न्यूजीलैंड में The Kashmir Files की रिलीज पर रोक हटी, विवेक अग्निहोत्री ने कहा- हमने जंग जीत ली, जानिए पूरा विवाद

By अनिल शर्मा | Published: March 28, 2022 08:21 AM2022-03-28T08:21:11+5:302022-03-28T08:43:11+5:30

द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने न्यूजीलैंड पर फिल्म के रिलीज होने की सूचना देते हुए लिखा, 'अच्छी खबर: हमने न्यूजीलैंड में जंग जीत ली और आखिरकार #TheKashmirFiles 28 मार्च को रिलीज हो रही है।

ban on release of The Kashmir Files in New Zealand lifted Vivek Agnihotri said we have won the battle | न्यूजीलैंड में The Kashmir Files की रिलीज पर रोक हटी, विवेक अग्निहोत्री ने कहा- हमने जंग जीत ली, जानिए पूरा विवाद

न्यूजीलैंड में The Kashmir Files की रिलीज पर रोक हटी, विवेक अग्निहोत्री ने कहा- हमने जंग जीत ली, जानिए पूरा विवाद

Highlightsन्यूजीलैंड में द कश्मीर फाइल्स के रिलीज पर से लगी रोक हटा दी गई हैफिल्म 28 मार्च को न्यूजीलैंड के कई शहरों में रिलीजी कर दी गईन्यूजीलैंड के सेंसर बोर्ड ने 'मुस्लिम-विरोधी भावनाओं' और 'संभावित घृणा' को हवा मिलने की आशंका को देखते हुए रिलीज पर रोक लगाई थी

वेलिंग्टनः न्यूजीलैंड में द कश्मीर फाइल्स के रिलीज पर लगी रोक हटा दी गई है। इसकी जानकारी फिल्म के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपने ट्विटर खाते पर दी है। विवेक अग्निहोत्री ने लिखा कि हमने जंग जीत ली है। गौरतलब है कि द कश्मीर फाइल्स की रिलीज पर न्यूजीलैंड के सेंसर बोर्ड ने रोक लगा दी थी।

विवेक अग्निहोत्री ने इसकी सूचना देते हुए लिखा, 'अच्छी खबर: हमने न्यूजीलैंड में जंग जीत ली और आखिरकार #TheKashmirFiles 28 मार्च को रिलीज हो रही है। सत्यमेव जयते। #राइट टू जस्टिस।' अग्निहोत्री ने ट्वीट के साथ एक तस्वीर भी साझा की है जिसमें न्यूजीलैंड में किन-किन जगहों पर फिल्म रिलीज होगी, उनके नामों की सूची है जिसमें 20 के नाम दर्ज हैं।

न्यूजीलैंड में कश्मीर फाइल्स के रिलीज होने पर क्यों लगी थी रोक

न्यूजीलैंड के सेंसर बोर्ड द्वारा 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म के वर्गीकरण (क्लासिफिकेशन) के फैसले के बाद वहां इसकी रिलीज पर रोक लगा दी थी। दरअसल, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड से अपनी चिंताएं जाहिर करते हुए कहा था कि फिल्म से 'मुस्लिम-विरोधी भावनाओं' और 'संभावित घृणा' को हवा मिल सकती है।

रिलीज के पक्ष में उतरे थे न्यूजीलैंड के पूर्व पीएम विंंस्टन

न्यूजीलैंड में द कश्मीर फाइल्स को रिलीज नहीं किए जाने के फैसले का न्यूजीलैंड के पूर्व उप प्रधानमंत्री विंस्टन पीटर्स ने विरोध किया था। उन्होंने अपने देश में 'द कश्मीर फाइल्स' को रिलीज करने की मांग कर कहा था कि इसे सेंसर करना न्यूजीलैंड के लोगों की स्वतंत्रता पर 'हमला' है। पीटर्स ने कहा था, "फिल्म...सच्ची और वास्तविक घटनाओं के बारे में है...इसे सेंसर करना...9/11 के हमले की सभी तस्वीरों को सार्वजनिक जानकारी से हटाने जैसा होगा।"

निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने फिल्म को लेकर हो रहे विरोध पर कहा था कि जो लोग आतंकवादियों का वैचारिक या बौद्धिक रूप से समर्थन करते हैं वही फिल्म की आलोचना कर रहे हैं। उन्होंने कहा था, "आज हमारी तरफ ऐसे लोग बड़ी संख्या में मौजूद हैं...जो इंसानियत में भरोसा रखते हैं।"

Web Title: ban on release of The Kashmir Files in New Zealand lifted Vivek Agnihotri said we have won the battle

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे