सलमान खान पर नई मुसीबत में, बिहार के मुजफ्फरपुर में FIR दर्ज, ये है मामला

By एस पी सिन्हा | Published: September 22, 2018 02:34 PM2018-09-22T14:34:03+5:302018-09-22T14:34:03+5:30

गुजरात की पृष्ठभूमि पर आधारित इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म में एक जोडे़ की लव स्टोरी दिखाई है, जिनका प्यार नवरात्रि के दौरान परवान चढ़ता है।

Case register against Salman Khan in Muzaffarpur Bihar | सलमान खान पर नई मुसीबत में, बिहार के मुजफ्फरपुर में FIR दर्ज, ये है मामला

सलमान खान की फाइल फोटो

पटना, 22 सितंबर: फिल्म निर्माता व अभिनेता सलमान खान के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित मिठनपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मामला फिल्म 'लवरात्रि' में जन भावना को ठेस पहुंचाने का है। कोर्ट के आदेश के बाद थाना में सलमान समेत फिल्म से जुड़े सात लोगों के खिलाफ शांति में व्यवधान पैदा करने की साजिश का मुकदमा दर्ज हुआ है। उनकी फिल्म 'लवरात्रि' के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर ऐसा हुआ है। हालांकि पिछले हफ्ते सलमान फिल्म का नाम बदलकर 'लव यात्री' कर चुके हैं।

मुजफ्फरपुर के अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने फिल्म लवरात्रि के नाम को लेकर मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया था। दर्ज परिवाद में आईपीसी की धारा 295, 295 ए,153 ,153 ए और 120 बी के तहत नवरात्रि की तर्ज पर 'लवरात्रि' फिल्म के नाम पर आपत्ति जताई गई थी। इस मामले में सलमान समेत 76 अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है। 'लवरात्रि' की टीम पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप है। मुजफ्फरपुर की सीजीएम अदालत में सलमान खान के खिलाफ केस दाखिल किया गया। इस केस में सलमान खान, फिल्म के लीड हीरो आयुष शर्मा, वरीना हुसैन, अंशुमान झा, राम कपूर समेत 76 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराया गया। इससे पहले भी फिल्म के नाम को लेकर काफी हंगामा किया जा चुका है।

‘लवरात्रि’ को लेकर वीएचपी ने कहा था कि फिल्म से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं, इसलिए इसकी स्क्रीनिंग नहीं होने दी जाएगी। गुजरात की पृष्ठभूमि पर आधारित इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म में एक जोडे़ की लव स्टोरी दिखाई है, जिनका प्यार नवरात्रि के दौरान परवान चढ़ता है। फिल्म में आयुष शर्मा और वरीना हुसैन लीड किरदार में हैं। इसके आधार पर आज मिठनपुरा थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। 

कोर्ट के आदेश पर दर्ज एफआइआर में अभिनेता सह निर्माता सलमान खान, अभिनेता आयुष शर्मा, अभिनेत्री वरीना हुसैन, सहायक कलाकार अंशुमान झा, राम कपूर, रॉनित राय, निर्देशक अभिराज मीनावाला को नामजद आरोपित बनाया गया है। प्राथमिकी में कहा गया है कि जन भावना को ठेस पहुंचाते हुए फिल्म में अश्लीलता का प्रदर्शन किया गया है। थानेदार विजय प्रसाद राय ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इधर, अधिवक्ता ने बताया कि कोर्ट में मामला दर्ज होने के बाद अभिनेता निर्माता द्वारा आनन-फानन फिल्म का नाम 'लवरात्रि' से बदलकर 'लवयात्री' कर दिया गया।

अधिवक्‍ता सुधीर कुमार ओझा ने अपने परिवाद में कहा कि पांच सितंबर को यू-ट्यूब व मल्टीप्लेक्स में फिल्म लवरात्रि का प्रोमो देखा। इस फिल्म को नवरात्र से जोड़ा गया है। इसका नाम भी उसी से मिलता-जुलता है। साजिश के तहत नवरात्र के अवसर पर ही इस फिल्म को रिलीज करने की घोषणा की गई है। इस फिल्म में अश्लीलता का भरपूर प्रदर्शन किया गया है। उन्होंने आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की प्रार्थना कोर्ट से की थी। हालांकि इन सब बातों को देखते हुए सलमान ने फिल्‍म का नाम ही बदल देने की घोषणा कर दी है। मंगलवार की रात ट्विटर पर पोस्टर शेयर कर फिल्‍म का नाम बदलने की जानकारी दी। इसके बाद आज कोर्ट के आदेशानुसार सलमान व अन्‍य के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर लिया।

Web Title: Case register against Salman Khan in Muzaffarpur Bihar

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे