प्रदीप द्विवेदी का ब्लॉग: राजस्थान में विधानसभा चुनाव हैं कि लोकसभा चुनाव?

By प्रदीप द्विवेदी | Published: November 29, 2018 07:57 AM2018-11-29T07:57:43+5:302018-11-29T07:57:43+5:30

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद नोटबंदी, जीएसटी के मुद्दे पर कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहते हैं कि- जीएसटी और नोटबंदी का मुद्दा उठाकर कांग्रेस पहले ही हार चुकी है. कांग्रेस पार्टी का विकास के मुद्दों पर विश्वास नहीं है. 

Pradeep Dwivedi's Blog: Legislative elections are held in Rajasthan that Lok Sabha elections? | प्रदीप द्विवेदी का ब्लॉग: राजस्थान में विधानसभा चुनाव हैं कि लोकसभा चुनाव?

प्रदीप द्विवेदी का ब्लॉग: राजस्थान में विधानसभा चुनाव हैं कि लोकसभा चुनाव?

राजस्थान विस चुनाव के दौरान जिस तरह से भाजपा और कांग्रेस, दोनों दलों के प्रमुख नेता चुनाव प्रचार कर रहे हैं, ऐसा लगता है कि विधानसभा चुनाव नहीं, लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. जहां पीएम मोदी लगातार राहुल गांधी के सामान्य ज्ञान को लेकर भाषण दे रहे हैं तो सीएम योगी, राहुल को राजनीति छोड़ने की सलाह दे रहे हैं. केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद गोत्र की गणित समझा रहे हैं कि- राहुल गांधी का विकास के मुद्दे पर विश्वास नहीं, इसलिए गोत्र की चर्चा कर रहे हैं. उधर, राहुल गांधी भी पीएम मोदी पर लगातार निशाना साध रहे हैं, कहते हैं- मोदीजी देश को बांटने का काम करते हैं, देश में नफरत फैलाते हैं.

जहां राजस्थान के राजनीतिक रण में राहुल गांधी, अकेले हैं, वहीं भाजपा की ओर से चुनावी मैदान में पीएम मोदी सहित आधा दर्जन से ज्यादा सीएम, केन्द्रीय मंत्री सक्रिय हैं. इस चुनाव में केन्द्र से जुड़े मुद्दे ही छाए हुए हैं. पीएम मोदी कहते हैं- एक किसान का बेटा, जिसने गांधी जी के साथ रहकर किसानों के हक की लड़ाई लड़ी थी. वो सरदार बल्लभभाई पटेल अगर देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो मेरे देश का किसान सबसे अधिक सुखी होता. सरदार बल्लभभाई पटेल को किसानों की मुसीबतों का पता था.

जो नामदार सोने का चम्मच लेकर पैदा हुआ, उन्हें क्या मालूम किसान क्या होता है? जिस नामदार को ये नहीं पता कि चने का पौधा होता है कि चने का पेड़ होता है, जो नामदार मूंग और मसूर में फर्क नहीं समझते हैं, वो आज देश को किसानी सिखाते घूम रहें है.

राफेल सौदे पर पीएम मोदी सरकार को घेरने की कांग्रेसाध्यक्ष राहुल गांधी की मुहिम के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ देश की सुरक्षा के मामले में कांग्रेस पर दोहरा रवैया अख्तियार करने का आरोप लगाते हुए कहते हैं कि- पता ही नहीं चलता कि कांग्रेस अध्यक्ष भारत में बयानबाजी करते हैं या पाकिस्तान में!

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद नोटबंदी, जीएसटी के मुद्दे पर कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहते हैं कि- जीएसटी और नोटबंदी का मुद्दा उठाकर कांग्रेस पहले ही हार चुकी है. कांग्रेस पार्टी का विकास के मुद्दों पर विश्वास नहीं है. 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुलेट ट्रेन को लेकर निशाना साधते हुए कहते हैं कि- भारतीय रेल का सालाना बजट एक लाख करोड़ रुपये है, जबकि रेलगाड़ियों से रोजाना करोड़ों लोग यात्रा करते हैं और बुलेट ट्रेन की लागत भी रेलवे की लागत के लगभग बराबर है, परन्तु उससे रोज 2,000-3,000 लोग मुंबई जाएंगे? और इस ट्रेन का मुनाफा उद्योगपति को जाएगा न कि देश के गरीबों को! 

केंद्रीय जांच ब्यूरो प्रमुख को मध्यरात्रि में हटाने के कारणों पर सवालिया निशान लगाते हुए राहुल गांधी ने कहते हैं कि- ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि वह फ्रांस के साथ राफेल सौदे की जांच कर रहे थे! यही नहीं, राहुल, पीएम मोदी पर देश को दो हिस्सों में बांटने का आरोप लगाते हुए कहते हैं कि देश को उद्योगपति और गरीब दो हिस्सों में बांटा जा रहा है. राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे, कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट आदि प्रादेशिक नेता जरूर राजस्थान के मुद्दों पर बात कर रहे हैं, वरना तो भ्रम हो सकता है कि विधानसभा नहीं, लोकसभा चुनाव हो रहे हैं!

Web Title: Pradeep Dwivedi's Blog: Legislative elections are held in Rajasthan that Lok Sabha elections?

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे