थाईलैंड ओपन: पीवी सिंधु की नजरें साल के पहले खिताब पर, चीन की हान यूई के खिलाफ करेगी आगाज

By भाषा | Published: July 29, 2019 01:24 PM2019-07-29T13:24:55+5:302019-07-29T13:24:55+5:30

लगातार दो टूर्नामेंटों में अकाने यामागुची से हार का सामना करने वाली पीवी सिंधु मंगलवार से शुरू होने वाले थाईलैंड ओपन में जब उतरेंगी तो उनकी नजरें साल के पहले खिताब पर होंगी।

PV Sindhu continues title quest in Thailand Open | थाईलैंड ओपन: पीवी सिंधु की नजरें साल के पहले खिताब पर, चीन की हान यूई के खिलाफ करेगी आगाज

थाईलैंड ओपन: पीवी सिंधु की नजरें साल के पहले खिताब पर, चीन की हान यूई के खिलाफ करेगी आगाज

Highlightsभारतीय खिलाड़ी सिंधु इस टूर्नामेंट से सात महीने के खिताबी सूखे को खत्म करना चाहेगी।हाल में सिंधु ने इंडोनेशिया ओपन के फाइनल और जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में हार गई थीं।दोनों टूर्नामेंटों में पीवी सिंधु को जापान की अकाने यामागुची से शिकस्त झेलनी पड़ी।

बैंकाक, 29 जुलाई। लगातार दो टूर्नामेंटों में जापान की अकाने यामागुची से हार का सामना करने वाली शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु मंगलवार से शुरू होने वाले थाईलैंड ओपन में जब उतरेंगी तो उनकी नजरें साल के पहले खिताब पर होंगी। सिंधु ने इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में पहुंच कर लय में होने के संकेत दिए थे, लेकिन जापान ओपन में उनका सफर क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाया। दोनों टूर्नामेंटों में उन्हें यामागुची से शिकस्त झेलनी पड़ी।

भारतीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से सात महीने के खिताबी सूखे को खत्म करना चाहेगी। चौथी वरीयता प्राप्त सिंधु महिला एकल में आपने अभियान का आगाज चीन की गैरवरीय हान यूई के खिलाफ करेगी। जापान ओपन के पहले दौर में वह इस खिलाड़ी के खिलाफ जीत दर्ज कर चुकी है। सिंधु अगर शुरुआती चुनौतियों को पार कर जाती है तो क्वार्टर फाइनल में उनका सामना छठी वरीयता प्राप्त स्थानीय खिलाड़ी रतचानोक इंतानोन से होगा।

टूर्नामेंट में साइना नेहवाल को सातवीं वरीयता दी गयी है लेकिन पिछले कुछ समय से चोट के कारण वह कोर्ट से दूर हैं। चिकित्सकीय कारणों से उन्होंने इंडोनेशिया और जापान ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था। वह अगले महीने होने वाली विश्व चैंपियनशिप से पहले लय में आना चाहेगी। यहां पहले दौर में उनका सामना क्वालिफायर खिलाड़ी से होगा।

पुरुषों के ड्रॉ में शुभंकर डे को पहले दौर में जापान के शीर्ष वरीय केंटो मोमोटा की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। जापान ओपन के सेमीफाइनल में हार का सामना करना वाले बी साइ प्रणीत को पहले दौर में स्थानीय खिलाड़ी कांतापोह वांगचारोन का समाना करना पड़ेगा। भारतीय खिलाड़ियों ने अगर अपना-अपना मुकाबला जीता तो दूसरे दौर में दोनों आमने सामने होंगे।

पांचवीं वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत पहले दौर में क्वालीफायर से भिड़ेंगे जबकि एचएस प्रणय के सामने हांगकांग के वोंग विंग की विंसेंट की चुनौती होगी। आठवें वरीय समीर वर्मा का समाना मलेशिया के ली जी जिया से होगा तो वहीं पारुपल्ली कश्यप का मुकाबला फ्रांस के ब्राइस लीवरडेज से होगा। सौरव वर्मा और अजय जयराम को क्वालिफार मुकाबले खेलने होंगे।

पुरुष युगल में सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी का पहले दौर में हमवतन मनु अत्री एवं बी सुमीत रेड्डी की जोड़ी से सामना होगा। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय महिला युगल जोड़ी पहले दौर में जापान की कोहे गोंदो और अयाने कुरिहारा की जोड़ी से भिड़ेगी। मिश्रित युगल में अश्विनी और सात्विकसाइराज की जोड़ी के सामने पांचवीं वरीयता प्राप्त चान पेंग सून और गोह लियू यिंग की मलेशिया की जोड़ी होगी।

Web Title: PV Sindhu continues title quest in Thailand Open

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे