अफवाह उड़ाने वालों को इरफान खान का जवाब, न्यूरो की हर बीमारी दिमाग की नहीं होती, गूगल कर सकते हैं

By कोमल बड़ोदेकर | Published: March 16, 2018 06:10 PM2018-03-16T18:10:41+5:302018-03-16T18:10:41+5:30

इरफान खान ने कहा, जैसा कि अफवाह फैलाई गई थी न्यूरो की बीमारी हमेशा दिमाग में ही होती है, ऐसा नहीं है इस बारे में आप गूगल पर जाकर जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं।

Irrfan Khan gave answer to the rumors Neuroendocrine tumor | अफवाह उड़ाने वालों को इरफान खान का जवाब, न्यूरो की हर बीमारी दिमाग की नहीं होती, गूगल कर सकते हैं

अफवाह उड़ाने वालों को इरफान खान का जवाब, न्यूरो की हर बीमारी दिमाग की नहीं होती, गूगल कर सकते हैं

मुंबई, 16 मार्च। इन दिनों इरफान खान शायद अपने सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। ब्रेन ट्यूमर की अफवाह भरी खबरों को खारिज करते हुए इरफान खान ने बड़ी ही सादगी से अपनी बीमारी के बारे में सार्वजनिक रूप से बताया। इरफान खान ने अफवाह उड़ाने वालों को सादगी भरे अंदाज में जवाब देते हुए कहा है कि दिमाग की हर बीमारी ब्रेन ट्यूमर से जुड़ी हुई नहीं होती।

इरफान ने एक ट्वीट कर कहा, हम जो उम्मीद करते हैं वो जीवन हमें देने के लिए बाध्य नहीं होता... हम अनिश्चितता के साथ आगे बढ़ते हैं। पिछले कुछ दिन ऐसे ही रहे हैं। पता चला है कि मुझे न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर है, जो अब गंभीर स्थिति में पहुंच चुका है, लेकिन अपने और करीबियों के प्यार और स्नेह से उम्मीद की एक किरण दिखी है। इस बीमारी से लड़ने के लिए मुझे विदेश जाना होगा। मैं अपने सभी चाहने वालों से उम्मीद करता हूं कि वे मेरे लिए दुआ करें। 

यह भी पढ़ें: इरफान खान ने किया अपनी बीमारी का खुलास, इलाज के लिए जाएंगे लंदन

उन्होंने आगे कहा, जैसा कि अफवाह फैलाई गई थी न्यूरो की बीमारी हमेशा दिमाग में ही होती है, ऐसा नहीं है इस बारे में आप गूगल पर जाकर जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं। जो लोग बीमारी के बारे में मेरे बयान का इंतजार कर रहे हैं, उम्मीद है कि मैं जल्द ही वापस आकर उन्हें कहानियां सुनाऊंगा। 


 

क्या है Neuroendocrine Tumors (NETs)
वेबएमडी के अनुसार, यह बीमारी कई तरह की होती है और यह शरीर के कई हिस्सों में हो सकती है। आपके लक्षण इस बात पर निर्भर करते हैं कि ट्यूमर किस हिस्से में बढ़ रहा है और किस तरह का है। आपको पहले इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि आपका ट्यूमर कहां है। एनईटी आपकी हार्मोन बनाने वाली सेल्स में बढ़ते हैं। एनईटी आपकी पैन्क्रीज (पेट में स्थित ग्रंथि) में भी हो सकता है।

इस बीमारी को और विस्तार से पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें। न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर (Neuroendocrine tumor) से पीड़ित हैं इरफान खान, जानिए क्या है ये घातक बीमारी

बता दें कि इरफान खान ने कुछ दिनों पहले भी एक ट्वीट कर कहा था कि वह एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं। इसके बाद से उनके लिए जहां दुआओं का सिलसिला शुरू हो गया है, वहीं उनकी बीमारी को लेकर तरह-तरह के कयास भी लगाए जाने लगे थे। 

Web Title: Irrfan Khan gave answer to the rumors Neuroendocrine tumor

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे