Happy Birthday Feroz Khan: जब शादी के बाद एयर होस्टेस को डेट करने पर बटोरी थीं सुर्खियां, जानिए जन्मदिन पर फिरोज खान के कई सारे किस्से

By वैशाली कुमारी | Published: September 25, 2021 09:50 AM2021-09-25T09:50:46+5:302021-09-25T09:52:51+5:30

फिरोज खान के पिता का नाम जुल्फिकार अली था। अभिनेता होने के साथ-साथ ये निर्माता-निर्देशक भी थे। फिरोज का परिवार अफगानिस्तान से भारत पहुंचा था।

Happy Birthday Feroz Khan dating an air hostess after marriage | Happy Birthday Feroz Khan: जब शादी के बाद एयर होस्टेस को डेट करने पर बटोरी थीं सुर्खियां, जानिए जन्मदिन पर फिरोज खान के कई सारे किस्से

फिरोज खान

Highlightsसाल 1960 में उन्हें पहली बार फिल्म दीदी में अभिनय करने का मौका मिला1962 में अंग्रेजी भाषा की फिल्म टार्जन गोज टू इंडिया में नजर आए थे

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता फिरोज खान को कौन नहीं जानता है। बॉलीवुड की मशहूर शख्सियत ने फिल्म निर्माण को एक विशेष शैली भी दी है। फिरोज खान का नाम हिंदी सिनेमा में 70-80 के दशक के सबसे खूबसूरत हीरो में आता है। उन्हें बॉलीवुड का काऊ बॉय कहा जाता है। आज ही के दिन यानी 25 सितंबर 1939 को बेंगलुरु में फिरोज खान का जन्म हुआ था। 

फिरोज खान के पिता का नाम जुल्फिकार अली था। अभिनेता होने के साथ-साथ ये निर्माता-निर्देशक भी थे। फिरोज का परिवार अफगानिस्तान से भारत पहुंचा था। उनके पिता अफगानिस्तान के गजनी में रहते थे जबकि मां ईरान की थी। अभिनेता ने बंगलुरू के बिशप कॉटन बॉयज स्कूल और  बॉयज हाई स्कूल से पढ़ाई की और बाद में मुंबई आकर अभिनय की दुनिया में कदम रखा। 

साल 1960 में उन्हें पहली बार फिल्म दीदी में अभिनय करने का मौका मिला। इस फिल्म में फिरोज बतौर सह कलाकार थे। इसके बाद अगले 5 साल तक उन्हें सह कलाकार की भूमिका मिली। ये 1962 में अंग्रेजी भाषा की फिल्म टार्जन गोज टू इंडिया में नजर आए थे। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल मुख्य भूमिका में थी। 

फिरोज खान के लिए फिल्मी करियर मे साल 1965 बेहद खास रहा। उन्हें फणी मजूमदार की फिल्म ऊंचे लोग में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म के जरिए वह दर्शकों के बीच अपना नाम बनाने में सफल रहे। उसी साल फिरोज खान की एक और फिल्म भी रिलीज हुई। इसे खूब पसंद किया गया साल 1969 में फिरोज खान को फिल्म आदमी और इंसान के लिए  फिल्मफेयर का सर्वश्रेष्ठ सह कलाकार का पुरस्कार मिला था। 

अभिनेता फिरोज खान की मुलाकात एक पार्टी में सुंदरी से हुई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पहले से शादीशुदा थी और उनकी एक बेटी सोनिया भी थी लेकिन इस बारे में कोई नहीं जानता था। 5 साल तक डेट करने के बाद फिरोज ने शादी कर ली। फिरोज सुंदरी के 2 बच्चे हुए उनकी बेटी का नाम लैला जबकि बेटे का नाम फरदीन खान था।

शादी के बाद कुछ साल बाद खुलासा हुआ कि फिरोज खान एक एयर होस्टेस को डेट कर रहे हैं ज्योतिका और फिरोज करीब 10 साल तक रिलेशन में रहे लेकिन जब जनता ने शादी की बात की तो फिरोज़ ने मना कर दिया। शादी के 20 साल बाद फिरोज का अपनी पत्नी सुंदरी के साथ तलाक हो गया। 

फिरोज खान ने 4 दशक लंबे सिने कैरियर में करीब 60 फिल्मों में अभिनय किया था। उनकी आखिरी फिल्म साल 2007 में आई थी जिसका नाम वेलकम था फिर उसने 27 अप्रैल 2009 को उनका निधन हो गया।

Web Title: Happy Birthday Feroz Khan dating an air hostess after marriage

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे