Article 15 Box Office Collection Day 2: चल गया आयुष्मान का जादू, दूसरे दिन कमाए इतने करोड़ रुपए

By मेघना वर्मा | Published: June 30, 2019 09:10 AM2019-06-30T09:10:04+5:302019-06-30T09:10:04+5:30

हर समाज में फैली विचार धारा पर गहरा प्रहार कर रही है फिल्म आर्टिकल 15। अभिनव सिन्हा के निर्देशन में बनी ये फिल्म काबिले तारीफ है।फिल्म में ईशा तलवार, सयानी गुप्ता और मोहम्मद जीशान अयूब जैसे कलाकर भी अहम रोल में है।

Article 15 Box Office Collection Day 2: Ayushman Khurana film article 15 is good in 2nd day | Article 15 Box Office Collection Day 2: चल गया आयुष्मान का जादू, दूसरे दिन कमाए इतने करोड़ रुपए

Article 15 Box Office Collection Day 2: चल गया आयुष्मान का जादू, दूसरे दिन कमाए इतने करोड़ रुपए

Highlightsआयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 बड़े पर्दे पर 28 जून को रिलीज हो गई है।आयुष्मान की ये फिल्म यूपी में घटी एक सच्ची घटना पर आधारित है।

आयुष्मान की मोस्ट अवेटेड फिल्म आर्टिकल 15 बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म ने हलांकि पहले दिन कुछ खास कमाई नहीं की थी। मगर दूसरे दिन इस फिल्म ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच ही लिया। आयुष्मान की इस फिल्म ने शनिवार को जमकर कमाई की।

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट की मानें तो दूसरे दिन आर्टिकल 15 की कमाई में 60 से 70 प्रतिशत तक का उछाल देखने को मिला है। दूसरे दिन आयुष्मान खुराना की फिल्म नें कुल 7.25 से 7.50 करोड़ की नेट कमाई कर ली है। इस रेट को देखा जाए तो ओवरऑल इस फिल्म ने अब तक 12 करोड़ की कमाई कर डाली है। 

वहीं पहले दिन आर्टिकल 15, कबीर सिंह के चलते कहीं छुप गई। रिपोर्ट के मुताबिक पहले दिन आयुष्मान खुराना की फिल्म ने 10-15 प्रतिशत की ही कमाई की। वीकेंड पर पहले दिन फिल्म नें 5.02 करोड़ तक की कमाई ही कर पाई है। 

हलांकि फिल्म ने अंधाधुन से ज्यादा ही कमाए है साथ ही आयुष्मान की पिछली दोनों फिल्में सुरपहिट रही हैं तो माना जा रहा है कि ये फिल्म भी देर से ही सही पर कमाल जरूर दिखाएगी। फिल्म की बात करें तो एक ऐसे मुद्दे पर बनी है, जो आपको साचने पर मजबूर कर देगी। 



 

हर समाज में फैली विचार धारा पर गहरा प्रहार कर रही है। अभिनव सिन्हा के निर्देशन में बनी ये फिल्म काबिले तारीफ है।फिल्म में ईशा तलवार, सयानी गुप्ता और मोहम्मद जीशान अयूब जैसे कलाकर भी अहम रोल में है। फिल्म में जाति के भेदभाव के मुद्दे को उठाया गया है।

फिल्म की कहानी

उत्तर प्रदेश के लालगाँव में अप्पर पुलिस अधीक्षक के पद पर आयपीएस अफसर अयान रंजन (आयुष्मान खुराना) की नियुक्ति होती है। गाँव से अचानक 3 लड़कियां लापता हो जाती हैं। जिनमे से दो की लाश मिलती है। जैसे-जैसे अपराध की गुत्थी खुलती जाती है भारतीय वर्ण व्यवस्था की सच्चाई उजागर होती जाती है। जो अयान रंजन के लिए अपराध से बड़ी चुनौती साबित होती है।

अयान लड़कियों की मौत की सच्चाई के काफ़ी करीब होता है लेकिन उस पर दबाव बनाया जाता है।अयान इस केस को सुलझाने में जुट जाता है पर उसकी राह मुश्किलों से भरी हुई होती है। इसके अलावा वह गांव के लोगों की विचारधारा बदलने की कोशिश भी करता है। फिल्म एक गंभीर मुद्दे पर आधारित होने के बावजूद भी काफी मनोरंजन करती है।  

Web Title: Article 15 Box Office Collection Day 2: Ayushman Khurana film article 15 is good in 2nd day

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे