जब आमिर खान का सड़कों पर चलना दुश्वार हो गया था, ऑटो- बस में यात्रा करना छोड़ दिया था, जानिए किस्सा

By अनिल शर्मा | Published: March 14, 2022 09:28 AM2022-03-14T09:28:56+5:302022-03-14T09:32:00+5:30

आमिर खान का आज जन्मदिन है। वह 57 साल के हो चुके हैं। आमिर ने साल 1988 की फिल्म कयामत से कयामत तक से बतौर लीड बॉलीवुड में कदम रखा था।

aamir khan birthday When he could not travel by auto or bus after Qayamat Se Qayamat Tak sensed he was a star | जब आमिर खान का सड़कों पर चलना दुश्वार हो गया था, ऑटो- बस में यात्रा करना छोड़ दिया था, जानिए किस्सा

जब आमिर खान का सड़कों पर चलना दुश्वार हो गया था, ऑटो- बस में यात्रा करना छोड़ दिया था, जानिए किस्सा

Highlightsआमिर खान का आज 57वां जन्मदिन हैआमिर ने साल 1988 की फिल्म कयामत से कयामत तक से बॉलीवुड में कदम रखा थाआमिर खान ने बताया था कि इस फिल्म के बाद उन्हें एहसास हुआ कि वह स्टार बन चुके हैं

मुंबईः आमिर खान आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉलीवुड में उन्हें मिस्टर परफेक्टनिस्ट के तौर पर जाना जाता है। आमिर ने साल 1988 की फिल्म कयामत से कयामत तक से बतौर लीड बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद आमिर एक बड़े स्टार के तौर पर उभरे।

अभिनेता आमिर खान ने एक बार खुलासा किया था कि दिल है की मानता नहीं (1991) के दौरान उन्हें एहसास हुआ था कि वह एक 'स्टार' हैं। 2018 में दिए एक साक्षात्कार में आमिर ने कहा था कि कयामत से कयामत तक (1988) के बाद उन्हें लगा कि वह एक स्टार बन रहे हैं। आमिर ने बताया था कि तब उनका सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया था क्योंकि हर जगह से लोग आ जाते थे। आमिर ने यह भी खुलासा किया था कि इससे पहले वह ऑटो या बस से यात्रा किया करते थे लेकिन बाद में उन्हें अपने चाचा की कार उधार लेनी पड़ी। 

आमिर खान ने मंसूर खान की कयामत से कयामत तक में डेब्यू किया, जिसे नासिर हुसैन ने लिखा और प्रोड्यूस किया था। फिल्म में उनके अपोजिट जूही चावला थीं। फिल्म को समीक्षकों ने खूब सराहा था। फिल्म की व्यावसायिक सफलता के बाद आमिर और जूही सुपरस्टार बन गए थे। वहीं दिल है के मानता नहीं का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था। इसमें पूजा भट्ट, अनुपम खेर, समीर चित्रे और टीकू तलसानिया थे।

Rediff.com के साथ एक साक्षात्कार में आमिर ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था, "दिल है की मानता नहीं के दौरान टोपी (उन्होंने फिल्म में पहनी थी) बहुत लोकप्रिय हुई। हर कोई उस टोपी को खरीद रहा था। यह पहली बार था जब मैंने इस पर ध्यान दिया (कि वह एक स्टार थे)। हालांकि पहली बार मैंने इसे कयामत से कयामत तक के बाद महसूस किया।"

आमिर ने बताया था, “लोग मुझे देखने के लिए हर जगह आ जाते थे। मैं सड़क पर नहीं चल सकता था। मैंने एक सफल फिल्म की, लेकिन मेरे पास कार नहीं थी। मैं ऑटोरिक्शा या बस से यात्रा करता था, लेकिन एक समय के बाद मैं नहीं कर सकता था। इसलिए मैं अपने चाचा से पूछता था कि क्या मैं आपकी कार उधार ले सकता हूं क्योंकि मुझे कहीं जाना है और जहां भी मैं जाता हूं वहां लोग होते हैं।"

आमिर अगली बार करीना कपूर के साथ लाल सिंह चड्ढा में दिखाई देंगे। फिल्म में मोना सिंह और नागा चैतन्य भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। कॉमेडी-ड्रामा 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Web Title: aamir khan birthday When he could not travel by auto or bus after Qayamat Se Qayamat Tak sensed he was a star

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे