कश्मीर का गलत नक्शा शेयर करके फरहान अख्तर की इस शख्स ने लगाई क्लास, मामला बढ़ते देख मांगी माफी

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: December 19, 2019 08:33 AM2019-12-19T08:33:58+5:302019-12-19T08:33:58+5:30

बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर ने सोशल मीडिया पर भारत और कश्मीर का गलत नक्शा साझा करने पर बुरी तरह फंस गए हैं

farhan akhtar apologies after shared inaccurate map of kashmir and india | कश्मीर का गलत नक्शा शेयर करके फरहान अख्तर की इस शख्स ने लगाई क्लास, मामला बढ़ते देख मांगी माफी

कश्मीर का गलत नक्शा शेयर करके फरहान अख्तर की इस शख्स ने लगाई क्लास, मामला बढ़ते देख मांगी माफी

Highlightsबॉलीवुड एक्टर फरहान खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह आए दिन हर एक सामाजिक और राजनीतिक मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त करते रहते हैं।

बॉलीवुड एक्टर फरहान खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह आए दिन हर एक सामाजिक और राजनीतिक मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त करते रहते हैं। अब हाल ही में फरहान ने सोशल मीडिया पर भारत और कश्मीर का गलत नक्शा शेयर किया जिसके बाद वह बुरी तरह से फंस गए। उनकी इस गलती पर आइपीएस अधिकारी सुनील मित्तल ने ध्यान दिया और उनकी क्लास लगा दी है।

सुनील ने फरहान को ऐसा करना इंडियन पिनल कोड की धारा 121 की उल्लंघन बताया है। भारत और कश्मीर का गलत नक्शा शेयर करने के कारण सोशल मीडिया पर यूजर्स ने भी उनकी क्लास लगा दी है।

सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले फरहान ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन से जुड़ी एक अपील की। अपनी इस अपील में फरहान ने एक ग्राफिक का इस्तेमाल किया था। इस ग्राफिक में भारत और पाकिस्तान का गलत नक्शा नजर आ रहा था। बस इस पर ही फरहान को आइपीएस सुनील मित्तल मे कमेंट में उन्हें खुरी खोटी सुनाई हैं।



 फरहान की क्लास लगाते हुए सुनील मित्तल ने लिखा है कि आपको यह भी जानना चाहिए कि आपने इंडियन पिनल कोड की धारा 121 का उल्लघंन किया है और यह जानबूझकर किए गए अपराधों की श्रेणी में आता है। मुंबई पुलिस और एनआईए आप सुन रहे हो? राष्ट्र के बारे में सोचें जिसने अपको जिंदगी में वह सब कुछ दिया है जो आप चाहते हों और कानून को समझो।

इसके बाद मामला बढ़ता देख फरहान ने इस प्रकरण पर माफी मांग ली। फरहान ने ट्वीट करके लिखा कुछ देर पहले मैंने 19 दिसंबर को होने वाले विरोध प्रदर्शन को लेकर एक ग्राफिक साझा किया था। इस पोस्ट में मैंने जो लिखा मैं उसके साथ पूरी तरह से खड़ा हूं।


लेकिन मैंने नोटिक किया कि इस पोस्ट में मैंने जो भारत का नक्शा साझा किया था वह गलत था। कश्मीर का हर इंज भूभाग भारत का है और इस गलत नक्शे का खंडन करता हूं। इस गलती पर मेरा ध्यान पहने ना जाने के लिए भी मैं माफी मांगता हूं।

Web Title: farhan akhtar apologies after shared inaccurate map of kashmir and india

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे