बर्थडे स्पेशल: किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं अनुपम खेर और किरण खेर की लव स्टोरी, दोनों ने तलाक लेकर रचाई थी शादी

By अमित कुमार | Published: March 7, 2020 10:21 AM2020-03-07T10:21:20+5:302020-03-07T10:21:20+5:30

Anupam Kher birthday special, love story with Kirron kher: अपने करियर में 500 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुके अनुपम आज भी बॉलीवुड में उसी जोश के साथ सक्रिय हैं। प्रोफेशनल लाइफ के अलावा वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे।

Anupam Kher birthday special know his love story with Kirron kher | बर्थडे स्पेशल: किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं अनुपम खेर और किरण खेर की लव स्टोरी, दोनों ने तलाक लेकर रचाई थी शादी

अनुपम खेर की शादी के दौरान की तस्वीर। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlights 90 के दशक में अनुपम खेर ने कई फिल्म में विलेन का रोल भी निभाया जो पर्दे पर सुपरहिट साबित रही।बॉलीवुड में अनुपम खेर भले ही लीड रोल प्ले नहीं किया हो, लेकिन साइड रोल करते हुए भी वह कई बार मैन हीरो पर हावी रहे हैं।

Anupam Kher birthday special, love story with Kirron kher: बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर का आज अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं। अनुपम का जन्म भले ही एक गरीब परिवार में हुआ था लेकिन अपनी मेहनत और लाजवाब एक्टिंग के दम पर उन्होंने सिर्फ बॉलीवुड में खास मुकाम हासिल किया। अनुपम का जन्म 7 मार्च 1955 को हिमाचल प्रदेश में हुआ थाा वे शिमला में पले बढ़े हैं,उनके पिता क्‍लर्क थे। बॉलीवुड में अनुपम खेर भले ही लीड रोल प्ले नहीं किया हो, लेकिन साइड रोल करते हुए भी वह कई बार मैन हीरो पर हावी रहे हैं।  

कभी पिता, कभी दोस्त और कभी भाई इन सभी किरदारों को उन्होंने बेहतरीन ढंग से निभाया है। इतना ही नहीं 90 के दशक में उन्होंने कई फिल्म में विलेन का रोल भी निभाया जो पर्दे पर सुपरहिट साबित रही। अपने करियर में 500 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुके अनुपम आज भी बॉलीवुड में उसी जोश के साथ सक्रिय हैं। प्रोफेशनल लाइफ के अलावा वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे। 

साल 1980 में अपनी पहली वाइफ मधुमालती को छोड़कर अनुपम खेर ने 5 साल बाद 1985 में किरण खेर से शादी रचा ली थी। किरण खेर की अनुपम के साथ ये दूसरी शादी थी। इससे पहले उनके जीवन में गौतम नामक शख्स मौजूद था, लेकिन दोनों के बीच यह रिश्ता ज्यादा समय तक चल नहीं पाया। अनुपम खेर से किरण की पहली मुलाकात चंडीगढ़ में हुई थी। एक थियेटर में काम करते-करते दोनों एक-दूसरे को दिल बैठे और फिर जल्द ही शादी का फैसला कर लिया। कुछ समय बाद ही दोनों ने बेटे सिकंदर को जन्म दिया। 

फैंस को अक्सर लगता है कि सारांश अनुपम की डेब्यू फिल्म थी। लेकिन ऐसा नहीं है अनुपन ने साल 1982 में फिल्‍म 'आगमन' से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था। इसके बाद 1984 में फिल्‍म 'सारांश' में वह दमदार रोल में नजर आए थे। इस फिल्‍म के लिए अनुपम को सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता का पुरस्‍कार मिला था।


 

Web Title: Anupam Kher birthday special know his love story with Kirron kher

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे