जापान ओपन: किदांबी श्रीकांत क्वॉर्टर फाइनल में हारे, भारत की चुनौती खत्म

By विनीत कुमार | Published: September 14, 2018 12:59 PM2018-09-14T12:59:05+5:302018-09-14T13:09:14+5:30

श्रीकांत की हार के साथ ही जापान ओपन में भारत की चुनौती खत्म हो गई है। श्रीकांत को कोरियाई खिलाड़ी ने हराया।

japan open kidambi srikanth defeated in quarterfinal indias campaign ends | जापान ओपन: किदांबी श्रीकांत क्वॉर्टर फाइनल में हारे, भारत की चुनौती खत्म

किदांबी श्रीकांत (फाइल फोटो)

टोक्यो, 14 सितंबर: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत करीब 5 करोड़ रुपये की इनामी राशि वाले जापान ओपन टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं। उन्हें शुक्रवार को तीन गेम तक चले क्वॉर्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। सातवें वरीय श्रीकांत को कोरिया के ली डोंग क्युन ने एक घंटे 19 मिनट चले मुकाबले में 21-19, 16-21, 18-21 से हराया।

श्रीकांत की हार के साथ ही जापान ओपन में भारत की चुनौती खत्म हो गई है। इसी साल गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने वाले श्रीकांत हॉन्ग कॉन्ग के वोंग विंग की विंसेंट को सीधे सेटों में 21-15, 21-14 से हराकर क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे थे। 

इससे पहले गुरुवार को विमेंस सिंगल्स में पीवी सिंधु को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। उन्हें दूसरे दौर में चीन की गाओ फांगजी से हार का सामना करना पड़ा। एचएस प्रणॉय को भी दूसरे दौर में इंडोनेशिया के खिलाड़ी एंथनी सिनिसुका गिन्टिंग ने हराकर बाहर किया।

वहीं, दूसरी ओर पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी को चीनी जोड़ी से हार का सामना करना पड़ा, जबकि प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को भी मलेशिया की जोड़ी से हार मिल चुकी है।

Web Title: japan open kidambi srikanth defeated in quarterfinal indias campaign ends

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे