सतीश कौशिक के नाम बेटी का इमोशनल खत, सुनकर फूटकर रोए अनिल कपूर

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 14, 2023 05:40 PM2023-04-14T17:40:14+5:302023-04-14T17:42:04+5:30

सतीश कौशिक तो अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनके परिवार और करीबी दोस्तों ने 13 अप्रैल को उनके जन्मदिन के मौके पर मुंबई के एक ऑडोटिरियम में एक कार्यक्रम कार्यक्रम का आयोजन किया। स मौके पर सतीश कौशिक के कई करीबी दोस्तों ने भी उनसे जुड़े किस्से सुनाए। सतीश कौशिक बेटी वंशिका ने पिता के नाम लिखा खत पढ़कर सुनाया जिसे सुनकर सब इमोशनल हो गए।

Daughter's emotional letter to Satish Kaushik Anil Kapoor wept bitterly | सतीश कौशिक के नाम बेटी का इमोशनल खत, सुनकर फूटकर रोए अनिल कपूर

सतीश कौशिक के कई करीबी दोस्तों ने भी उनसे जुड़े किस्से सुनाए

Highlightsसतीश कौशिक के जन्मदिन पर एक कार्यक्रम का आयोजन हुआसतीश कौशिक बेटी वंशिका ने पिता के नाम लिखा खत पढ़कर सुनाया सतीश कौशिक के कई करीबी दोस्तों ने भी उनसे जुड़े किस्से सुनाए

मुंबई: 13 अप्रैल को दिवंगत बॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर सतीश कौशिक का जन्मदिन होता है। सतीश कौशिक तो अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनके परिवार और करीबी दोस्तों ने मुंबई के एक ऑडोटिरियम में एक कार्यक्रम कार्यक्रम का आयोजन किया। सतीश कौशिक के खास दोस्त अनुपम खेर ने उनका जन्मदिन इस शर्त पर मनाया कि कोई भी सतीश के न होने पर शोक व्यक्त नहीं करेगा, बल्कि उसकी जिंदगी को सेलिब्रेट करते हुए उस पल को जिएगा। इस मौके पर सतीश कौशिक की बेटी ने अनुपम खेर के साथ अपने पिता के नाम लिखा गया पत्र पढ़ा जिसे सुनकर सबकी आंखों में आंसू आ गए।

क्या था पत्र में

सतीश कौशिक बेटी वंशिका ने पिता के नाम लिखा खत पढ़कर सुनाया, "हैलो पापा, मुझे पता है आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मैं आपको बताना चाहती हूं कि मैं आपके लिए हमेशा रहूंगी। आपके सारे दोस्तों ने मुझे मजबूत रहना सिखाया है लेकिन मैं आपके बिना नहीं रह सकती हूं। आपको बहुत मिस करती हूं। अगर मुझे पता होता कि ऐसा कुछ होने वाला है तो मैं आपके साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताती और स्कूल नहीं जाती। काश मैं आपको एक बार गले लगा पाती पापा, लेकिन आप कहीं चले गए हैं। आप हमेशा मेरे दिल में रहेंगे। काश जैसे फिल्मों में होता है, वैसा कोई जादू हो जाता और आप वापस आ जाते। मुझे नहीं पता कि अब जब मुझे मां होमवर्क नहीं करने पर डाटेंगी तो मैं क्या करूंगी? स्कूल जाने का मन भी नहीं करता है। क्योंकि दोस्त मेरा मजाक उड़ाते हैं। उन्हें कैसे जवाब दूंगी। हमेशा आपको मिस करती हूं पापा।"

"मैंने आपके लिए पूजा भी की है ताकि आपको हेवन मिल जाए और आप खुश रहें। वहां बड़े से बंगले में रहें, बड़ी गाड़ियां चलाएं, टेस्टी खाना खाएं, कोई नहीं हम 90 साल के बाद फिर मिलेंगे। प्लीज पापा आप दोबारा जन्म मत लीजिएगा। हम वहीं मिलेंगे और मुझे याद रखिएगा। मैं आपको हमेशा याद रखूंगी पापा। जब भी आंखें बंध करती हूं और अपने दिल को छूती हैं तो आपको देखती हूं। मुझे सही दिशा दें ताकि मैं आगे बढ़ सकूं। आप मेरी जिंदगी में हमेशा रहेंगे। आई लव यू पापा। आप मेरे दुनिया के बेस्ट पापा थे।"

इस मौके पर सतीश कौशिक के कई करीबी दोस्तों ने भी उनसे जुड़े किस्से सुनाए। अपनी पत्नी और दोस्त रानी मुखर्जी संग मौके पर पहुंचे अनिल कपूर इस दौरान पूरे समय रोते रहे। अनिल कपूर जब स्टेज पर आए तब कहा कि अब मैं किससे अनुपम की बुराई करूंगा। मेरी जिंदगी के चालीस साल का साथ चला गया। इन सालों में इतनी चीजें हुई हैं कि मैं उस पर एक किताब लिख सकता हूं। जावेद अख्तर ने अनुपम खेर और सतीश कौशिक की दोस्ती की मिसाल देते हुए कहा कि अगर मेरा ऐसा कोई दोस्त होगा, तो अभी मैं मरने को तैयार हूं।

Web Title: Daughter's emotional letter to Satish Kaushik Anil Kapoor wept bitterly

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे