Birthday Special: प्रसून जोशी के लिखे 5 बेहतरीन गानें, जिन्हें सुनकर देशभक्ति, रोमांस और मातृत्व का होगा एहसास

By मेघना वर्मा | Published: September 16, 2019 09:34 AM2019-09-16T09:34:30+5:302019-09-16T09:34:30+5:30

प्रसून जोशी ने आमिर खान की फिल्म 'तारे जमीन पर', 'रंग दे बसंती', 'दिल्ली 6', 'ब्लैक' जैसी फिल्मों में गाने लिखे। वहीं साल 2014 में आई फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' की स्क्रिप्ट भी लिखी।

Birthday Special: prasoon joshi famous songs | Birthday Special: प्रसून जोशी के लिखे 5 बेहतरीन गानें, जिन्हें सुनकर देशभक्ति, रोमांस और मातृत्व का होगा एहसास

Birthday Special: प्रसून जोशी के लिखे 5 बेहतरीन गानें, जिन्हें सुनकर देशभक्ति, रोमांस और मातृत्व का होगा एहसास

Highlightsअपने करियर की शुरुआत प्रसून जोशी ने साल 1999 में आई फिल्म 'भोपाल एक्सप्रेस' से की थी। बतौर गीतकार उन्हें साल 2004 में आई फिल्म 'हम तुम' से जाना जाने लगा।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक लेखक, गीतकार और स्क्रीन राइटर हैं। इन्हीं बेहतरीन लोगों की लिस्ट में शामिल हैं प्रसून जोशी। प्रसून ने हिंदी सिनेमा को ना सिर्फ बेहतरीन नगमें दिए हैं बल्कि कई बेहतरीन कहानियां भी दी हैं। 16 सितंबर 1971 को जन्में प्रसून जोशी ने एडवरटाइजिंग और मार्केटिंग में भी काम किया। इसके बाद वह फिल्म लाइन से जुड़े।

अपने करियर की शुरुआत प्रसून जोशी ने साल 1999 में आई फिल्म भोपाल एक्सप्रेस से की थी। बतौर गीतकार उन्हें साल 2004 में आई फिल्म हम तुम से जाना जाने लगा। उत्तराखंड के अलमोरा जिले में जन्में प्रसून ने कई खूबसूरत गानें लिखे। आज उनके जन्मदिन पर सुनिये प्रसून जोशी के लिखे पांच बेहतरीन नगमें। जिन्हें सुनकर ना सिर्फ प्यार और रोमांस जागेगा बल्कि देशभक्ति और मातृत्व की भावना भी दिखेगी।

प्रसून जोशी ने आमिर खान की फिल्म 'तारे जमीन पर', 'रंग दे बसंती', 'दिल्ली 6', 'ब्लैक' जैसी फिल्मों में गाने लिखे। वहीं साल 2014 में आई फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' की स्क्रिप्ट भी लिखी। फिलहाल वे सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेश के चेयरमैन हैं। सुनिए प्रसून जोशी के पांच खूबसूरत नगमें।

1. जीते हैं चल- नीरजा

नीरजा बनोट की बायोग्राफी में सोनम कपूर पर फिल्माए गए इस गीत को लोगों ने खूब पसंद किया। गाने के बोल इतने खूबसूरत हैं कि आप इमोशनल हो जाएंगे।

2. मेरे हाथ में- फना

रोमांटिक गानों की लिस्ट में फना फिल्म के इस गाने का नाम जरूर शामिल किया जाएगा। काजोल और आमिर खान की इस फिल्म के सभी गानों को लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

3. लुका छुपी- रंग दे बसंती

लता मंगेशकर और एआर रहमान की आवाज में गाया गया ये गाना आज भी दिल छू जाता है। एक बेटे और एक मां के इमोशन को बखूबी दिखाती है।

4. तारे जमीं पर- तारे जमीन पर

आमिर खान की इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया था। फिल्म का टाइटल सॉन्ग ने लोगों का दिल जीत लिया था।

5. गेंदा फूल- दिल्ली 6

दिल्ली 6 का ये गाना आज भी शादियों में जरूर बजता है। इंडिया के कल्चर का पूरा रंग लिये ये गाना बेहतरीन है। इसके बोल भी आपको गुदगुदा जाएंगे।

Web Title: Birthday Special: prasoon joshi famous songs

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे