टीवीएस मोटर कंपनी ने की घोषणा, पेश किया नया प्रौद्योगिकी मंच ‘टीवीएस इंटेलीगो’, जानिए खासियत और कीमत

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 2, 2021 08:48 PM2021-02-02T20:48:14+5:302021-02-02T20:49:48+5:30

कंपनी ने 110 सीसी इंजन वाले स्कूटर जुपिटर पर इस प्रौद्योगिकी की शुरुआत की है। प्रौद्योगिकी अधिक समय रुकने पर इंजन को स्वत: बंद कर देती है।

TVS Motor Company Launches New Technology Platform TVS Intelligo | टीवीएस मोटर कंपनी ने की घोषणा, पेश किया नया प्रौद्योगिकी मंच ‘टीवीएस इंटेलीगो’, जानिए खासियत और कीमत

ग्राहकों को आरामदायक, सुविधाजनक और पर्यावरण के अनुकूल सवारी का अनुभव प्रदान करना है। (file photo)

Highlightsइंजन को बुद्धिमानी से बंद करके माइलेज बढ़ाने और उत्सर्जन को कम करने में मदद करता है।प्रौद्योगिकी से लैस जुपिटर स्कूटर की दिल्ली में शोरूम कीमत 72,347 रुपये है।

नई दिल्लीः टीवीएस मोटर कंपनी ने मंगलवार को एक नया प्रौद्योगिकी मंच टीवीएस इंटेलीगो पेश किया।

यह प्रौद्योगिकी अधिक समय रुकने पर इंजन को स्वत: बंद कर देती है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस प्रौद्योगिकी का उद्देश्य ग्राहकों को आरामदायक, सुविधाजनक और पर्यावरण के अनुकूल सवारी का अनुभव प्रदान करना है।

यह लंबे ठहराव के दौरान इंजन को बुद्धिमानी से बंद करके माइलेज बढ़ाने और उत्सर्जन को कम करने में मदद करता है। कंपनी ने 110 सीसी इंजन वाले स्कूटर जुपिटर पर इस प्रौद्योगिकी की शुरुआत की है। इस प्रौद्योगिकी से लैस जुपिटर स्कूटर की दिल्ली में शोरूम कीमत 72,347 रुपये है।

यामाहा की दोपहिया बिक्री जनवरी में 54 प्रतिशत बढ़कर 55,151 इकाई हुई

जापानी दोपहिया वाहन विनिर्माता यामाहा ने मंगलवार को बताया कि भारत में जनवरी में उसकी कुल बिक्री 54 प्रतिशत बढ़कर 55,151 इकाई हो गई। यामाहा मोटर इंडिया समूह ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने पिछले साल इसी महीने में 35,913 इकाइयां बेची थीं। यामाहा ने बताया कि जुलाई से लॉकडाउन के प्रतिबंध हटने के बाद पिछले साल की दूसरी छमाही में उसकी बिक्री में लगातार वृद्धि हुई है।

Web Title: TVS Motor Company Launches New Technology Platform TVS Intelligo

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे