तमाशा नहीं हो सकता"

फाइल फोटो

Highlights ओम राउत की आदिपुरुष 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई।मुकेश खन्ना ने यूट्यूब वीडियो में फिल्म पर अपने विचार साझा किए।अभिनेता ने महाकाव्य का अनादर करने के लिए निर्माताओं की खिंचाई की।

मुंबई: साउथ सुपरस्टार प्रभास और बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सनोन स्टारर आदिपुरुष को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। एक ओर जहां फिल्म को दर्शकों को जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा है वहीं, इसमें बोले गए कई डायलॉग को लेकर  लोगों ने आपत्ति जताई है।

इसी कड़ी में शक्तिमान फेम अभिनेता मुकेश खन्ना ने फिल्म को लेकर मेकर्स को खरी-खोटी सुनाई है। उन्होंने अपने YouTube चैनल रामायण का अनादर करने के लिए निर्माताओं को फटकार लगाई।

क्या बोले मुकेश खन्ना?

शक्तिमान और महाभारत जैसे अपने लोकप्रिय टीवी धारावाहिकों के लिए जाने जाने वाले मुकेश खन्ना ने प्रभास और कृति सनोन-स्टारर फिल्म की खिंचाई की है। अभिनेता ने लेखक मनोज मुंतशिर और फिल्म के लिए उनके द्वारा लिखे गए संवाद के बारे में भी बात की।

वीडियो में अभिनेता ने कहा, “इससे बड़ा खतरनाक तमाशा नहीं हो सकता। 'आदिपुरुष' से बड़ा 'रामायण' का अनादर कोई नहीं है। ऐसा लगता है कि ओम राउत को 'रामायण' का ज्ञान नहीं है और ऊपर से हमारे पास महान 'बुद्धिजीवी' लेखक मनोज मुंतशिर शुक्ल हैं, जिन्होंने हमारी रामायण को कलयुग में बदल दिया है।

उनके बेतुके संवाद और नींद लाने वाली पटकथा ने एक ऐसी फिल्म बनाई है जो नींद की गोलियों को भी लहूलुहान कर सकती है। इस फिल्म का अब तक लिखे गए किसी भी रामायण से कोई संबंध नहीं है।”

अभिनेता ने टीज़र में सैफ अली खान के पहले लुक को भी याद किया जहां उन्होंने कहा था कि कैसे निर्माताओं ने रावण के उनके चरित्र को मोहम्मद खिलजी में बदल दिया था।

उन्होंने कहा कि मुझे याद है कि मैंने इस पर आपत्ति जताई थी और यह क्या मजाक हो रहा है? मुझे पता चला कि केवल छह महीने के भीतर और बड़ी रकम खर्च करके उन्होंने वास्तव में फिल्म में बहुत कुछ बदल दिया। दरअसल, दूसरे टीजर में भी काफी कुछ दिखाया गया था जो काफी आपत्तिजनक था। फिर मैंने सोचा कि जनता को फिल्म का भविष्य तय करने दीजिए।

मुकेश खन्ना ने यहां तक ​​कि फिल्म को फिल्म देखने वालों से मिले रिव्यू पर भी रिएक्ट किया। उन्होंने उल्लेख किया कि कुछ ने इसे "कार्टून" फिल्म कहा जबकि अन्य ने इसे कॉमेडी माना। उन्होंने कहा कि रामायण के साथ जो किया उसके लिए इतिहास राउत को कभी माफ नहीं करेगा।

फिल्म देखने के बाद यह स्पष्ट है कि राउत हॉलीवुड फिल्म निर्माण से प्रभावित हैं, और उसी से प्रेरित होकर उन्होंने इस रामायण में उपद्रव भर दिया है। अगर आप सिनेमाई स्वतंत्रता लेना चाहते थे, तो आप एक काल्पनिक फिल्म बना सकते थे लेकिन आपने छवियों के साथ खेला। देवताओं का मजाक बनाया इससे भयानक मजाक रामायण का नहीं हो सकता। 

हालांकि, आदिपुरुष को लेकर खड़े हुए विवाद पर ओम राउत सफाई पेश कर चुके हैं उनका कहना है कि आदिपुरुष को आधुनिक समय के हिसाब से बनाया गया है। मालूम हो कि ओम राउत द्वारा लिखित और निर्देशित, आदिपुरुष वाल्मीकि की रामायण पर आधारित एक पौराणिक कहानी है।

यह फिल्म 500 करोड़ रुपये के बड़े बजट पर बनी थी और इसने सबसे महंगी भारतीय फिल्म का टैग अर्जित किया है। फिल्म में प्रभास, सैफ अली खान और कृति सनोन मुख्य भूमिका में हैं। आदिपुरुष का निर्माण टी-सीरीज़ फिल्म्स और रेट्रोफाइल्स द्वारा संयुक्त रूप से किया गया है। 

Web Title: Mukesh Khanna got angry at Om Raut after watching Adipurush said There can be no more terrible spectacle than this

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे