अजय देवगन की 'भोला' पठान के बाद 2023 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बनी, पहले दिन की 11 करोड़ से ज्यादा की कमाई

By अनिल शर्मा | Published: March 31, 2023 12:12 PM2023-03-31T12:12:50+5:302023-03-31T15:00:47+5:30

Bholaa Box Office Collection Day 1: 'भोला' लोकेश कनकराज द्वारा लिखित और निर्देशित तमिल हिट फिल्म 'कैथी' का हिंदी रूपांतरण है जिसमें कार्थी ने मुख्य भूमिका निभाया था। भोला का निर्देशन अजय देवगन ने किया है।

ajay devgn film Bholaa Box Office Collection Day 1 earn 11.20 crore | अजय देवगन की 'भोला' पठान के बाद 2023 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बनी, पहले दिन की 11 करोड़ से ज्यादा की कमाई

अजय देवगन की 'भोला' पठान के बाद 2023 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बनी, पहले दिन की 11 करोड़ से ज्यादा की कमाई

Highlightsभोला रामनवमी के मौके पर देशभर में रिलीज हुई।भोला ने पहले दिन कुल 11.20 करोड़ा का कलेक्शन किया।फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों ने सराहा है।

Bholaa Box Office Collection Day 1: अजय देवगन स्टारर एक्शन एडवेंचर 'भोला' का बॉक्स ऑफिस पर शुरुआती कारोबार काफी शानदार रहा। गुरुवार रामनवमी के मौके पर रिलीज हुई भोला ने पहले दिन 11.20 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की है। गौरतलब है कि दर्शकों के साथ-साथ समीक्षकों ने भी फिल्म को सराहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, थिएटरों में सुबह और दोपहर में कम ही लोग पहुंचे लेकिन शाम के शो में दर्शकों की काफी मौजूदगी देखी गई।

फिल्मों के व्यापार पर करीब से नजर रखने वाले तरण आदर्श के मुताबिक भोला ने पीवीआर में 2.44 करोड़, इनॉक्स में 1.73 करोड़, सिनेपोलिस में 1.03 करोड़ का व्यापार किया। देशभर में इन मल्टीप्लेक्स में भोला ने कुल 5.20 करोड़ का कलेक्शन किया। कुल मिलाकर फिल्म ने 11.20 करोड़ कमाए।

तरण आदर्श ने इस साल रिलीज हुई अन्य बड़ी फिल्मों की पहले दिन की कमाई का आंकड़ा भी दिया। जिसके मुताबिक, पठान ने पहले दिन 27.08 करोड़, शहजादा ने 2.92 करोड़, सेल्फी ने 1.30 करोड़ तो तू झूठी मैं मक्कार ने पहले दिन 7.85 करोड़ का बिजनेस किया था।  

 

तरण आदर्श ने अजय देवगन की भोला को साढ़े तीन स्टार दिए हैं। फिल्म के मारधाड़ वाले दृश्यों को शानदार बताते हुए उन्होंने तबू के अभिनय की भी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि रवि बसरूर का बैकग्राउंड स्कोर सोने पर सुहागा है। गौरतलब है कि बसरूर ने ही केजीएफ में भी संगीत दिया था। तरण ने इसके साथ ही फिल्म की खामियों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि स्क्रीनप्ले अधिक प्रभावशाली हो सकता था और बेहतर प्रभाव के लिए रन टाइम को कम किया जा सकता था।

गौरतलब है कि 'भोला' लोकेश कनकराज द्वारा लिखित और निर्देशित तमिल हिट फिल्म 'कैथी' का हिंदी रूपांतरण है जिसमें कार्थी ने मुख्य भूमिका निभाया था। भोला का निर्देशन अजय देवगन ने ही किया है। इससे पहले उन्होंने पिछले साल एक्शन फिल्म 'रनवे 34' का निर्देशन किया था। वहीं 'यू मी और हम' (2008) और 'शिवाय' (2016) जैसी फिल्मों में उन्होंने निर्देशन के साथ-साथ अभिनय भी किया है।

 फिल्म फिल्म की कहानी हाल ही में रिहा हुए एक कैदी के इर्द-गिर्द घूमती है जो अपनी बेटी से मिलने निकलता है लेकिन इस दौरान वह पुलिस और ड्रग माफिया के बीच हुई भीषण मुठभेड़ में फंस जाता है। अजय देवगन के अलावा फिल्म में तब्बू और संजय मिश्रा भी हैं।

Web Title: ajay devgn film Bholaa Box Office Collection Day 1 earn 11.20 crore

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे