Bollywood Taja Khabar: सैलरी नहीं मिलने पर बॉलीवुड एक्टर पर फूटा कर्मचारियों का गुस्सा, ऋषि कपूर संग फिल्म नहीं करने का करिश्मा कपूर को है अफसोस, पढ़ें बॉलीवुड की 5 बड़ी खबरें

By अमित कुमार | Published: May 8, 2020 06:08 PM2020-05-08T18:08:14+5:302020-05-08T18:34:37+5:30

सचिन जोशी के एक्स कर्मचारियों ने उनकी कंपनी पर आरोप लगाया है कि वाइकिंग वेंचर्स और उसके संचार विंग थिंक टैंक के लगभग 30 कर्मचारियों को पैसे नहीं दिए गए हैं।

Bollywood Taja Khabar sachin joshi rishi kapoor karishma kapoor sonakshi sinha latest news | Bollywood Taja Khabar: सैलरी नहीं मिलने पर बॉलीवुड एक्टर पर फूटा कर्मचारियों का गुस्सा, ऋषि कपूर संग फिल्म नहीं करने का करिश्मा कपूर को है अफसोस, पढ़ें बॉलीवुड की 5 बड़ी खबरें

(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट/गूगल)

Highlights अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने भारत में अग्रिम मोर्चे पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों को निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) मुहैया कराने के लिए धन जुटाने के लक्ष्य से फिल्मी सितारों के मंच ‘ट्रिंग’ का साथ देने की शुक्रवार को घोषणा की।ब्रिटिश रैपर टाय का कोविड-19 संबंधी परेशानियों के चलते निधन हो गया। वह 47 वर्ष के थे। ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्कल के जीवन पर लिखी गई किताब ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन के प्री बुकिंग (किताब प्रकाशित होने से पहले खरीद) सूची में शीर्ष पर चल रही है।

खबर है कि 3 करोड़ रुपये के प्रोग्राम के तहत सचिन जोशी ने मजदूरों और उनकी फैमली के लिए भोजन सामग्री भी दान किया था। इसके अलावा उन्होंने अपने 36 कमरों के होटल को बीएमसी को दिया है। एक तरफ जहां वह लोगों की मदद कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उन्हीं की कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों ने सचिन जोशी पर बड़ा आरोप लगाया है। 

मिड डे की रिपोर्ट के अनुसार, सचिन जोशी के एक्स कर्मचारियों ने उनकी कंपनी पर आरोप लगाया है कि वाइकिंग वेंचर्स और उसके संचार विंग थिंक टैंक के लगभग 30 कर्मचारियों को पैसे नहीं दिए गए हैं। वहीं कंपनी ने कर्मचारियों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। कंपनी के पूर्व मार्केटिंग के मुताबिक अक्टूबर 2018 के बाद से, वेतन में अक्सर देरी होती थी।

इसके बाद सचिन जोशी ने वर्करों को भरोसा दिलाया कि अब उन्हें टाइम पर पैसा दिया जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। कंपनी के पूर्व कर्मचारियों ने ऐसे में सवाल उठाया कि अगर सचिन जोशी के पास मजदूरों को सैलरी देने के लिए पैसे नहीं है तो वह डोनेशन कैसे दे रहे हैं? 

ऋषि कपूर संग हिना में काम करना चाहती थीं करिश्मा कपूर, इस वजह से अधूरी रह गई ख्वाहिश

बॉलीवुड अभिनत्री करिश्मा कपूरऋषि कपूर संग फिल्म हिना में काम करना चाहती थीं, लेकिन उनकी ये ख्वाहिश अधूरी रह गई। दरअसल, एक इंटरव्यू में करिश्मा ने बताया कि वह अपने दादा राजकपूर की फिल्म 'हिना' से बॉलीवुड में डेब्यू करना चाहती थीं। साल 1991 में प्रदर्शित राजकपूर की महत्वाकांक्षी अंतिम फिल्म 'हिना' ब्लाकबस्टर साबित रही थी।  

करिश्मा ने कहा, “मैं हिना में काम करना चाहती थी लेकिन दादा ने चिंटू अंकल (ऋषि कपूर) को फिल्म में कास्ट कर लिया था। इस वजह से मैं इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाई। चाचा के साथ भतीजी का फिल्म करना ठीक नहीं होता यही वजह थी कि मैं इस फिल्म में काम नहीं कर पाई। इसके बाद करिश्मा ने वर्ष 1991 में प्रदर्शित 'प्रेम कैदी' से अपने करियर की शुरुआत की थी।

बता दें कि ऋषि कपूर के अंतिम दर्शन के लिए उनकी बेटी रिद्धिमा चाहकर भी मुंबई नहीं पहुंच पाईं थीं। लॉकडाउन के कारण रिद्धिमा को दिल्ली से मुंबई तक सड़क के रास्ते जाने की परमीशन मिली थी। रिद्धिमा पिता के प्रेयर मीट में शामिल हुईं थीं।

पीपीई किट जुटाने के लिए अब एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा आईं आगे, कर रही हैं यह नेक काम

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने भारत में अग्रिम मोर्चे पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों को निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) मुहैया कराने के लिए धन जुटाने के लक्ष्य से फिल्मी सितारों के मंच ‘ट्रिंग’ का साथ देने की शुक्रवार को घोषणा की। सोनाक्षी सिन्हा ने इसके लिए मनीष मुंद्रा के ‘दृश्यम् फिल्म्स‘, फोटोग्राफर एवं निर्माता अतुल कसबेकर और ‘ट्रिंग’ के साथ हाथ मिलाया। 

बयान में 32 वर्षीय अदाकारा ने अपने प्रशंसकों से स्वास्थ्य कर्मियों की मदद के लिए सामने आने की अपील की। सोनाक्षी ने कहा, ‘‘ हमारे डॉक्टर, नर्स और सभी चिकित्सा कर्मी हमारी जान बचाने और सभी मरीजों की देखभाल करने के लिए अपनी जान को खतरे में डाल रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि दूसरों की जिदंगी बचाने के लिए अपनी जिदंगी खतरे में डालने से अधिक महान कोई काम है। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ दुर्भाग्यवश, अस्पतालों में पीपीई किट की कमी है, जिस कारण चिकित्सा कर्मियों की जिंदगी खतरे में है। इस अभियान के जरिए, मैं अपने सभी प्रशंसकों से आगे आने और पीपीई किट दान करने का अनुरोध करती हूं जो सीधे अस्पतालों में जरूरतमंदों के पास पहुंचेगी। जो व्यक्ति 25-100 के बीच किट का योगदान करेंगे, सोनाक्षी फेसबुक पर उन्हें निजी तौर पर मैसेज कर उनका शुक्रिया अदा करेंगी। 

कोरोना वायरस संबंधी परेशानियों के चलते ब्रिटिश रैपर टाय का निधन, सदमे में परिवार और फैंस

ब्रिटिश रैपर टाय का कोविड-19 संबंधी परेशानियों के चलते निधन हो गया। वह 47 वर्ष के थे। नाइजीरियाई ब्रिटिश कलाकार का असली नाम बेन चिजोके था। वायरस के संक्रमण के दौरान ही उन्हें निमोनिया हो गया, जिसके चलते बृहस्पतिवार को उनका निधन हो गया। टाय द्वारा स्थापित ‘गोफंडमी’ कैम्पेन ने यह जानकारी दी। उसने बताया, ‘‘ यह बताते हुए काफी दुख हो रहा है कि बेन चिजोके, जिन्हें टाय चिजोके के नाम से जाना जाता था, उनका सात मई 2020 को निधन हो गया। दोस्त, परिवार और प्रशंसक उनके निधन से सदमे में हैं।’’ 

उसने बताया कि पिछले सप्ताह टाय की हालत में काफी सुधार आया था लेकिन निमोनिया होने के कारण उनकी सेहत बिगड़ गई और उनका निधन हो गया। यह सभी के लिए स्तब्ध करने वाली खबर है। बयान के अनुसार, कोविड-19 संबंधी परेशानियों के चलते टाय को अप्रैल की शुरुआत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। टाय का जन्म 1972 में लंदन में हुआ था। 2001 में अपने पहले एल्बम ‘द ऑकवर्ड’ से ही उन्होंने सबका दिल जीत लिया था।

शाही परिवार से अलग होने के बाद प्रिंस हैरी और मेगन के जीवन पर लिखी गई किताब तैयार, जानिए कब होगी प्रकाशित

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्कल के जीवन पर लिखी गई किताब ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन के प्री बुकिंग (किताब प्रकाशित होने से पहले खरीद) सूची में शीर्ष पर चल रही है। इस किताब को शाही परिवार से जुड़ी खबरें लिखने वाले ओमिड स्कोबी और कैरोलीन डुरांड ने लिखा है।

किताब का नाम ‘फाइंडिग फ्रीडम: हैरी एंड मेगन एंड द मेकिंग ऑफ ए मॉडर्न रॉयल फैमिली’ है। यह पुस्तक दुनिया भर में 11 अगस्त से उपलब्ध होगी। ई-कॉमर्स वेबसाइट पर अमेजन ने इस किताब की विवरणी में लिखा है कि पहली बार ‘फाइंडिंग फ्रीडम (स्वतंत्रता की तलाश) अपने हेडलाइन से आगे बढ़ पाया है।

किताब में हैरी और मेगन की साथ की जिंदगी से जुड़े कई विवरण हैं। किताब में कई अफवाहों और दंपत्ति को लेकर बनी कई धारणाओं को खारिज किया गया है। ससेक्स के ड्यूक और डचेस (हैरी और मेगन) ने इस साल की शुरुआत में खुद को शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्य के तौर पर अलग कर लिया था और फिलहाल वह अपने बेटे आर्ची के साथ लॉस एंजिलिस के बंगले में रहते हैं।  

Web Title: Bollywood Taja Khabar sachin joshi rishi kapoor karishma kapoor sonakshi sinha latest news

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे