Dunki Movie Review: कभी कॉमेडी का तड़का तो कभी इमोशनल ड्रामा... कुछ यूं दिल छू लेने वाली है 'डंकी' की कहानी, पढ़े फर्स्ट रिव्यू

By अंजली चौहान | Published: December 21, 2023 02:54 PM2023-12-21T14:54:58+5:302023-12-21T14:57:07+5:30

Dunki Movie Review: राजकुमार हिरानी की फिल्म में शाहरुख खान, तापसी पन्नू अभिनय करते हैं जो दर्शकों के लिए पावर पैक की तरह काम कर रहा है।

Dunki Movie Review Sometimes a touch of comedy and sometimes an emotional drama... the story of 'Dunky' is heart touching, first review of Shahrukh's film out | Dunki Movie Review: कभी कॉमेडी का तड़का तो कभी इमोशनल ड्रामा... कुछ यूं दिल छू लेने वाली है 'डंकी' की कहानी, पढ़े फर्स्ट रिव्यू

Dunki Movie Review: कभी कॉमेडी का तड़का तो कभी इमोशनल ड्रामा... कुछ यूं दिल छू लेने वाली है 'डंकी' की कहानी, पढ़े फर्स्ट रिव्यू

Dunki Movie Review: बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की फिल्म डंकी आज बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। रिलीज के साथ ही फैन्स का जोश काफी ज्यादा है और अपने स्टार को देख कर फैन्स काफी उत्सुक है।

निर्देशक राजकुमार हिरानी की फिल्म डंकी   में भावनाओं का भरपूर समावेश है, जिसमें कॉमेडी का तड़का इतना ज्यादा है कि आप हंसते-हंसते लोट-पोट हो जाएंगे।

डंकी में शाहरुख एक युवा और वृद्ध व्यक्ति की भूमिका निभा रहे हैं, इसलिए यह जानना कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि कहानी ज्यादातर फ्लैशबैक में चलती है। हम देखते हैं कि मनु हार्डी से कैसे मिले, लंदन पहुंचने के लिए गधा उड़ान (अवैध आप्रवासन) लेते समय वे एक-दूसरे के प्रति कैसे आकर्षित हुए और रास्ते में कई प्रतिकूलताओं का सामना किया।

डंकी के कई हिस्से प्रभाव के लिए पूरी तरह से गीत के बोल या पृष्ठभूमि संगीत पर निर्भर हैं और यह जोरदार प्रहार करता है। 

फिल्म की कहानी देती है एक मैसेज 

डंकी सिर्फ एक लड़के और लड़की की प्रेम कहानी नहीं है जहाँ वह उसे उसके सपनों को साकार करने में मदद करता है। यह भारत के अवैध प्रवासियों के एक महत्वपूर्ण विषय के साथ एक सम्मोहक कहानी पेश करता है जो विदेशों में उतरने के लिए खतरनाक मार्गों का सहारा लेते हैं और अक्सर अपने जीवन का बलिदान कर देते हैं।

अवैध प्रवासियों के प्रासंगिक मुद्दे को खूबसूरती से एक प्रेम कहानी के साथ जोड़ने का श्रेय निर्देशक को जाता है। फिल्म में शाहरुख खान का एक्शन देखने को मिल रहा है जिसमें वह जान-जोखिम में डालकर कठिन स्थानों और सीमाओं को पार करने का कठिन कार्य करते हुए दिखाया गया है, इसमें कुछ बेहद दिल दहला देने वाले क्षण हैं और कुछ ऐसे हैं जो आपको रुला देते हैं।

डंकी को अभिजात जोशी, हिरानी ने मिलकर लिखा है। फिल्म में भले ही शाहरुख खान मुख्य किरदार हैं। लेकिन उनके साथ तापसी पन्नू, विक्की कौशल और अन्य कलाकारों ने शानदार अभिनय किया है। मनु के रूप में तापसी बहुत स्वाभाविक हैं। अगर आपको शाहरुख-तापसी की केमिस्ट्री देखने पर कुछ स्पार्क्स की उम्मीद है, तो यह लगभग ठीक है।

अन्य कलाकारों में, विक्रम और अनिल काफी भरोसेमंद हैं और स्क्रिप्ट को बहुत अच्छा समर्थन देते हैं। किसी भी समय, वे शाहरुख के स्टारडम या तापसी की स्क्रीन उपस्थिति से बोझिल नहीं दिखते। विक्की का स्पेशल अपीयरेंस शायद फिल्म का हाई प्वाइंट कहा जा सकता है। कुल मिलाकर, डंकी एक ऐसी फिल्म है जो आपको एक अश्रुपूर्ण मुस्कान के साथ छोड़ देती है।

Web Title: Dunki Movie Review Sometimes a touch of comedy and sometimes an emotional drama... the story of 'Dunky' is heart touching, first review of Shahrukh's film out

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे