Toyota To Produce Suzuki Cars At Its Bengaluru Plant | Toyota के बंगलुरु प्लांट में तैयार होंगी Suzuki की कारें, जल्द होगी घोषणा
Toyota के बंगलुरु प्लांट में तैयार होंगी Suzuki की कारें, जल्द होगी घोषणा

पिछले महीने खबर आई थी कि Suzuki जल्द ही Toyota के बंगलुरु स्थित प्लांट पर 1 बिलियन डॉलर का निवेश करने वाली है ताकि इस प्लांट को और विस्तार दिया जा सके। आपको बता दें कि जल्द ही दोनों ही कंपनियां ज्वाइंट वेंचर में कारों का प्रोडक्शन शुरू करने वाली हैं। 

सबसे पहले 25,000 Maruti Suzuki Balno को Toyota अपने प्लांट में तैयार कर नई बैजिंग के साथ बाज़ार में उतारेगी। इन Baleno को Toyota ब्रांड के तहत लॉन्च किया जाएगा। बिजनेस अखबार Mint की खबर के अनुसार Toyota बंगलुरु स्थित अपने प्लांट को पूरी तरह इस्तेमाल नहीं कर रही। फिलहाल, इस प्लांट में Toyota Etios और Toyota Etios Liva का प्रोडक्शन किया जा रहा है।

हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि Toyota अपने प्लांट में Suzuki के लिए कौन सी कार का प्रोडक्शन करेगी। लेकिन, समझौते के तहत Toyota अपने ब्रांड के तहत Maruti Suzuki Baleno और Maruti Suzuki Vitara Brezza को नई बैजिंग के साथ बाज़ार में लॉन्च करेगी। जबकि इसके बदले Toyota अपनी मशहूर सेडान Corolla को मारुति को देगी जिसे Maruti अपने ब्रांड के तहत बाज़ार में उतारेगी।

Maruti के देश में दो प्लांट है जो मानेसर और गुड़गांव में स्थित हैं। जबकि Suzuki ने गुजरात के सानंद में अपना प्लांट बनाया है। सानंद वाले प्लांट को Suzuki जल्द ही पूरी तरह से काम करने योग्य बनाने की तैयारियों में जुटी हुई है। अब दोनों ही कंपनियों के आधिकारिक बयान का सबको इंतज़ार है।


Web Title: Toyota To Produce Suzuki Cars At Its Bengaluru Plant
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे