कंगना पर चौतरफा हमले, 'मणिकर्णिका' के डायरेक्टर के बाद 'सिमरन' के राइटर ने लगाया बड़ा आरोप

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 31, 2019 03:30 PM2019-01-31T15:30:18+5:302019-01-31T15:30:18+5:30

कंगना रणावत की हालिया रिलीज फिल्म 'मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' को रिलीज हुए लगभग एक हफ्ता हो गया है

after-manikarnika controversy simran writer apoorva asrani also accused kangana | कंगना पर चौतरफा हमले, 'मणिकर्णिका' के डायरेक्टर के बाद 'सिमरन' के राइटर ने लगाया बड़ा आरोप

कंगना पर चौतरफा हमले, 'मणिकर्णिका' के डायरेक्टर के बाद 'सिमरन' के राइटर ने लगाया बड़ा आरोप

कंगना रणावत की हालिया रिलीज फिल्म 'मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' को रिलीज हुए लगभग एक हफ्ता हो गया है. इस फिल्म के डायरेक्टर कृष ने जहां फिल्म के पर्दे पर उतरते ही कंगना पर निर्देशन के मामले में बेवजह अपना हक जमाने और जबरन दखलंदाजी करने का आरोप लगाया, वहीं अब कंगना की पिछली फिल्म 'सिमरन' के राइटर अपूर्व असरानी ने भी उन पर हमला बोल दिया है. उन्होंने खुलकर कृष का समर्थन किया है.

जिस तरह 'मणिकर्णिका' को कृष और कंगना ने मिलकर बनाया है, उसी तरह असरानी और कंगना दोनों ने 'सिमरन' का लेखन किया था. लेकिन असरानी का आरोप है कि कंगना ने 'सिमरन' में उनके काम को कमतर किया है. इस बात को लेकर दो साल से दोनों में वाक्युद्ध चल रहा है. 'मणिकर्णिका' को बताया फ्लॉप असरानी ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि 'मणिकर्णिका' का भी दुर्भाग्यवश 'सिमरन' वाला हाल हुआ. उन्होंने कृष को कंगना के खिलाफ बोलने के लिए आगाह भी किया.

असरानी ने कहा, ''भाई कृष को सबसे अधिक नुकसान इससे पहुंचेगा कि वह आपकी विश्वसनीयता को खत्म करने के लिए एक भद्दा अभियान चलाएगी. उससे भी बुरा यह है कि मीडिया का एक बड़ा धड़ा, विशेषकर तथाकथित नारीवादी हमारे पक्ष को नजरअंदाज कर देंगे जैसा कि उन्होंने केतन मेहता के समय किया था.'' असरानी ने लिखा, ''निर्देशक कृष ने पर्दाफाश किया कि कैसे कंगना ने 'मणिकर्णिका' को 'हाइजैक' किया. ऐसा ही उन्होंने 'सिमरन' में किया था.'' असरानी ने फिल्म के निर्देशक हंसल मेहता पर भी कंगना के साथ मिलकर उनपर निशाना साधने का आरोप लगाया.

क्या कहते हैं मेहता 'सिमरन' विवाद पर अपना पक्ष रखते हुए हंसल मेहता ने कहा, ''जहां तक मुझे पता है यह बात अब खत्म हो चुकी है. असरानी ने अपना पक्ष रखने की ठानी क्योंकि कंगना से जुड़े विवाद में लोग उन्हें बार-बार खींचते रहते हैं. फिल्म के दौरान जो हुआ, वह मेरी जिंदगी का हमेशा दर्द भरा हिस्सा रहेगा जिसे शायद कभी जीवनी में जगह मिले लेकिन वह सोशल मीडिया पर लोगों के जहर उगलने का स्रोत कभी नहीं बनेगा. मैं फिल्म की रिलीज से पहले चुप रहा क्योंकि फिल्म को नुकसान पहुंचाने का कोई मतलब नहीं था.

आखिरकार उससे कई लोगों की आजीविका जुड़ी थी. मैं फिल्म रिलीज होने के बाद भी इसलिए चुप रहा क्योंकि मैं संतुष्ट था कि अंतत: फिल्म रिलीज हो गई और मुझे उस सबसे दोबारा गुजरने की जरूरत नहीं है जो मैंने झेला. मुझे अपनी समझदारी से आगे बढ़ना था.'' निर्देशक-निर्माता पूजा भट्ट ने भी कृष समर्थन किया है. मिष्टी ने भी साधा कंगना पर निशाना 'मणिकर्णिका' की को-एक्ट्रेस मिष्टी चक्रवर्ती ने भी कंगना पर निशाना साधा है. मिष्टी के मुताबिक 'मणिकर्णिका' में उनका अहम रोल था लेकिन बाद में इसे काटकर छोटा कर दिया गया. एक इंटरव्यू में मिष्टी ने कहा, ''फिल्म में हर एक्टर का सीन एडिट किया गया है. बतौर एक्टर मैं जानना चाहती हूं कि मैं फिल्म में कर क्या रही हूं. निर्माता कमल जैन के साथ पहली मीटिंग में मैंने 'मणिकर्णिका' के लिए मना कर दिया था. लेकिन उन्होंने मुझे कहा था कि ये बड़ा रोल है. रानी लक्ष्मीबाई के कैरेक्टर में मेरा रोल बहुत जरूरी होगा.

उन्होंने मुझसे वादा किया था कि मेरे पास बहुत सारे अहम सीन होंगे. इसलिए मैं फिल्म करने को राजी हुई. कृष के निर्देशन की वजह से भी मैंने हामी भरी थी. मैंने उनका काम देखा है और मैं लंबे समय से उनके साथ फिल्म करना चाहती थी, लेकिन अंत में डायरेक्टर भी नहीं रहा और रोल भी नहीं रहा. मैंने इस फिल्म में कई खूबसूरत सीन शूट किए थे लेकिन किसी भी सीन को नहीं रखा गया. बॉलीवुड में मेरी भले ही मजबूत मौजूदगी न हो लेकिन मैं दूसरी भाषाओं की फिल्मों में कुछ अच्छा काम कर रही हूं.'' मिष्टी ने कहा, ''कृष के कंगना पर दिए इंटरव्यू के बाद मैंने उनसे बात की तब मुझे पता चला कि कंगना ही सभी फैसले लेने लगी थीं.

अगर मुझे पहले ही बता दिया होता कि कंगना इस फिल्म की डायरेक्टर होंगी तो शायद मैं 'मणिकर्णिका' नहीं करती. कमल ने मुझे कहा था कि कंगना मेरे रोल को बेहतर बना रही हैं लेकिन जब मैंने फिल्म देखी तो मैं हैरान रह गई. फिल्म से मेरे फाइट सीन को भी हटा दिया गया.'' 'मणिकर्णिका' की हाफ सेंचुरी तमाम विवादों के बीच 'मणिकर्णिका' बॉक्स ऑफिस पर अच्छी चल रही है और इस फिल्म ने पांच दिन में बॉक्स ऑफिस पर हाफ सेंचुरी बना ली है. फिल्म ने 8.75 करोड़ रु. से ओपनिंग की थी. इसके बाद शनिवार को 18.10 करोड़, रविवार को 15.70 करोड़, सोमवार को 5.10 करोड़ और मंगलवार को 4.75 करोड़ रु. का कलेक्शन किया. इस तरह पांच दिन में फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 52.40 करोड़ रु. की कमाई की.करीब 120 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म को भारत में कुल 3000 सिनेमाघरों में रिलीज किया गया है.

Web Title: after-manikarnika controversy simran writer apoorva asrani also accused kangana

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे