कभी अमोल पालेकर संग खूब जमी थी जोड़ी, दिवंगत अभिनेत्री विद्या सिन्हा के जन्मदिन पर जानिए जिंदगी से जुड़ी रोचक बातें

By वैशाली कुमारी | Published: November 15, 2021 01:00 PM2021-11-15T13:00:21+5:302021-11-15T13:03:46+5:30

विद्या को रजनीगंधा, छोटी सी बात, पति पत्नी और वो जैसी फिल्मों में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है। अमोल पालेकर के साथ उनकी जोड़ी को खासा पसंद किया गया।

know interesting things related to life on the birthday of the late actress Vidya Sinha | कभी अमोल पालेकर संग खूब जमी थी जोड़ी, दिवंगत अभिनेत्री विद्या सिन्हा के जन्मदिन पर जानिए जिंदगी से जुड़ी रोचक बातें

विद्या सिन्हा

Highlightsविद्या सिन्हा का जन्म 15 नवंबर, 1947 को मुंबई में हुआविद्या 1980  के दशक की चर्चित अभिनेत्रियों में से एक थीं

विद्या सिन्‍हा बॉलीवुड और टेलीविज़न कि पॉपुलर अभिनेत्री रही हैं। विद्या को रजनीगंधा, छोटी सी बात, पति पत्नी और वो जैसी फिल्मों में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है। अमोल पालेकर के साथ उनकी जोड़ी को खासा पसंद किया गया। वे कुबूल है जैसे टीवी सीरिल्‍स में भी नजर आ चुकी हैं। 15 अगस्‍त 2019 को फेफड़ों में इनफेक्‍सन की वजह से विद्या सिन्‍हा का निधन हो गया है।

विद्या सिन्हा का जन्म 15 नवंबर, 1947 को मुंबई में हुआ, विद्या 1980  के दशक की चर्चित अभिनेत्रियों में से एक थीं। अभिनय में अपनी पहचान बनाने के बाद उन्होंने टेलीविजन का रुख किया और कुछ टीवी धारावाहिकों में भी अभिनय किया, जिनमें "काव्यांजलि", "कबूल है" और "कुल्फी कुमार बाजेवाला" शामिल हैं। उन्होंने अपने अभिनय का दम फिल्मों तथा टेलीविज़न सीरियल्स में बहुत दिखाया। विद्या सिन्हा ने अपने पूरे करियर में कई बेहतरीन एवं दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया। 

विद्या सिन्हा ने बहुत कम उम्र से काम करना आरम्भ कर दिया था। उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई मुंबई से पूरी की। विद्या सिन्हा ने सिर्फ 18 वर्ष की आयु में काम करना आरम्भ कर दिया था, उन्होंने अपने करियर का आरम्भ मॉडलिंग से किया था जिसमें उन्होंने मिस बॉम्बे का अवार्ड भी जीता। मॉडलिंग में सफलता के बाद उन्होंने फिल्मों की तरफ रुख करने का निर्णय लिया।

बहुत जल्द विद्या की ये मुराद भी पूरी हुई और उन्होंने छोटू बिहारी की फिल्म 'राज काका' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। उनकी कुछ बेहतरीन फिल्में इस प्रकार हैं। काव्यांजलि, जारा,  नीम नीम शहद शहद, कुबूल है, इश्क का रंग सफेद और चंद्र नंदिनी।

15 अगस्त 2019 को, सिन्हा का दिल और फेफड़ों की बीमारी के कारण मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया।

Web Title: know interesting things related to life on the birthday of the late actress Vidya Sinha

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे