Gadar 2 Trailer: तारा-जीते ने पाकिस्तान में मिलकर मचाई गदर, रोंगटे खड़े कर देने वाला ट्रेलर रिलीज हुआ

By अनिल शर्मा | Published: July 27, 2023 08:18 AM2023-07-27T08:18:34+5:302023-07-27T08:27:07+5:30

गदर में तारा सिंह जहां अपने बेटे के लिए माँ को लाने पाकिस्तान जाता है, वहीं इस बार वह एक माँ के लिए उसके बेटे को बचाने पाकिस्तान जाता है।

Gadar 2 Trailer goosebumps sunny deol ameesha patel utkarsh sharma release date | Gadar 2 Trailer: तारा-जीते ने पाकिस्तान में मिलकर मचाई गदर, रोंगटे खड़े कर देने वाला ट्रेलर रिलीज हुआ

फोटोः वीडियो स्क्रिनशॉट

Highlightsगदर 2 का ट्रेलर बुधवार रात जारी कर दिया गया।गदर 2 में तारा सिंह और उसका बेटा जीते दोनों मिलकर 'गदर' मचाते दिख रहे हैं।गदर 2 सिनेमाघरों में 11 अगस्त को रिलीज होगी।

Gadar 2 Trailer: गदर फिल्म का सीक्वल गदर 2 का ट्रेलर बुधवार जारी कर दिया गया। जिसका दर्शकों को लंबे समय से इंतजार था। तीन मिनट लंबे ट्रेलर में तारा सिंह और सकीना की विरासत को दिखाया गया है, जो 1971 के अशांत 'क्रश इंडिया मूवमेंट' के बीच सेट है और तारा सिंह पाकिस्तानी सेना से अपने बेटे चरण जीत सिंह (उत्कर्ष शर्मा)  को बचाने के लिए पाकिस्तान जाता है। 

गदर में तारा सिंह जहां अपने बेटे के लिए माँ को लाने पाकिस्तान जाता है, वहीं इस बार वह एक माँ के लिए उसके बेटे को बचाने पाकिस्तान जाता है। गदर जहां देश विभाजन के प्लाट पर रची गई थी वहीं गदर 2 1971 के युद्ध को आधार बनाया गया है। कहना न होगा कि गदर एक प्रेम कथा में प्रेम को हाईलाइट किया गया था। जिसमें दमदार संवाद, प्रेम, देशभक्ति के भाव कूट कूट कर नजर आए। 

गदर 2 में भी आपको वो सभी चीजें देखने को मिलेंगी, ऐसा ट्रेलर में उद्घाटित कर दिया गया। गदर 2 के संवाद भी खासे दमदार हैं। अनुभवी अभिनेता नाना पाटेकर ने फिल्म में अपनी आवाज दी है। गदर 2 ना सिर्फ विजुअल बल्कि संवाद के जरिए भी लोगों के दिलों को झकझोरता है। पिछली बार की तरह इसमें में वैसे ही संवाद सुनने को मिलेंगे जिससे सुन हिंदुस्तानियों के रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

मसलन- पाकिस्तानी सेना के बीच फंसे जीते (तारा सिंह के बेटे) से जब एक अफसर पूछता है क्या है तेरी आखिरी ख्वाहिश। तारा सिंह का बेटा चरणजीत सिंह उर्फ जीते कहता है- ”नमाज पढ़ने जा रहे हैं न आप, तो अल्लाह से अपने लिए दुआ मांग लेना। मेरा बाप यहां आ रहा क्योंकि वो यहां आ गया न, तेरे इनते चिथड़े करेगा, इतने चिथड़े करेगा कि तेरा पूरा पाकिस्तान नहीं गिन पाएगा।”

आगे एक और संवाद आता हैः बहुत जुल्म कर लिया तुमलोगों ने हिंदुस्तान पाकिस्तान भाइयों का, हम उन्हें आजादी दिलाएंगे। यहीं पर सनी देओल की एंट्री होती है। दहाड़ते हुए तारा सिंह यहां कहता है (पाकिस्तान में)- ”कैसे आजादी दिलाओगे तुमलोग। यहां के लोगों का दोबारा मौका मिलेगा हिंदुस्तान में बसने को तो तुम्हारा आधा पाकिस्तान खाली हो जाएगा। कटोरा लेकर घुमोगे भीख भी नहीं मिलेगी।”

गौरतलब है कि गदर के सीक्वल को लाने में निर्माताओं को 20 साल से ज्यादा लग गए। ट्रेलर में इस बार तारा सिंह और जीते दोनों मिलकर गदर मचाते दिखाई दे रहे हैं।  फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।  गदर 2 के ट्रेलर को इंस्टा पर शेयर करते हुए सनी देओल ने लिखाः  “अपने परिवार और देश के लिए, एक बार फिर से गदर मचाएगा तारा सिंह! कारगिल विजय दिवस के अवसर पर आप सभी के लिए #Gadar2Trailer प्रस्तुत है। 

 ‘गदर 2’ में अमीशा पटेल और उत्कर्ष शर्मा भी दिखाई देंगे। पहली फिल्म बनाने वाले अनिल शर्मा ने ही जी स्टूडियोज द्वारा निर्मित दूसरी फिल्म का निर्देशन किया है। अनिल शर्मा ने एक बयान में कहा था, ‘‘ ‘गदर-एक प्रेम कथा’ मेरी फिल्म नहीं है बल्कि जनता की फिल्म है और इसने भारतीय फिल्म उद्योग के प्रतिमान बदल दिये।’’ वहीं ट्रेलर लॉन्च के मौके पर निर्देशक-निर्माता ने कहा कि  ''हम एक ऐसी कहानी को वापस लाने के लिए उत्साहित हैं जो देशभक्ति, ऐक्शन, एक दिल छू लेने वाले पिता-पुत्र के बंधन और एक प्रेम कहानी का प्रतीक है जो सभी सीमाओं को पार करती है।''

Web Title: Gadar 2 Trailer goosebumps sunny deol ameesha patel utkarsh sharma release date

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे