रीमा लांबा कैसे बनी मल्लिका शेरावत,जन्मदिन पर जानिए एयर होस्टेज से बॉलीवुड की मल्लिका बनने तक का सफर

By वैशाली कुमारी | Published: October 24, 2021 02:05 PM2021-10-24T14:05:18+5:302021-10-24T14:10:52+5:30

मल्लिका शेरावत आज 45 साल की हो गई हैं, 2015 में आई फिल्म डर्टी पॉलिटिक्स के बाद एक्ट्रेस फिल्मों से भले ही दूर है मगर सोशल मीडिया पर अपनी जोरदार उपस्तिथि दर्ज करवाती रहती हैं।

How Reema Lamba became Mallika Sherawat, know her journey from air hostess to becoming Bollywood's Mallika on her birthday | रीमा लांबा कैसे बनी मल्लिका शेरावत,जन्मदिन पर जानिए एयर होस्टेज से बॉलीवुड की मल्लिका बनने तक का सफर

मल्लिका शेरावत

Highlightsमल्लिका का जन्म रोहतक के जाट परिवार में हुआ थाफिल्मों में आने से पहले रीमा एयर होस्टेस थीं

बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत आज 45 साल की हो गई हैं, 2015 में आई फिल्म डर्टी पॉलिटिक्स के बाद एक्ट्रेस फिल्मों से भले ही दूर है मगर सोशल मीडिया पर अपनी जोरदार उपस्तिथि दर्ज करवाती रहती हैं। उनकी जिम और योगा के विडियोज अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं जिसे उनके फैंस फॉलो करते हैं। एयर होस्टेस के तौर पर अपना करियर शुरू करने वाली मल्लिका ने एक समय पूरे बॉलीवुड पर राज किया और बॉलीवुड कि मल्लिका बन गई थी।

हाल ही वो में एक्ट्रेस एम एक्स प्लेयर की वेब सीरीज ‘नकाब’ में नजर आईं जिसे काफी पसंद किया गया। मल्लिका का जन्म हरियाणा के हिसार में 24 अक्टूबर 1976 में हुआ था, तो चलिए जानते हैं कैसे एक हरियाणवी लड़की रीमा लांबा मल्लिका शेरावत बनी और कैसे उसने दर्शकों के दिलों पर राज किया।

मल्लिका का जन्म रोहतक के जाट परिवार में हुआ था। उनका असली नाम रीमा लांबा था, एक्ट्रेस हरियाणा के फेमस सोशल एक्टिविस्ट और फ्रीडम फाइटर सेठ छज्जू राम के परिवार में पैदा हुई थीं। उनके पिता रीमा को आइएस बनना चाहते थे, लेकिन वो फिल्मों में काम करना चाहती थी। परिवार वालों ने रीमा से रिश्तो तोड़ लिया और रीमा मुंबई आ गई।

फिल्मों में आने से पहले रीमा एयर होस्टेस थीं, काम के दौरान भी वो बॉलीवुड से दूर नहीं जा सकी और लगातार फिल्मों में आने की तैयारी करती रहीं। रीमा को अपना नाम बॉलीवुड के लिए सूटेबल नहीं लगा, तब उन्होंने अपना नाम रीमा लांबा से बदलकर मल्लिका शेरावत रखा।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में फिल्म ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ से की थी, लेकिन बॉलीवुड में डेब्यू ‘ख्वाहिश’ फिल्म से किया था। एक्ट्रेस के करियर को पहचान 2004 में अनुराग बसु की फिल्म ‘मर्डर’ से मिली थी। मर्डर फिल्म के बाद मल्लिका के फीस में जबरदस्त इजाफा हुआ, इस फिल्म में उन्होंने 17 किसिंग सीन्स दिए थे।

फिल्म मर्डर ने मल्लिका के करियर को एक नई ऊंचाई दी जिसके लिए उनके खाते में कई फिल्में जुड़ती गई। थ्रिलर फिल्मों के अलावा मल्लिका ने कई कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया। वेलकम में निभाया गया उनका किरदार आज भी लोगों को बखूबी याद है। बॉलीवुड में कदम जमाने के बाद उन्होंने हॉलीवुड की तरफ रुख किया और वहां भी कई फिल्मों में नजर आगई। इंटरनेशनल स्टार जैकी चेन के साथ काम करना उनके करियर की बड़ी उपलब्धि रही।

इन सबके बावजूद मल्लिका के नाम एक और उपलब्धि जुड़ सकती थी, लेकिन बॉलीवुड से ब्लैकलिस्ट होने के डर से उन्होंने ये प्रस्ताव ठुकरा दिया। दरअसल मल्लिका को प्लेबॉय मैगजीन के कवर पेज पर आने का मौका मिला था, जिसके लिए उन्हें न्यूड शूट करना था बाद में उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।

Web Title: How Reema Lamba became Mallika Sherawat, know her journey from air hostess to becoming Bollywood's Mallika on her birthday

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे