denmark open 2018 kidambi srikanth loses against japan kento momoto in semifinal | डेनमार्क ओपन: श्रीकांत सेमीफाइनल में हारे, दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मोमोटा से मिली लगातार छठी हार
किदांबी श्रीकांत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत के किदांबी श्रीकांत डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में जापान के केंटो मोमोटा से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं। क्वॉर्टर फाइनल में हमवतन समीर वर्मा को हराकर अंतिम चार में पहुंचे श्रीकांत को विश्व के नंबर एक खिलाड़ी मोमोटा ने सीधे गेमों में 21-16, 21-12 से हराया। मोमोटा के खिलाफ श्रीकांत की यह लगातार छठी हार है। मोमोटा के खिलाफ श्रीकांत अपने करियर में केवल तीन मैच ही जीत सके हैं।

मोमोटा सेमीफाइनल मुकाबले में भी श्रीकांत के खिलाफ हर मोर्चे पर अपना दबदबा दिखाते नजर आए। हालांकि, श्रीकांत ने पहले गेम में उन्हें शुरू में अच्छी टक्कर दी। श्रीकांत ने अच्छी शुरुआत करते हुए 2-1 की बढ़त बनाई लेकिन फिर मोमोटा ने लगातार तीन अंक हासिल करते हुए 4-2 की बढ़त बना ली। 

श्रीकांत इसके बाद 7-6 से भी आगे लगे लेकिन ब्रेक तक मोमोटा ने 11-10 की मनोवैज्ञानिक बढ़त कायम कर ली। यहीं से मोमोटा ने खेला पर अपना दबाव बनाना शुरू किया और पहले 15-11, फिर 17-13 और फिर 21-16 से गेम अपने नाम कर लिया।

पहला गेम हारने के बाद श्रीकांत ने दूसरे गेम में 2-0 की बढ़त बनाई लेकिन जल्द ही मोमोटा ने वापसी की और 4-4 से स्कोर को बराबरी पर ला खड़ा किया। इसके बाद मोमोटा ब्रेक तक मोमोटा 11-7 से आगे हो चुके थे। ब्रेक के बाद मोमोटा और दमदार लय में नजर आये और अपनी बढ़त मजबूत करते हुए 21-12 से जीत हासिल करते हुए मैच भी अपने नाम कर लिया।


Web Title: denmark open 2018 kidambi srikanth loses against japan kento momoto in semifinal
बैडमिंटन से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे