बना रहे हैं कार खरीदने का प्लान तो अगस्त का कर लें इंतजार, लॉन्च हो रही हैं ये 5 शानदार हैचबैक, सेडान और SUV

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 26, 2019 11:07 AM2019-07-26T11:07:55+5:302019-07-26T11:40:26+5:30

भारतीय ऑटो मार्केट में पिछले कुछ समय से चल रही मंदी को पटरी पर लाने के लिए कंपनियां नई कारें लॉन्च कर रही हैं।

upcoming cars in august 2019 in india maruti suzuki xl6 grand i10 kia seltos Renault Triber bmw 3 Series | बना रहे हैं कार खरीदने का प्लान तो अगस्त का कर लें इंतजार, लॉन्च हो रही हैं ये 5 शानदार हैचबैक, सेडान और SUV

प्रतीकात्मक फोटो

नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो कुछ दिन रुक जाना आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। अगस्त महीने में कई वाहन निर्माता कंपनी नई कार लॉन्च करने की तैयारी मे हैं। इन नई कारों में आपको नया डिजाइन, लुक और फीचर देखने को मिल सकता है। इन कारों में कॉम्पैक्ट हैचबैक, एसयूवी से लेकर सेडान शामिल हैं।

Kia Seltos
पहली कार जिसके लॉन्च होने का इंतजार लंबे समय से चल रहा है वह है किया मोटर्स की एसयूवी कार सेल्टॉस। यह कार 22 अगस्त को भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है। फीचर लोडेड यह कार तीन इंजन विकल्प के साथ आएगी। इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर डीजल इंजन और 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड जीडीआई पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया जाएगा। इस कार के म्यूजिक को सिस्टम को भी इसके विज्ञापन में काफी हाईलाइट किया जा रहा है। इसमें 8 स्पीकर वाला बोस साउंड सिस्टम, एयर प्यूरिफायर, 360 डिग्री कैमरा, वायरले चार्जिंग जैसे काई शानदार फीचर दिए जाएंगे। इस कार के कॉम्पिटिशन के लिए एमजी की हेक्टर, टाटा की हैरियर पहले से बाजार में मौजूद हैं।

Renault Triber
रेनॉ की यह एमपीवी कार भी लंबे समय से चर्चा में है। इस कार में 1.0 लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। कार में 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा। कार में पर्याप्त जगह और थर्ड रो की सीट रिमूव करने जैसा फीचर भी दिया गया है।
​​​​​​​

hyundai- grand i10
अगस्त महीने में ही ह्युंडई की कार ग्रैंड आई10 भी भारतीय बाजार में आने को तैयार है। यह कार 20 अगस्त को लॉन्च की जा सकती है। नई आई10 में डैशबोर्ड, इंटीरियर के साथ काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। यह कार बीएस6 एमिशन नॉर्म्स वाले पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ आएगी।

Maruti Suzuki- XL6
मारुति सुजुकी की लोकप्रिय कार अर्टिगा से मिलती जुलती यह नई कार XL6 21 अगस्त को लॉन्च हो सकती है। अर्टिगा से हटकर इस कार में जो सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा वह है इसका 6 सीटर होना। कार में सीट की तीन रो हैं और तीनों ही रो में 2-2 सीट दी गई हैं। इन सीट्स को कैप्टन सीट नाम दिया गया है। इंजन की बात करें तो इसमें अर्टिगा वाला ही 1.5 लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है। कार के केबिन में प्रीमियम टच देखने को मिलेगा। इसके अलावा बॉडी क्लैडिंग, नए हेडलैम्प, बंपर और कार के फ्रंट लुक में अंतर देखने को मिलेगा। 

BMW 3 Series
अगर आपका बजट ज्यादा है और आप एक लग्जरी कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो अगस्त का महीना आपको इस मामले में भी निराश नहीं करेगा। 7वीं जनरेशन BMW 3 सीरीज भारतीय बाजार में 21 अगस्त 2019 को लॉन्च होने जा रही है। यह कार भी उसी CLAR प्लेटफॉर्म पर बनी है जिस पर बीएमडबल्यू की 5 और 7 सीरीज हैं। भारत के लिए 3 सीरीज में 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 258hp की पावर और 400Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, 2.0 लीटर डीजल इंजन 190 hp की पावर और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों ही इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होंगे।

English summary :
If you are planning to buy a new car, it may be better for you to stay for a few days. Many automobile company are preparing to launch its new car in the month of August. In these new cars. These cars include compact hatchbacks, SUVs to sedans.


Web Title: upcoming cars in august 2019 in india maruti suzuki xl6 grand i10 kia seltos Renault Triber bmw 3 Series

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे