After the RK studio, another 60-year-old studio will look at the lock, 'Pakja' movie is shot | आरके स्टूडियो के बाद एक और 60 साल पुराने स्टूडियो पर लगेगा ताला, 'पाकीजा' जैसी फिल्म की हुई है शूटिंग
आरके स्टूडियो के बाद एक और 60 साल पुराने स्टूडियो पर लगेगा ताला, 'पाकीजा' जैसी फिल्म की हुई है शूटिंग

Highlightsकमालिस्तान फिल्म इंडस्ट्री का दूसरा सबसे आइकोनिक स्टूडियो है जो अब एक कर्मिशयल प्रॉपर्टी बनने जा रहा है। इस स्टूडियो ने कई हिट फिल्में दी जिसमें महल, पाकिजा , रजिया सुल्तान, अमर अकबर एंथनी और कालिया शामिल हैं।

60 दशक पुराना कमाल अमरोही स्टूडियो अब बंद होने जा रहा है। फैंस इसे कमालिस्तान स्टूडियो के नाम से भी जाना जाता है। इस स्टूडियो ने फैंस को एक से एक नायाब फिल्में दी हैं। आरके स्टूडियो के बाद यहां भी अब देश का बड़ा कॉर्पोरेट ऑफिस पार्क बनने की संभावना जताई जा रही है।

 इसकी डीबी रियल्टी और बेंगलूरू बेस्ड आरएमजेड कॉर्प आरपीटी आरएमजेड कॉर्प के संयुक्त रूप से सौदे की बात चल रही है। ये पंद्रह एकड़ जमीन पर बना हुआ है। कमालिस्तान फिल्म इंडस्ट्री का दूसरा सबसे आइकोनिक स्टूडियो है जो अब एक कर्मिशयल प्रॉपर्टी बनने जा रहा है। 

 सोमवार को डीबी रियल्टी ने बताया 'कमालिस्तान के प्रोडक्शन हाउस महल पिक्चर्स और आरएमजेड के बीच यह सौदा हुआ है जिसमें जोगेश्वरी विखरोली लिंक रोड स्थित जमीन पर एक बड़ा कॉर्पोरेट ऑफिस पार्क बनने जा रहा है जिसका ना एसपायर बताया जा रहा है। 

 इस स्टूडियो ने कई हिट फिल्में दी जिसमें महल, पाकिजा , रजिया सुल्तान, अमर अकबर एंथनी और कालिया शामिल हैं। गौरतलब है कि कमाल ने 15 एकड़ की जमीन पर मुंबई के जोगेश्वरी में इसे बनाया था। साल 2010 में कमाल के तीनों बेटों ने स्टूडियो के एक हिस्से को तीन बिल्डरों को बेच दिया था, जिसमें डीबी रियल्टी और अविनाश भोसले ग्रुप भी शामिल था।


Web Title: After the RK studio, another 60-year-old studio will look at the lock, 'Pakja' movie is shot
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे