बना रहे हैं कार खरीदने का प्लान तो जून में आ रही हैं ये शानदार कार, ये है डिटेल

By रजनीश | Published: May 28, 2019 04:11 PM2019-05-28T16:11:26+5:302019-05-28T16:11:26+5:30

जल्द ही टोयोटा की कार ग्लैंजा आने वाली है। इस कार को टोयोटा की 'बलेनो' नाम से भी पुकारते हैं। क्योंकि यह कार काफी हद तक मारुति सुजुकी की बलेनों की तरह है। इस कार को टोयोटा और सुजुकी के समझौते के तहत लॉन्च किया जाएगा।

Upcoming SUVs hatchback Cars in India 2019 Toyota Glanza MG Hector Renault Triber Kia Motors SP2i | बना रहे हैं कार खरीदने का प्लान तो जून में आ रही हैं ये शानदार कार, ये है डिटेल

प्रतीकात्मक फोटो

अगले महीने यानी जून में कई शानदार कारें लॉन्च होने वाली हैं। इसलिए अगर आप कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें। हो सकता है कि आप जो कार खरीदने जा रहे हों उसी बजट में आपको उससे बेहतर ऑप्शन मिल जाए। खास बात यह है जल्द ही लॉन्च होने वाली इन कारों में आपको सभी कैटेगरी की गाड़ियां देखने को मिलेंगी। इनमें एसयूवी, एमपीवी से लेकर हैचबैक तक शामिल हैं...

हेक्टर-
एमजी मोटर की एसयूवी कार हेक्टर जून में लॉन्च होगी। इसी महीने कंपनी ने इस कार से पर्दा उठाया था। ये एसयूवी 143बीएचपी पावर वाले पेट्रोल इंजन और 170बीएचपी पावर वाले डीजल इंजन के साथ आती है। इसमें एक माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी मिलेगा। कंपनी का दावा है कि इसके पेट्रोल-ऑटोमैटिक वेरियंट का माइलेज 13.96 किलोमीटर प्रति लीटर, पेट्रोल-मैन्युअल वेरियंट का माइलेज 14.16 किलोमीटर प्रति लीटर है। डीजल वेरियंट का माइलेज 17.41 किलोमीटर प्रति लीटर है। यह कार उनके लिए एक विकल्प हो सकती है जो 15-20 लाख में एसयूवी कार खरीदना चाहते हैं। 

टोयोटा की 'बलेनो' ग्लैंजा-
टोयोटा ग्लैंजा 6 जून को लॉन्च होने वाली है। यह कार मारुति बलेनो का टोयोटा बैज वर्जन है। इसे सुजुकी और टोयोटा के बीच हुए करार के तहत बनाया गया है। यह कार देखने में मारुति बलेनो जैसी ही है। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्लैंजा में 82 बीएचपी पावर वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 89 बीएचपी पावर वाला 1.2-लीटर K12C ड्यूल-जेट माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन होगा। जिनका बजट 7 से 8 लाख रुपये के बीच एक हैचबैक कार खरीदने का था वो इस कार का इंतजार कर सकते हैं।

ट्रिबर
रेनॉ की कॉम्पैक्ट मल्टी परपज वीइकल (MPV) Triber (ट्रिबर) से जुड़ी जानकारी भी 19 जून को सामने आएगी। 7-सीटर इस कार की कीमत 5.3 लाख से 8 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रिबर में क्विड वाला 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन होगा। यह इंजन 75बीएचपी पावर जनरेट करेगा। कार की थर्ड रो वाली सीट को जरूरत के हिसाब से रिमूव किया जा सकेगा।
(फोटो: टेस्टिंग के दौरान की तस्वीर)

किआ मोटर (Kia Motors)-
एमजी मोटर के अलावा एक और ऑटो कंपनी किआ मोटर्स भी भारत में एंट्री को तैयार है। किआ मोटर्स भारतीय बाजार में अपनी पहली एसयूवी SP2i से 20 जून को पर्दा उठाएगी। किआ एसपी कॉन्सेप्ट को 2018 के ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। यह कार भी पेट्रोल और डीजल दो ऑप्शन के साथ आएगी। 1.5-लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजन होंगे। इसके अलावा 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी मिल सकता है। इस एसयूवी के लिए 10 से 16 लाख रुपये तक खर्च करना पड़ेगा।

Web Title: Upcoming SUVs hatchback Cars in India 2019 Toyota Glanza MG Hector Renault Triber Kia Motors SP2i

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे