पंजाब में बाढ़ से बेहाल लोगों की मदद के लिए आगे आए 'टाइगर जिंदा है' के एक्टर गैवी चहल, कमर तक पानी में घुसकर लोगों तक पहुंचाई मदद

By अंजली चौहान | Published: July 14, 2023 12:14 PM2023-07-14T12:14:11+5:302023-07-14T12:18:31+5:30

गैवी चहल जो एक था टाइगर, टाइगर ज़िंदा है और तोरबाज़ जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे हैं, पंजाब में चल रही बाढ़ के बीच फंसे लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए पंजाब के पटियाला के पास अर्बन एस्टेट क्षेत्र के जलमग्न इलाकों से गुजरे।

Actor Gavi Chahal of Tiger Zinda Hai came forward to help the flood affected people in Punjab | पंजाब में बाढ़ से बेहाल लोगों की मदद के लिए आगे आए 'टाइगर जिंदा है' के एक्टर गैवी चहल, कमर तक पानी में घुसकर लोगों तक पहुंचाई मदद

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

चंडीगढ़: इस समय उत्तर भारत में मानसून की शुरुआत के साथ ही भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और राजधानी दिल्ली में बाढ़ ने कहर बरपा रखा है। आम लोगों को जल-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

एक ओर जहां सरकारें लोगों को राहत पहुंचाने के लिए के लिए जरूरी कदम उठा रही है वहीं, फिल्मी सितारें भी अब बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

हाल ही में एक तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसमें पंजाबी और बॉलीवुड एक्टर गैवी चहल बाढ़ग्रस्त इलाकों को दौरा करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

गैवी चहल जो कि सलमान खान के साथ एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्होंने पंजाब में बाढ़ के कारण घरों में फंस लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाई है। गैवी चहल कमर तक पानी के बीच पंजाब के पटियाला के पास अर्बन एस्टेट क्षेत्र के जलमग्न इलाकों से गुजरे।

इस दौरान उन्होंने पानी में घुस कर लोगों को खाना, पानी, दवाएं जैसे अन्य चीजों को पहुंचाया। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और यूजर्स एक्टर की तारीफे करते नहीं थक रहे। 

गौरतलब है कि एक्टर कुछ लोगों के साथ मिलकर नाव के जरिए इलाके में पहुंचे जिसका उन्होंने खुद वीडियो भी साझा किया। अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो साझा करते हुए एक्टर ने कैप्शन में लिखा, "आइए मानवता की सेवा करें।" 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्टर गैवी ने कहा कि वह पंजाब में एक आगामी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, लेकिन लगातार बारिश के कारण कुछ दिनों के लिए यह रुक गया।

पंजाब में बाढ़ के दृश्य देखने के बाद उन्होंने कुछ दोस्तों को बुलाया और एक ट्रॉली में भोजन, दवाइयां और कुछ कपड़े लादे और जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए पहुंच गए।

उन्होंने आगे कहा कि अकेले रहने वाले बूढ़े लोग अपने घरों के भूतल पर घुटनों तक पानी में फंसे हुए थे और गैस सिलेंडर और बिजली के तार जैसी खतरनाक वस्तुएं पहले से ही डूबी हुई थीं। उन्होंने बताया कि उनकी ऊंचाई 6.3 फीट है और फिर भी पानी उनकी कमर तक था।

पंजाब में बारिश के कारण कई इलाके बने 'टापू'

मालूम हो कि पंजाब में भारी बारिश के कारण कई गांव और रिहायशी इलाके जलमग्न हो गए हैं। व्यास नदी के उफान पर होने के कारण पंजाब में स्थिति बेकाबू होती जा रही है। किसानों की कई एकड़ फसले खराब हो गई है। वहीं, कई घरों में पानी भरने के कारण लोगों को खाने-पीने की रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने में भी समस्या आ रही है। 

इस बीच, पंजाब के बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत कार्य तेज गति से जारी है, जहां सबसे ज्यादा प्रभावित हिस्सों में बारिश के कहर ने दैनिक जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी कुछ प्रभावित इलाकों में स्थिति का जायजा लिया।

प्रभावित इलाकों के अपने दौरे के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री मान ने पटियाला के पाट्रान में संवाददाताओं से कहा कि वह स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं और अधिकारियों को लोगों को हर संभव मदद देने का निर्देश दिया है।

छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, पंजाब सरकार ने गुरुवार को सभी स्कूलों को 16 जुलाई तक बंद रखने का आदेश दिया है। पंजाब के कई प्रभावित जिलों में जलभराव वाले इलाकों से 19,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित किया गया है जबकि पड़ोसी राज्य हरियाणा में लगभग 4,000 लोगों को निकाला गया है।

जानकारी के अनुसार, पंजाब ने भी राहत कार्यों में तेजी लाने के लिए बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत शिविरों की संख्या 127 से बढ़ाकर 183 कर दी है। प्रभावित लोगों तक सूखे भोजन के पैकेट और आवश्यक दवाएं पहुंचाने की प्रक्रिया भी तेज कर दी गई है।

Web Title: Actor Gavi Chahal of Tiger Zinda Hai came forward to help the flood affected people in Punjab

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे