Uber gives a first look inside its new flying taxis | पहली बार दिखा उबर के उड़ने वाली टैक्सी के अंदर का लुक, देखें एयर टैक्सी का वीडियो
एयर टैक्सी की चारों सीट के पास खिड़की हैं।

राइड हेलिंग फर्म ने पहली बार उड़ने वाली टैक्सी के अंदर का लुक दिखाया है। लोग काफी समय से 'उबर एयर' नाम से इस टैक्सी का इंतजार कर रहे हैं। उबर ने पहले उड़ने वाली एक टैक्सी का प्रोटोटाइप डिजिटल डिजाइन शेयर किया था। अब वह वाहन उड़ने के लिए तैयार है।

उबर ने बताया कि उड़ने वाली टैक्सी के अभी और कई टेस्ट होना है। लोगों के लिए यह 2023 तक उपलब्ध हो सकती है। हालांकि उबर ने यह नहीं बताया कि उबर के एयर ट्रिप की कीमत क्या होगी लेकिन फर्म को उम्मीद है कि यह पहले से चल रहे हेलीकॉप्टर राइड से सस्ती होगी।

उबर एयर टैक्सी का लुक काफी हद तक सामान्य हेलीकॉप्टर की तरह है। इसका इंटीरियर फ्रेंच की एयरोस्पेस कंपनी सैफ्रन ने डिजाइन किया है। इस टैक्सी में 4 यात्री सफर कर सकते हैं।

उबर एयर ट्रिप की प्रत्येक यात्रा अधिकतम 20 मिनट की होगी। इसमें सवारी को लेने से छोड़ने का भी समय शामिल है।

देखें वीडियो-

इस एयर टैक्सी की चारों सीट के पास खिड़की हैं। फोर्ब्स के मुताबिक इसकी सभी सीट अल्ट्रा लेदर की बनी हैं। इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है जिससे यात्री को अंदर जाने बाहर निकलने में आसानी रहे।


Web Title: Uber gives a first look inside its new flying taxis
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे