लाइव न्यूज़ :

TVS Ntorq 125 Review: युवाओं को पसंद आएगा ये स्टाइलिश 'स्मार्ट' स्कूटर

By सुवासित दत्त | Published: July 07, 2018 12:38 PM

TVS Ntorq 125 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत करीब 59,000 के आसपास है।

Open in App

TVS Ntorq 125 को सबसे पहले 2014 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। ये अब तक की सबसे ज्यादा 'फीचर लोडेड' स्कूटर है। इसमें कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर दिए गए हैं जो आमतौर पर स्कूटर सेगमेंट में देखने को नहीं मिलते। हमने भी TVS Ntorq 125 के साथ कुछ वक्त बिताया। आइए, जानते हैं कि क्या स्कूटर आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है या नहीं।

TVS Ntorq 125 - Design

कंपनी का कहना है कि TVS Ntorq 125 को एक 'Stealth Aircraft' की तर्ज पर तैयार किया गया है। इस स्कूटर का डिजाइन स्पोर्टी है और ये दिखने में अपने सेगमेंट के दूसरे स्कूटर्स से थोड़ा अलग नज़र आता है।

TVS Ntorq 125 में TVS Racing का बैज लगाया गया है जो ये बताता है कि इसका डिजाइन TVS Racing से प्रेरित है। हालांकि, ये एक परफॉर्मेंस स्कूटर तो नहीं है लेकिन, इसमें कई ऐसे एलिमेंट्स दिए गए हैं जो आमतौर पर एक परफॉर्मेंस स्कूटर में देखने को मिलते है।

इस स्कूटर को खूबसूरत तरीके से डिजाइन किया गया है। फ्रंट पर नज़र डालें तो यहां LED हेडलाइट के साथ डे-टाइम रनिंग लाइट लगाई गई है। पूरा फ्रंट लुक खूबसूरत और स्पोर्टी नज़र आता है। स्कूटर में रियर LED टेललैंप भी लगाया गया है जो दिखने में काफी खूबसूरत है। टेल लाइट के ठीक बगल में स्टाइलिश एयर वेंट्स लगाए गए हैं जो स्कूटर के रियर लुक को प्रीमियम बना देता है। कुल मिलाकर कहें तो TVS Ntorq 125 में एक स्पोर्टी अपील है।

TVS Ntorq 125 - Features

TVS Ntorq 125 का USP इसके फीचर्स हैं। इस स्कूटर में नेविगेशन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं जो फिलहाल बाज़ार में उपलब्ध किसी भी स्कूटर में आपको नहीं मिलेगा। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर की मदद से आप ब्लूटूथ के ज़रिए अपने स्मार्टफोन को स्कूटर से कनेक्ट कर सकते हैं। राइडिंग के दौरान अगर आपको कोई फोन आता है तो कॉलर आईडी की मदद से इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर कॉल करने वाले की जानकारी आपको मिल जाएगी। इसके अलावा नेविगेशन की मदद से आपको एक जगह से दूसरे जगह जाने में आसानी होगी। स्कूटर में दिया गया नेविगेशन फीचर रियल टाइम है और रास्तों की सटीक जानकारी देता है।

इसके अलावा TVS Ntorq 125 में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है जो काफी Informative है। इसमें आपको लैप टाइमर भी मिलेगा जो आमतौर पर परफॉर्मेंस बाइक या स्कूटर में मिलता है। स्टोरेज सेक्शन में भी अच्छा खासा स्पेस है।

यहां एक छोटा बॉटल और छोटा बैग आसानी से रखा जा सकता है। रात के वक्त अगर आपको सामान रखना हो तो स्टोरेज कंपार्टमेंट में एक लाइट भी लगाई गई है। स्कूटर की सीट चौड़ी है और इसकी कुशनिंग आपको पूरा कंफर्ट देगी।

TVS Ntorq 125 - Performance

TVS Ntorq 125 में 124.78 सीसी, 3-वॉल्व, 4-स्ट्रोक सिंगल-सिलिंडर इंजन लगा है। ये इंजन काफी Peppy है और 9.3hp का पावर और 10.5Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इसका इंजन काफी रिफाइन है और कंपनी क्लेम के मुताबिक ये स्कूटर 95 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड आसानी से पकड़ लेता है। स्कूटर का इंजन एक परफॉर्मेंस की तरह आवाज़ करता है। कुल मिलाकर कहें तो इसका परफॉर्मेंस आपको निराश नहीं करेगा। 

ब्रेकिंग को बेहतरीन बनाने के लिए TVS Ntorq 125 में 220mm पेटल फ्रंट डिस्क और 130mm रियर ड्रम ब्रेक लगाया गया है। स्कूटर के टायर्स 130mm के हैं और फ्यूल टैंक 5 लीटर का है। ये स्कूटर 48 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है। सस्पेंशन की बात करें तो TVS Ntorq 125 में फ्रंट टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर गैस चार्ज्ड मोनोशॉक लगाया गया है.

TVS Ntorq 125 - Verdict

तो क्या आप TVS Ntorq 125 खरीद सकते हैं ? तो जवाब है..... हां, बिल्कुल खरीद सकते हैं। क्योंकि फिलहाल फीचर्स के मामले ये स्कूटर अपने सेगमेंट की दूसरे स्कूटर्स के काफी आगे है। स्टाइलिंग और परफॉर्मेंस पर भी कंपनी ने अच्छा काम किया है। ये स्कूटर खासकर युवाओं को काफी पसंद आएगा। TVS Ntorq 125 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत करीब 59,000 के आसपास है।

TVS Ntorq 125 - Video Review (Gear Up)

टॅग्स :टीवीएसस्कूटरटीवीएस अपाचे आरआर 310टीवीएस अपाचे आरटीआर 200टीवीएस ग्रेफाइटटीवीएस विक्टर
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारआयशर मोटर्स, टीवीएस, बजाज समेत इन कंपनियों के शेयरों ने बाजार में मचाया धमाल, पढ़ें पूरी जानकारी

कारोबारTVS X: टीवीएस एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, रेंज, फीचर्स, बुकिंग, डिलीवरी, जानें सबकुछ

कारोबारElectric Vehicle Lectrix EV: लेक्ट्रिक्स ईवी ने LXS G3.0 और LXS G2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए, जानें खासियत और शुरुआती कीमत, 15 अगस्त से पहले खरीदने पर 5000 की छूट!

कारोबारटीवीएस मोटर को इलेक्ट्रिक वाहन श्रेणी में अपना दबदबा बरकरार रखने की उम्मीद, कहा- कंपनी के पास मजबूत योजनाएं

ज़रा हटकेशख्स ने ऐसा लगाया तकनीकी जुगाड़ , पुलिस भी हैरान कि किस बात का काटे चालान , वीडियो वायरल

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें